×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम में घायल होकर अस्पताल में भर्ती होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने आक्रामक रवैया अपना लिया है। पार्टी ममता बनर्जी की चोट के बहाने भाजपा को घेरने की कोशिश में जुट गई है।

Newstrack
Published on: 12 March 2021 4:41 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
शुक्रवार यानी आज भारत की दो-दो टीमें मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

12 मार्च:इन 2 राशि वालों को पढ़ाई में मिलेगी सफलता, जानिए अपना आज का राशिफल

माह फाल्गुन कृष्ण पक्ष, विक्रम संवत 2077, चतुर्दशी तिथि 03:02 PM तक उपरांत अमावस्या नक्षत्र शतभिषा, मार्च 12 शुक्रवार को राहु 11:08 AM से 12:36 PM तक है। चन्द्रमा कुंभ राशि पर संचार करेगा। सूर्योदय-06-.40, सूर्यास्त-18.30। जानते हैं आज कैसा रहेगा 12 राशियों का राशिफल। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-education-life-success-horoscope-sign-12-march-2021-know-your-daily-rashifal-798235.html

एंबुलेंस से शराब की तस्करी कर रहे माफिया, 50 पेटी सहित दो तस्कर गिरफ्तार

टा जनपद के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र में शराब माफियाओं के तस्करी का एकनया तरीका सामने आया है, शराब माफिया द्वारा पुलिस से बचने के लिए एक एम्बुलेंस को शराब तस्करी में प्रयोग किया गया। जो शराब अचानक छापामारी में पुलिस द्वारा पकड़ ली गयी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/alcohol-smuggling-hiding-in-ambulance-in-etah-2-smugglers-arrested-798254.html

एंटीलिया केस में बड़ा खुलासा: तिहाड़ में छापेमारी, इस आतंकी के बैरक से मोबाइल सीज

उद्योगपति मुकेश अंबानी के 'एंटीलिया' आवास के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो से जिलेटिन बरामद होने के मामले में अब नया खुलासा हुआ है। इस पूरे मामले के तार दिल्ली के तिहाड़ जेल से जुड़ रहे हैं। जिस टेलीग्राम चैनल से जैश-उल-हिंद ने धमकी दी थी, उसे तिहाड़ जेल में बनाया गया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/mumbai-antilia-scorpio-bomb-case-security-agencies-raid-in-tihar-jail-terrorist-mobile-phone-seas-798259.html

17 राज्यों में वन नेशन वन राशन कार्ड सिस्टम लागू, जानिए क्या होगा इसका फायदा

11 मार्च गुरुवार को वित्त मंत्रालय ने कहा कि 17 राज्यों ने 'वन नेशन वन राशन कार्ड' सिस्टम को लागू कर दिया है । जिसमें सबसे पहला नाम उत्तराखंड का है ।

'वन नेशन वन राशन कार्ड' सिस्टम जैसे महत्वपूर्ण सुधार को पूरा करने वाले राज्य अपने सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) के 0.25 प्रतिशत तक अतिरिक्त उधार के पात्र बन जाते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/one-nation-one-ration-card-system-implemented-in-17-states-798256.html

अब बंगाल में भाजपा को घेरने की तैयारी, किसान नेता आज से खोलेंगे मोर्चा

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन भाजपा के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है। किसानों ने अपने आंदोलन को चुनावी राज्यों में ले जाने का फैसला किया है। किसान नेताओं के मुताबिक अब किसान महापंचायतों का आयोजन उन राज्यों में होगा जहां इस महीने और अगले महीने चुनाव होने हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/sanyukt-kisan-morcha-to-enter-west-bengal-s-election-battle-from-today-rally-in-kolkata-nandigram-tension-in-bjp-798258.html

ममता की चोट बनी TMC का हथियार, सहानुभूति कार्ड का जवाब देने में जुटी BJP

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नंदीग्राम में घायल होकर अस्पताल में भर्ती होने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने आक्रामक रवैया अपना लिया है। पार्टी ममता बनर्जी की चोट के बहाने भाजपा को घेरने की कोशिश में जुट गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-assembly-elections-mamata-banerjee-injury-became-tmc-weapon-bjp-trying-to-answer-sympathy-card-798275.html

फिर लगेगा लाॅकडाउन? इन राज्यों में डरा रहे कोरोना वायरस के आंकड़े

देश के कई राज्यों में कोरोना महामारी ने एक बार फिर कहर बरपाना शुरू कर दिया है। कोरोना वायरस से महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है, तो वहीं दिल्ली में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते संकट की वजह से एक बार फिर लॉकडाउन खतरा मंडरा रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/lockdown-in-maharashtra-delhi-fast-growing-coronavirus-cases-in-maharashtra-and-delhi-record-cases-are-being-filed-every-day-798282.html

आज मैदान में उतरेंगी इंडिया की 2 टीमें, मिताली और विराट का दिखेगा दम

शुक्रवार यानी आज भारत की दो-दो टीमें मैदान पर उतरेंगी। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ में भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना तीसरा वनडे मैच खेलेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/two-matches-to-be-held-today1st-t20-team-india-vs-england-and-3rd-odi-for-indian-womens-cricket-team-vs-south-africa-798276.html

बाॅलीवुड की ये जोड़ियां लिव इन में रहने के बाद हुईं अलग, जानिए क्या बनी वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे बहुत से स्टार्स हैं जो सालों रिलेशनशिप में रहने के बाद अलग हो गए। जिनका रिश्ता फैन्स के लिए परफेक्ट कपल गोल्स हुआ करता था। जिन्होंने लिव-इन में रहना शुरू किया। हालांकि उनका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं टिक सका। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/bollywood-famous-couples-broke-up-after-staying-in-live-in-relationship-798273.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story