Top

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुबह एम्स में कोरोना वैक्सीन लगवाई। विभिन्न मंचों पर विपक्ष को करारा जवाब देने वाले पीएम मोदी ने वैक्सीन के जरिए भी विपक्ष को करारा जवाब देने का प्रयास किया है।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 1 March 2021 4:37 AM GMT

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
भारतीय सबलोग पार्टी के नेता रंजीत कुमार पाडेय 28 फरवरी को किदवईपुरी के पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होने आए थे।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

विक्रम संवत – 2077 ,माह – फाल्गुन, कृष्ण पक्ष द्वितीया सूर्योदय-06.30, सूर्यास्त-18.28,नक्षत्र-उ.फा.,राहुकाल- 8:19 AM – 9:45 AM तक है । सूर्य कुंभ राशि और चंद्रमा कन्या राशि में संचार करेगा। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए 12 का सोमवार का दिन। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-1-march-2021-know-your-daily-rashifal-monday-789219.html

मोदी को टीका: पहला डोज लिया पीएम ने, वैक्सीनेशन का दूसरा फेज शुरू

कोरोना के खात्मे के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान चल रहा है। 1 मार्च यानी आज से देशभर में टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत हो रही है। इस चरण में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों का टीकाकरण किया जाएगा। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ले ली है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/pm-narendra-modi-took-covid-19-vaccine-first-dose-at-aiims-delhi-789250.html

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट: जमकर बरसेंगे बादल, 120 सालों में दूसरी बार हुआ ऐसा

मौसम विभाग ने कहा कि सोमवार को जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड समेत गिलगित, बाल्टिस्‍तान व मुजफ्फराबाद में बर्फबारी व बारिश हो सकती है। इससे मैदानी इलाकों के बढ़ते तापमान से थोड़ी राहत मिल सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-alert-rain-in-uttrakhand-jammu-kashmir-and-maximum-temperature-of-february-month-second-highest-in-120-years-789254.html

खुले प्राइमरी स्कूलः छोटे बच्चे कर लें बैग पैक, जानें क्लास से पहले नियम

साल 2020 के मार्च महीने में कोरोना महामारी के आगमन के बाद से ही देश के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था। हालांकि अब राज्यों में कोरोना के मामले कम होने के बाद राज्य सरकारें स्कूलों को खोल रही हैं।

उत्तर प्रदेश के कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूलों को एक मार्च से खोलने की अनुमति दे दी गई है। साथ ही कहा गया है कि स्कूल खोलने के दौरान सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का सख्ती के साथ पालन किया जाए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/school-reopen-in-up-bihar-haryana-jharkhand-from-today-1-march-after-corona-pandemic-789286.html

कोवैक्सीन लगवाकर पीएम का विपक्ष को जवाब, देश को बड़ा संदेश देने की कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुबह एम्स में कोरोना वैक्सीन लगवाई। विभिन्न मंचों पर विपक्ष को करारा जवाब देने वाले पीएम मोदी ने वैक्सीन के जरिए भी विपक्ष को करारा जवाब देने का प्रयास किया है। दरअसल प्रधानमंत्री ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक ली है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/pm-modi-trying-to-give-a-big-message-to-the-country-after-get-covaxin-vaccine-789280.html

नेता अगवा: पार्टी मीटिंग मे होना था शामिल, सरेआम अपहरण से पटना में हड़कंप

भारतीय सबलोग पार्टी के नेता रंजीत कुमार पाडेय 28 फरवरी को किदवईपुरी के पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक में शामिल होने आए थे, जिस वक़्त उनका अपहरण कर लिया गया। अपराधियों ने चकारम और आयकर गोलंबर के बीच इस काम को अंजाम दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bihar/patna-bhartiya-sablog-party-leader-kidnapped-by-four-kidnappers-789272.html

शुरू हो गई फाल्गुन की बयार, जानिए इस पवित्र माह के व्रत और त्योहार

एक साल में 12 महीने होते हैं, अंग्रेजी पंचांग में जनवरी से शुरू होकर दिसंबर में खत्म होता है वहीं हिंदू पंचांग में साल चैत्र के महीने से शुरू होता है और फाल्गुन के महीने के साथ खत्म होता है। हिंदू पंचांग के अनुसार साल का अंतिम 12वां माह फाल्गुन होता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/falgun-month-starts-know-when-is-the-fast-and-festival-importance-789241.html

आखिर कैसी होगी चौथे टेस्ट मैच की पिच, बीसीसीआई ने दिया बड़ा संकेत

अहमदाबाद में खेले गए तीसरे डे-नाइट टेस्ट मैच के दो दिन में ही समाप्त होने के बाद पिच को लेकर तमाम सवाल उठ रहे हैं। इस पिच की आलोचना के बाद कई क्रिकेट दिग्गजों ने पिच का बचाव भी किया है। इंग्लैंड के भी कई पूर्व क्रिकेटर इस बात को मानते हैं कि पिच में कोई गड़बड़ी नहीं थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/may-this-type-of-pitch-of-fourth-test-match-seen-bcci-gave-signal-788876.html

गोवा एयरपोर्ट पर सपना चौधरी, पति संग हुईं स्पॉट, वायरल हो रही तस्वीर

विरल भियानी ने सपना चौधरी और उनके पति वीर साहू के साथ एक तस्वीर शेयर की है। सपना और वीर को गोवा एयरपोर्ट पर स्पॉट किए गए। इस तस्वीर में दोनों की बॉन्डिंग देखने को मिल रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/sapna-choudhary-with-her-husband-veer-sahu-spot-at-goa-airport-picture-going-viral-789244.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story