×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 11 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

राजस्थान के जोधपुर में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ है। रोड एक्सीडेंट में अभी तक 5 लोगों की मौत होने की सूचना है। ये हादसा जोधपुर के फलोदी में सुबह में हुआ है।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 5:29 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 11 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
बिहार में बुराड़ी जैसा मामला सामने आया है। सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र में आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के पांच लोगों ने अत्महत्या कर ली है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

13 मार्च: इस राशि के जातक को हर काम में मिलेगी सफलता, जानिए अपना राशिफल

माह फाल्गुन कृष्ण पक्ष अमावस्या, विक्रम संवत 2077, अमावस्या तिथि 03:51 PM तक उपरांत प्रतिपदा, नक्षत्र पूर्वभाद्रपदा 12:22 AM तक उपरांत उत्तरभाद्रपदा, मार्च 13 शनिवार को राहु 09:38 AM से 11:07 AM तक है।05:57 PM तक चन्द्रमा कुंभ उपरांत मीन राशि पर संचार करेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-13-march-2021-know-your-daily-rashifal-saturday-799071.html

बिगड़ा मौसम का हाल:ओलावृष्टि व तेज बारिश से किसान परेशान, अगले कुछ घंटे भारी

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के अभी आसार हैं। इसके चलते लोगों को सतर्क रहने के भी निर्देश दिए गए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-alert-13-march-saturday-heavy-rains-and-hailstorms-in-these-states-of-rajasthan-including-799073.html

चीन पर बनी रहेगी सख्त निगाहें, क्वाड की बैठक में जो बाइडन दिए संकेत

QUAD देशों के शीर्ष नेताओं का पहला शिखर सम्मेलन कल यानी शुक्रवार को हुआ। इस वर्चुअल सम्मेलन में भारत के प्रधानमंत्री मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के अलावा जापान और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों ने भी हिस्सा लिया। इस बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने साफ संकेत दिए कि चीन पर सख्त निगाहें बनी रहेंगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/joe-biden-says-quad-going-to-become-important-platform-for-co-operation-of-indo-pacific-region-799103.html

ममता बनर्जी को कैसी लगी चोट? मुख्य सचिव ने सौंपी रिपोर्ट, EC ने और मांगी जानकारी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घायल होने को लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेज दी है। बता दें कि नंदीग्राम में एक रोड शो के दौरान ममता बनर्जी को घायल हो गई थीं। इसके बाद उनको तुरंत कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-election-2021-report-sent-to-the-commission-does-not-mention-four-five-attackers-on-mamata-banerjee-799104.html

NEET 2021: नीट परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन होगा एग्जाम

मेडिकल के अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा 'नीट-2021 परीक्षा' की तिथि घोषित कर दी गयी है। इस बार यह परीक्षा 1 अगस्त 2021 को आयोजित होगी। मेडिकल कॉलेजों के अंडरग्रेजुएड कोर्सों में प्रवेश के लिए होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा इस कुल 11 भाषाओं में आयोजित की जाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/education/neet-exam-date-nta-announces-exam-date-2021-check-here-to-full-details-799110.html

राजद ने बिगाड़ा नीतीश का खेल, जातीय समीकरण साधने की कोशिशों को झटका

रालोसपा के जदयू में विलय के जरिए पार्टी को मजबूत बनाने का सपना देख रहे नीतीश कुमार को राष्ट्रीय जनता दल ने जबर्दस्त झटका दिया है। रालोसपा का 14 मार्च को जदयू में विलय होना है मगर उसके पहले ही पार्टी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा को छोड़कर लगभग सभी प्रमुख नेताओं ने राजद का दामन थाम लिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bihar/rjd-spoiled-nitish-kumar-s-game-shock-to-attempts-to-make-caste-equations-799109.html

बुराड़ी जैसी घटना: बिहार में एक ही परिवार के 5 लोग फांसी पर लटके, मचा कोहराम

बिहार के सुपौल से दिल्ली के बुराड़ी जैसा मामला सामने आया है। सुपौल जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र में आर्थिक तंगी से परेशान एक ही परिवार के पांच लोगों ने अत्महत्या कर ली है, जिसमें माता, पिता और तीन बच्चे शामिल हैं। एक साथ 5 लोगों के अत्महत्या से इलाके के लोग सकते में आ गए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bihar/5-family-members-including-husband-and-wife-committed-suicide-by-hanging-in-supaul-bihar-799131.html

भीषण सड़क हादसा: यहां कई घंटों तक गाड़ी के अंदर फंसे रहे लोग, तड़पकर 5 की मौत

राजस्थान के जोधपुर में शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ है। रोड एक्सीडेंट में अभी तक 5 लोगों की मौत होने की सूचना है। ये हादसा जोधपुर के फलोदी में सुबह में हुआ है।

बताया जा रहा है कि यहां मिनी टूरिस्ट बस और ट्रक में जोरदार टक्कर हुई है। जिसमें पांच लोगों ने दम तोड़ दिया और 6 बच्चों सहित 12 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/rajasthan-5-people-killed-in-road-accident-in-jodhpur-799127.html

सलमान की एक्स गर्लफ्रेंड के खुलासे से बाॅलीवुड में हड़कंप, जानकर हो जाएंगे हैरान

अपने टैलेंट के बल पर बॉलीवुड में अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस सोमी अली अभिनेता सलमान खान के साथ रिलेशनशिप को लेकर भी चर्चा में रही थीं। पाकिस्तान में पैदा हुईं अमेरिकी एक्ट्रेस सोमी ने 90s के दौर में हिंदी फिल्मों में एंट्री ली थी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/salman-khan-ex-girlfriend-somy-ali-shocking-disclosure-has-been-sexually-abused-3-times-799128.html

IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने 8 विकेट से दी मात

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई है। इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से करारी मात दी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह मैच खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते 124 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/india-vs-england-team-india-lost-first-t20-match-by-8-wickets-799027.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story