×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

अफगानिस्तान में आज सुबह धरती कांपने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, देश के हिंदू कुश क्षेत्र में गुरुवार को तड़के 4 बजे सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Aditya Mishra
Published on: 11 Feb 2021 4:31 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट के साथ ही पिछले एक सप्ताह में 602 जिलों में कोरोना संबंधी एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

भारत से कोरोना आउट : मौत का आंकड़ा शून्य, 600 जिलों में खतरा टला

कोरोना के सक्रिय मामलों में गिरावट के साथ ही पिछले एक सप्ताह में 602 जिलों में कोरोना संबंधी एक भी मौत का मामला सामने नहीं आया है। हालांकि कुछ इलाकों में बीते कुछ दिनों में कोरोना से मौत के मामले बढ़े हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/covid19-cases-update-in-india-more-than-600-districts-no-corona-death-in-last-one-week-775464.html

भूकंप कई देशों में: तेज झटकों से दुनिया में हड़कंप, अफगानिस्तान-मिजोरम भी शामिल

अफगानिस्तान में आज सुबह धरती कांपने के बाद लोगों में हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक, देश के हिंदू कुश क्षेत्र में गुरुवार को तड़के 4 बजे सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.9 मांपी गई। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/afghanistan-earthquake-hits-hindu-kush-4-9-magnitude-mizoram-earthquake-national-center-for-seismology-775431.html

बच्ची की जान बचाने को आगे आए पीएम मोदी, इंजेक्शन पर छह करोड़ का टैक्स माफ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से की गई मदद से एक पांच महीने की बच्ची की जिंदगी में उम्मीदों की रोशनी आई है। तीरा कामत नामक यह बच्ची स्पाइनल मस्क्यूलर अट्रॉफी (एसएमए) बीमारी से पीड़ित है और उसका इलाज अमेरिका से आने वाले एक महंगे इंजेक्शन से ही संभव है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/pm-modi-came-forward-to-save-teera-kamat-girl-child-waived-tax-of-six-crores-on-injection-775417.html

सीएनए ने भारत से लगाई मदद की गुहार

पड़ोसी देश म्यांमार में एक दशक से भी ज्यादा वक़्त में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है। कुछ दिन पहले ही यहा तख्तापलट कर दिया गया है।

इसे देखते हुए सशस्त्र उग्रवादी समूह चिन नेशनल आर्मी (सीएनए) ने भारत में अपने परिवारों के लिए शरण की गुहार लगाई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/myanmar-armed-forces-cna-seek-shelter-from-india-for-40-families-775453.html

ICC Test Ranking: नीचे गिरे कोहली, ऊपर चढ़े बुमराह-अश्विन, देखें लेटेस्ट लिस्ट

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के लिस्ट के मुताबिक, टॉप 10 बल्लेबाजों में से भारतीय कप्तान विराट कोहली 852 अंक के साथ 5वें पायदान पर आ खिसके हैं। बता दें कि इसके पहले टेस्ट रैंकिंग लिस्ट में विराट को चौथे स्थान मिला था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/icc-test-ranking-virat-kohli-got-fifth-place-bumrah-eighth-and-ashwin-reached-seventh-place-775053.html

मानसा वाराणसी को मिला मिस इंडिया 2020 का ताज, जानिए इनके बारे में

मिस इंडिया 2020 का ग्रैंड फिनाले का आयोजन किया गया। जहां तेलंगाना की मानसा वाराणसी को मिस इंडिया 2020 का ताज पहनाया गया।बता दें, टॉप 3 में इस साल मिस इंडिया 2020 का खिताब मानसा वाराणसी को मिला। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/manasa-varanasi-of-telangana-became-vlcc-femina-miss-india-2020-775466.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story