×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

महाराष्ट्र में मुंबई से बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंबई से कुछ दूर स्थित अंबरनाथ इलाके में एक बिस्किट फैक्ट्री में भयानक आग लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये आग सुबह 6 बजे के करीब लगी है।

Newstrack
Published on: 11 March 2021 5:02 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी पर कथित हमले की घटना को लेकर सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

महाशिवरात्रि स्पेशल राशिफल: जानें किसका सितारा होगा बुलंद, किसे रहना होगा सतर्क

माह फाल्गुन कृष्ण पक्ष त्रयोदशी, विक्रम संवत 2077, त्रयोदशी तिथि 02:40 PM तक उपरांत चतुर्दशी। नक्षत्र धनिष्ठा, शिव योग 09:24 AM तक, उसके बाद सिद्ध योग, मार्च 11 बृहस्पतिवार को राहु 02:05 PM से 03:33 PM तक है, सूर्योदय- 6:43 AMऔर सूर्यास्त - चन्द्रमा 6:30 PM, 09:21 AM तक मकर उपरांत कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए आज। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-mahashivaratri-horoscope-sign-11-march-2021-know-your-daily-rashifal-797271.html

महाशिवरात्रि स्पेशल: जानिए 12 ज्योतिर्लिंगों के अनजाने रहस्य, Newstrack के संग

आज महाशिवरात्रि है। इसमें अगर देवो के देव महादेव जो कि अजन्मे है, अनंत है। उनके बारे में न जाने, न सुने तो सब बेकार है। इस एक माह तक शिव कथा और उनकी महिमा का गुणगान न करें तो जीवन का कोई मूल्य नहीं है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/maha-shivratri-special-12-shiv-jyotirlinga-mythological-story-797273.html

Mahashivratri 2021: महाशिवरात्रि पर लगने वाले देश के बड़े मेले, देखें पूरी लिस्ट

हिन्दू धर्म में महाशिवरात्रि का यह त्योहार शिव भक्तों के लिए बहुत खास माना जाता है। कहा जाता है कि इस दिन भगवान शिव को प्रसन्न करने का सबसे खास दिन होता है। आपको बता दें कि महाशिवरात्रि हर साल फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाई जाती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/major-fairs-of-the-country-to-be-held-on-the-occasion-of-mahashivaratri-797274.html

यूपी में रहस्यमयी शिव मंदिर, आज तक नहीं हो सका सच उजागर, जानिए क्या है खास

जिले के 60 किलोमीटर दूर सरीला कस्बे में शल्लेश्वर मंदिर लोगों के लिए आस्था व श्रद्धा का केंद्र है। चंदेलकालीन इस शिव मंदिर के गर्त में तमाम ऐतिहासिक रहस्य समाए हुए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/mysterious-shiva-temple-in-hamirpur-in-up-could-not-reveal-the-truth-till-date-know-what-is-special-797313.html

महाशिवरात्रि: पक्के शिव भक्त हैं ये सितारे, हर साल करते हैं खास पूजा

आज यानी 11 मार्च को महाशिवरात्रि है। पूरे भारत में यह पर्व हर साल बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। महाशिवरात्रि का दिन आते ही भगवान भोलेनाथ के भक्त उनकी आराधना में जुट जाते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/mahashivratri-2021-actors-who-are-devotee-of-lord-shiva-797290.html

सड़क पर लाशों का तांताः इतनी मौतों से दहला यूपी, आगरा-कानपुर हाईवे पर बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश में गुरूवार को बड़ा हादसा हो गया। आगरा कानपुर राष्ट्रीय राजमार्ग (Agra-Kanpur Highway) पर आज सुबह तड़के एक स्कॉर्पियो ट्रक में जा भिड़ी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/up-agra-kanpur-highway-road-accident-scorpio-collides-with-truck-8-death-797309.html

गोरखपुर: चुनावी रंजिश में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के करीबी को गोलियों से भूना

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव की तैयारी कर रहे प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या के करीबी रितेश मौर्या की बाइक सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/gorakhpur-minister-swami-prasad-maurya-close-one-was-gunned-down-in-electoral-rivalry-797291.html

हरिद्वार कुंभ का पहला शाही स्नान, हर-हर महादेव से गूंजे शिवमंदिर, ऐसा दिखा नजारा

आज यानी 11 मार्च को महाशिवरात्रि है। पूरे भारत में यह पर्व हर साल बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। आज भगवान शिव के भक्त सुबह से ही मंदिरों की कतार में लगे हैं। आज महाशिरात्रि के खास मौके पर हरिद्वार में भी महाकुंभ का शाही स्नान किया जा रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/maha-shivratri-2021-haridwar-shahi-snan-varanasi-ganga-snan-started-today-797336.html

महाशिवरात्रि बदली मातम में, हिमाचल में बस गिरी खाई मे, 6 लोगों की मौत

महाशिवरात्रि से एक दिन पहले चंभा के कॉलोनी मोड़ मे एक भयंकर सड़क हादसा हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े। जैसे तैसे घायलों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिस को इस बात की सूचना मिलते ही वो भी बचाव दल लेकर मौके पर पहुंचे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/road-accident-in-chamba-six-people-died-on-the-spot-797331.html

मुंबई: फैक्ट्री में लगी भीषण आग, आसमान में फैला काले धुएं का गुबार, मची भगदड़

महाराष्ट्र में मुंबई से बड़ी खबर सामने आ रही है। मुंबई से कुछ दूर स्थित अंबरनाथ इलाके में एक बिस्किट फैक्ट्री में भयानक आग लग गई है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये आग सुबह 6 बजे के करीब लगी है। आग लगने के कारण बिस्किट फैक्ट्री से धुएं का गुबार उठ रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/a-massive-fire-in-ambernath-thane-biscuit-factory-mumbai-maharashtra-797379.html

ममता पर हमले से गर्मायी सियासत, कांग्रेस-भाजपा ने घेरा तो टीएमसी बिफरी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मुखिया ममता बनर्जी पर कथित हमले की घटना को लेकर सियासी माहौल पूरी तरह गरमा गया है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने इसे नौटंकी करार देते हुए सहानुभूति बटोरने की कोशिश बताया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-politics-mamata-injured-health-update-congress-bjp-alleged-tmc-accused-intentional-attack-797373.html

ICC T20 Ranking: नंबर-2 पर पहुंची टीम इंडिया, जानें नबंर-1 बनने से कितनी है दूर

आईसीसी T20I रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंची टीम इंडिया। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को बड़ी खुशखबरी मिली है। भारतीय टीम टी-20 रैंकिंग में नंबर 2 पर पहुंच गई है। टीम इंडिया की रैंकिंग नंबर 3 थी और वो एक पायदान ऊपर पहुंच गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/icc-t-20-ranking-indian-team-moves-to-number-2-position-latest-sports-news-797063.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story