×

Jammu-Srinagar हाईवे पर बड़ा हादसा, कश्मीर जा रही कैब गिरी गहरी खाई में, 10 की मौत

Jammu-Kashmir Accident: श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे पर रामबन के पास सड़क हादसे में 10 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है।

Viren Singh
Published on: 29 March 2024 3:41 AM GMT (Updated on: 29 March 2024 4:34 AM GMT)
Jammu-Kashmir Accident
X

Jammu-Kashmir Accident (सोशल मीडिया) 

Jammu And Kashmir Accident:श्रीनगर-जम्मू नेशनल हाईवे (Srinagar-Jammu National Highway) पर रामबन के पास शुक्रवार (29 मार्च) को भीषण सड़क हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक यात्रियों से भरी एक पैसेंजर गाड़ी गहरी खाई में गिर गई है, हादसे में दस लोगों की मौत हो गई है। सूचना मिलने पर पुलिस, एसडीआरएफ के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। लेकिन, दुर्घटनास्थल पर भारी बारिश होने के कारण रेस्क्यू आपरेशन करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, मगर राहत बचाव का काम जारी है।

रामबन इलाके में खाई में गिरी कैब

मिली जानकारी के मुताबिक, एक यात्रियों से भरी कैब जम्मू से कश्मीर की ओर जा रही थी, तभी यह कैब रामबन इलाके स्थित बैटरी चश्मा के पास जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर दुर्घटना का शिकार हो गई। कैब गहरी खाई में जा गिरी। इसमें दर्जनों यात्री सवार थे और सभी के मारे जाने की आशंका है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी की टीम मौके पर पहुंच गई। टीम बचाव अभियान शुरू किया, लेकिन गहरी खाई में छाए अंधेरे और बारिश की वजह से सुरक्षा बलों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ा। टीम ने अभी तक खाई से लोगों के शव बरादम कर लिये हैं।

300 मीटर गहरी खाई में गिरी टवेरा

जम्मू पुलिस के मुताबिक, सूचना आई थी कि जम्मू से कश्मीर की ओर यात्रियों को ले जा रही टैक्सी (टवेरा) नेशनल हाईवे-44 पर बैटरी चश्मा के पास लगभग 300 मीटर गहरी खाई में गिर गई। यह घटना गुरुवार रात एक बजे के करीब की है। अब तक 10 लोगों के शव को बरादम किया जा चुका है और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

2 शवों की हुई शिनाख्त

पुलिस के मुताबिक, खाई में गिरी टैक्सी कैब से 10 में 2 शवों की पहचान की जा चुकी है। एक शव टैक्सी का चालक का है, जो बलवान सिंह पुत्र पूरब सिंह निवासी अम्ब घ्रोठा जम्मू का रहने वाला था, जबकि दूसरे शव की पहचान यात्री के रूप में हुई है, जो विपिन मुखिया पुत्र विश्वनाथ मुखिया निवासी बिहार चंपारण का रहने वाला है।

केंद्रीय मंत्री ने घटना पर जताया शोक

रामबन में गहरी खाई में गिरी कैब में 10 लोगों की मौत पर केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि सभी मृतकों शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना है। उन्होंने कहा कि उस दुखद सड़क दुर्घटना के बारे में जानने के बाद डीसी रामबन, बसीर-उल-हक से बात की, जिसमें बैटरी चश्मा के पास जम्मू- श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक यात्री टैक्सी गहरी खाई में गिर गई, जिससे 10 लोगों की जान चली गई। पुलिस, एसडीआरएफ और सिविल क्यूआरटी मौके पर पहुंच गई है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मैं लगातार संपर्क में हूं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story