×

सिप के 10 फायदे जो करेंगे 'धनवर्षा', निवेश फूंक मारने जितना आसान

 म्युचुअल फंड में निवेश करना चाहते हैं तो हमारी राय है कि सिप (सिस्टेमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान) में निवेश को करें। इसमें निवेश आने वाले समय में आपको बड़ी वित्तीय सहायत प्रदान करेगा। आज हम आपको बताएंगे इसके 10 फायदे। 

Rishi
Published on: 9 May 2019 11:45 AM GMT
सिप के 10 फायदे जो करेंगे धनवर्षा, निवेश फूंक मारने जितना आसान
X

नई दिल्ली : म्युचुअल फंड में निवेश करना चाहते हैं तो हमारी राय है कि सिप (सिस्टेमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान) में निवेश को करें। इसमें निवेश आने वाले समय में आपको बड़ी वित्तीय सहायत प्रदान करेगा। आज हम आपको बताएंगे इसके 10 फायदे।

ये भी देखें : ‘नामदार’ नौसैनिक बेड़े का इस्तेमाल मौज मजे के लिए करते हैं : जेटली

ये हैं सिप के 10 फायदे

सीधे बैंक से कटता है पैसा

खुद तरीख चुनने की आजादी

निवेश घटाने या बढ़ाने की छूट

बीच में पैसा भी निकाल सकते हैं

कितने भी समय के लिए हो सकती है सिप

सिप को बंद कराना भी आसान

ये भी देखें : भारत को मोदी जैसे सशक्त प्रधानमंत्री की जरूरत : हेमा मालिनी

निवेश की कोई सीमा नहीं

कभी भी ले सकते हैं स्‍टेटमेंट

रोजाना जान सकते हैं अपने निवेश की वैल्‍यू

डिविडेंड आप्‍शन का ले सकते हैं लाभ

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story