×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भयानक सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में एक बच्चा समेत पांच लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार देर रात एक टूरिस्ट बस विशाखापट्टनम के अरकू के पास अनंतगिरी में खाई में गिर गई।

Aditya Mishra
Published on: 13 Feb 2021 4:33 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
पेट्रोल-डीजल की कीमतो में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पेट्रोल-डीजल शनिवार को एक बार फिर महंगा हो गया। तेल के दाम आसमान छू रहे हैं।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

प्यार, परिवार और व्यापार के लिए कैसा रहेगा शनिवार, बताएगा 13 फरवरी का राशिफल

माह- माघ, तिथि-द्वितीया, नक्षत्र- शतभिषा पक्ष- शुक्ल सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:20, राहुकाल 09:52 AM से 11:17 AM तक है। चन्द्रमा कुंभ राशि पर संचार करेगा। आज शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल? पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-saturday-horoscope-sign-13-february-2021-know-your-daily-rashifal-777117.html

सरस्वती पूजा 2021: इस दिन करें ये उपाय, चमकेगी किस्मत, होंगे मालामाल

विद्या की देवी मां सरस्वती की आराधना का दिन है सरस्वती पूजा। इस दिन देवी मां की उत्पत्ति हुई थी। इस बार 16 फरवरी मंगलवार बसंत पंचमी को सरस्वती देवी की पूजा अर्चना की जाएगी।

16 फरवरी को सुबह 03 बजकर 36 मिनट पर पंचमी तिथि लगेगी, जो कि अगले दिन यानी 17 फरवरी को सुबह 5 बजकर 46 मिनट पर समाप्त होगी। ऐसे में पंचमी तिथि 16 फरवरी को पूरे दिन रहेगी। राशि अनुसार उपाय करने से सुख-समृद्धि मिलती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/how-to-shine-fortune-on-basant-panchami-remedy-for-12-zodiac-signs-saraswati-puja-special-777138.html

विशाखापट्टनम में भीषण हादसा: खाई में गिरी बस, कई लोगों की मौत, PM ने जताया दुख

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में भयानक सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में एक बच्चा समेत पांच लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार देर रात एक टूरिस्ट बस विशाखापट्टनम के अरकू के पास अनंतगिरी में खाई में गिर गई। इस हादसे में पांच लोगों की जान चली गई जबकि 13 लोग घायल हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/tourist-bus-skids-off-roads-in-visakhapatnam-and-five-passenger-killed-and-many-injured-777144.html

कश्मीर से पंजाब तक थर्राई धरती, देश में 6.1 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली-NCR भी कांपा

भारत भूकंप के झटको से काँप उठा है। कश्मीर से लेकर पंजाब तक शुक्रवार को भूकंप के तेज झटकों से धरती थर्रा उठी। मिली जानकारी के मुताबिक, आज देर रात दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जोरदार भूकंप आया।

इसकी तीव्रता 6.1 बताई जा रही है। देश में इतने तेज भूकंप के झटके कई अलग अलग हिस्सों में लगने के बाद लोग घबरा गए और घरों से बाहर निकल आये। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/earthquake-in-india-hits-jammu-kashmir-to-punjab-delhi-ncr-6-1-magnitude-777110.html

छत्तीसगढ़ में इस दिन से खुलेंगे स्कूल, कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

पिछले एक 11 महीनों से बंद छत्तीसगढ़ के स्कूलों में रौनक लौटने वाली है। 16 फरवरी से स्कूल खुलने की उम्मीद है। फिलहाल नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के छात्रों की क्लासेज लगेंगी, लेकिन इसके लिए स्कूलों में कोरोना गाइडलाइन का पालन अनिवार्य होगा।

इसके लिए विभाग की योजना तैयार हो चुकी है। शनिवार यानी आज होने वाली कैबिनेट मीटिंग के बाद इस बात की घोषणा हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/chhattisgarh-high-and-higher-secondary-schools-open-from-16th-february-after-11-months-777151.html

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगी आग: लगातार 5वें दिन हुआ महंगा, ऐसे चेक करें नया रेट

पेट्रोल-डीजल की कीमतो में लगातार बढ़ोतरी जारी है। पेट्रोल-डीजल शनिवार को एक बार फिर महंगा हो गया। तेल के दाम आसमान छू रहे हैं। आज पेट्रोल की कीमत में 25 से 30 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है, तो वहीं डीजल में 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है।

देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर जा पहुंची हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 88.44 रुपये प्रति लीटर हो गई है और डीजल 78.74 रुपये प्रति लीटर हो गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/petrol-diesel-price-increase-today-know-the-price-in-your-city-777154.html

शाहजहांपुर में देर रात तड़तड़ाईं गोलियां, दुकान से घर जा रहे युवक को मारी गोली

शाहजहांपुर में देर रात दुकान बंद करने के बाद अपने पार्टनर को घर छोड़ने जा रहे युवक को गोली मार दी गई। युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को सीएचसी पर भर्ती कराया, जहां से उसको मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

आरोप है कि युवक को पुरानी रंजिश के चलते गोली मारी गई है। फिलहाल पुलिस ने तहरीर के आधार पर आगे की जांच शुरू कर दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/young-man-shot-and-injured-in-shahjahanpur-police-started-investigation-777161.html

जोरदार धमाके से सहमा देश, सेकेंडों में ढह गई इमारत, मंजर काफी खौफनाक

इस वक्त की बड़ी खबर रूस से सामने आ रही है। जहां पर व्लादिकावकाज शहर में जोरदार धमाका हुआ है। जिससे यहां की सुपरमार्केट की इमारत बुरी तरह ध्वस्त हो गई है। हालांकि इस दौरान गनीमत की बात ये रही कि इस हादसे में भवत: कोई भी हताहत नहीं हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/russia-vladikavkaz-city-supermarket-explosion-building-collapsed-gas-leak-776863.html

बौखलाया पाकिस्तान: अमेरिका ने कश्मीर पर दिया ऐसा बयान, पागल हुए इमरान

5 अगस्त 2019 को भारत सरकार द्वारा आर्टिकल 370 हटाकर जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान बौखला गया है। जिसके बाद से वो इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ले जाने की कोशिश में लगा रहता है। लेकिन इस मामले में उसे हमेशा निराशा ही हाथ लगती है।

इस बीच अमेरिका ने कश्मीर को लेकर जो ट्वीट किया है, उससे पाकिस्तान को मिर्ची लग गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/pakistan-is-disappointed-about-kashmir-reference-in-us-tweet-joe-biden-776511.html

विनोद मेहरा और रेखा की केमिस्ट्री थी हिट, इन फिल्मों में साथ किया काम

बॉलीवुड में अभिनेता विनोद मेहरा को चॉकलेटी हीरो के रूप में जाना जाता था। फिल्म रागिनी में किशोर कुमार के बचपन का किरदार निभाकर फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा।

विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। बाल कलाकार के रूप में कई फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने बतौर अभिनेता एक थी रीता के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। ये नाटक अंग्रेजी नाटक पर आधारित था ‘ए गर्ल कॉलिंग रीता’। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/bollywood-actor-vinod-mehra-birthday-special-know-his-best-film-list-777168.html

TikTok स्टार ने की आत्महत्या: अब हुआ ये बड़ा खुलासा, सच जानकर सभी हैरान

TikTok स्टार डेझरिया (Dazhariaa Quint Noyes) के सुसाइड केस में एक बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें कि मौत से पहले डेझरिया (Dazhariaa Quint Noyes) ने एक वीडियो शेयर किया था। इस वीडियो के कैप्शन में डेझरिया ने अपनी सुसाइड करने का हिंट दे दिया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/big-reveal-in-american-tick-talk-star-dezaria-suicide-case-last-video-shared-before-death-776463.html

IND vs ENG: इंग्लैंड टीम में बड़ा बदलाव, दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे ये खिलाड़ी

चेन्नई में 13 फरवरी को भारत और इंग्लैंड बीच दूसरा टेस्ट मैच शूरू होगा, जोकि एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में होगा। दूसरे टेस्ट मैच को लेकर इंग्लैंड ने अपनी टीम में कुछ बदलाब किए है। जानकारी के मुताबिक, इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपनी टीम से जेम्स एंडरसन और स्पिनर डॉम बेस को रेस्ट दिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/ind-vs-eng-changes-in-england-team-will-not-play-james-anderson-jos-buttler-and-spinner-dom-bess-in-second-test-match-776743.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story