×

ऑनलाइन क्लास बंद: 1400 स्कूलों ने लिया बड़ा फैसला, ये है बड़ी वजह

स्कूल फीस न मिलने की वजह से पुणे में कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास बंद कर दी है। इन स्कूलों ने फिलहाल पुणे और पिम्परी चिंचवाड़ में मंगलवार से तीन दिनों के लिए ऑनलाइन क्लास बंद करने का फैसला किया है।

Newstrack
Published on: 15 Dec 2020 6:30 AM GMT
ऑनलाइन क्लास बंद: 1400 स्कूलों ने लिया बड़ा फैसला, ये है बड़ी वजह
X
कोरोना संकट: 1400 स्कूलों ने बंद की ऑनलाइन क्लास, फीस नहीं दे पा रहे अभिभावक

मुंबई: कोरोना वायरस पूरी दुनिया के लिए काल बनकर आया है। महामारी के शुरुआती दिनों में लॉकडाउन के चलते काम धंधे बंद हो गए, जिससे लाखों लोगों को अपनी नौकरी गवानी पड़ी। अब महीनों से बंद पड़े स्कूलों पर भी आफत आने लगी है। महामारी की वजह से ऑनलाइन क्लास चलने लगे हैं, लेकिन इसमें भी फ़ीस न मिलने की समस्या आ रही है।

ये भी पढ़ें: लालू प्रसाद बिमार! झारखंड स्वास्थ्य मंत्री ने जताई चिंता, बोले- मिलेगा बेहतर इलाज

कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास कीं बंद

ऐसा ही मामला पुणे से आया है। यहां स्कूल फीस न मिलने की वजह से कई स्कूलों ने ऑनलाइन क्लास बंद कर दी है। इन स्कूलों ने फिलहाल पुणे और पिम्परी चिंचवाड़ में मंगलवार से तीन दिनों के लिए ऑनलाइन क्लास बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि स्कूलों के इस संगठन का कहना है कि कोरोना महामारी के चलते पैदा हुए वित्तीय दिक्कतों की वजह से कई बच्चों के माता-पिता स्कूल की फीस नहीं भर पा रहे हैं। फेडरेशन ऑफ स्कूल एसोसिएशन इन महाराष्ट्र ने कहा है कि फीस भुगतान न करने की वजह से वित्तीय संकट पैदा हो गया है।

फीस नहीं भर पा रहे अभिभावक

स्कूल संगठन का कहना है कि करीब 1400 इंग्लिश मीडियम स्कूल ने बच्चों के अभिभावकों को किस्तों में पैसे जमा करने की सुविधा दी थी, लेकिन अभिभावक अपने बच्चों का फीस नहीं जमा करा पाए। संगठन के मुताबिक उन्होंने स्कूलों से फीस भी नहीं बढ़ाने को कहा, लेकिन फिर भी अभिभावकों ने फीस नहीं जमा की। इस वजह से वित्तीय संकट के चलते स्कूलों को अपनी रोजाना की गतिविधियों पर भी रोक लगानी पड़ी है।

आपको बता दें कि स्कूल संगठन का कहना है कि स्कूल की ओर से तमाम मदद के बावजूद 50 प्रतिशत अभिभावक फीस नहीं दे पा रहे हैं, इसलिए स्कूल अगले तीन दिनों तक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें: AIIMS Nurse Strike: चिकित्सा व्यवस्था हुई ठप, मरीजों को नहीं मिल रहा इलाज

Newstrack

Newstrack

Next Story