×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

उत्तराखंड के चमोली जिले में सात फरवरी को ग्लेशियर फटने से हुई भीषण तबाही के बाद सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। इस त्रासदी के बाद अबतक 53 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

Aditya Mishra
Updated on: 15 Feb 2021 4:32 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
राजधानी लखनऊ के विभूति खंड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ़ कन्हैया को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

15 फरवरी: मिथुन राशि वालों के वर्चस्व में होगी वृद्धि, जानिए अपना आज का राशिफल

सोमवार माघ माह के शुक्ल पक्ष चतुर्थी तिथि है, नक्षत्र- उत्तर भाद्रपदा 06:29 PM तक उपरांत रेवती। राहु 08:27 AM से 09:52 AM तक है। चन्द्रमा मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा सोमवार। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-monday-horoscope-sign-15-february-2021-know-your-daily-rashifal-778386.html

चमोली में जल प्रलय: 15 और शव बरामद, UP के 64 लोग लापता

उत्तराखंड के चमोली जिले में सात फरवरी को ग्लेशियर फटने से हुई भीषण तबाही के बाद सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी जारी है। इस त्रासदी के बाद अबतक 53 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। आपदाग्रस्त क्षेत्रों में चलाए जा रहे बचाव अभियान के आठवें दिन यानी रविवार को 15 और शव मिले हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttarakhand/uttarakhand-disaster-51-killed-in-glacier-burst-64-still-missing-of-up-in-chamoli-disaster-778414.html

अजीत सिंह हत्याकांड: पुलिस एनकाउंटर में शूटर गिरधारी ढेर, की थी भागने की कोशिश

राजधानी लखनऊ के विभूति खंड में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में शामिल मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ़ कन्हैया को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है।

यह एनकाउंटर विभूति खंड थाना क्षेत्र में सोमवार तड़के हुआ है। कस्टडी रिमांड में आया गिरधारी पुलिस अभिरक्षा से फरान होने की कोशिश में ढेर हो गया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/ajit-singh-murder-case-lucknow-police-mastermind-shooter-girdhari-encounter-778412.html

अतंरिक्ष में जा रही भारत की खास सैटेलाइट, साथ में होगी मोदी-भगवद् गीता की फोटो

विदेशी एजेंसियों की तरह अब भारत भी अंतरिक्ष मिशन में लोगों का नाम भेजने का काम करने वाला है। निजी क्षेत्र का पहला उपग्रह सतीश धवन सैट पहली बार नासा की तर्ज पर भगवद् गीता, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक तस्वीर साथ ही 25 हज़ार भारतीय लोगों का नाम (जिनमे छात्रों का नाम शामिल हैं) लेकर अंतरिक्ष में पहुंचेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/new-satellite-will-carry-pm-modi-photo-and-bhagavad-gita-778402.html

राम के साथ कृष्ण की नगरी मथुरा भी जल्द बदली हुई दिखेगी: CM योगी

जहाँ एक तरफ भगवान राम की धरती अयोध्या का विकास योगी सरकार करवाने का काम कर रही है वहीं अब कृष्ण की नगरी मथुरा का विकास भी करने का काम शुरू हो गया है। जबकि भगवान शंकर की नगरी वाराणसी में पहले ही विकास के कई चरण पूरे हो चुके हैं। अब ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा में पड़ने वाले 7 महत्वपूर्ण स्थानों पर धार्मिक फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा जिससे पर्यटकों की धार्मिकता के प्रति आस्था बढे़। साथ ही मथुरा में कृष्ण थीम पार्क भी बनाया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/cm-yogi-said-mathura-will-soon-be-changed-with-ayodhya-778421.html

LPG Gas Cylinder Price: महंगाई का झटका, 50 रुपये महंगा हुआ गैस सिलिंडर

दिल्लीवालों को एकबार फिर महंगाई का झटका लगा है। आज से किचन का बजट बढ़ने जा रहा है। दरअसल, 14.2 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर (रसोई गैस) की कीमत राजधानी दिल्ली में 50 रुपये बढ़ा दी गई है।

ये नई कीमत आज सोमवार दोपहर 12 बजे के बाद लागू होगी। इसके साथ ही कीमत में इजाफा होने के बाद अब दिल्‍ली के लोगों को 14.2 किलो वाले रसोई गैस सिलेंडर के लिए 769 रुपये अदा करने होंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/lpg-cylinder-price-lpg-cylinder-price-increased-in-delhi-by-50-rupees-from-today-778438.html

कोरोना की सच्चाई छिपाने में जुटा चीन, WHO की टीम को डेटा देने से इनकार

चीन दुनिया का ऐसा देश है जो कभी सच्चाई को उजागर नहीं होने देना चाहता। कोरोना महामारी के साथ भी चीन में यही खेल करने में जुटा हुआ है। कोरोना वायरस की उत्पत्ति के लिए उसे बड़ा जिम्मेदार माना जा रहा है मगर वह इस सच्चाई पर भी पर्दा डालने में जुटा हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/china-trying-to-hide-the-truth-of-corona-and-refuses-to-give-data-to-who-team-777976.html

दस साल बाद इस देश में आया भयानक भूकंप, धरती फटने से लग गए लाशों के ढेर

जापान के फुकुशिमा, मियागी और अन्य इलाकों में शनिवार को आए तेज भूकंप के बाद तबाही की तस्वीरें अलग-अलग शहरों से रविवार को सामने आई है।

उत्तर-पूर्वी भाग के तटवर्ती क्षेत्रों में भूकंप के तेज झटकों की वजह से राजमार्ग पर भूस्खलन के निशान साफ देखें जा सकते हैं। कल यहां पर घरों और दुकानों में मलबे भर गए थे, जिन्हें अब साफ कर लिया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/japan-earthquake-sets-off-landslide-causes-minor-injuries-trains-halted-778201.html

आदित्य नारायण ने पत्नी संग शेयर की Kiss Day की तस्वीर, भारती ने ऐसे ली चुटकी

शादी होने के कुछ दिन पहले ही सिंगर आदित्य नारायण ने इस बात का खुलासा किया था कि वह जल्द शादी करने वाले है। वहीं वैलेंटाइन डे वीक के ख़ास मौके पर इस क्यूट कपल ने किस डे की एक रोमांटिक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में दोनों किस डे सेलिब्रेट करते दिखे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/bollywood-singer-aditya-narayan-shares-kiss-day-photo-with-wife-shweta-aggarwal-bharti-singh-also-commented-777969.html

IPL नीलामी से पहले सचिन के बेटे अर्जुन ने किया कमाल, हर कोई कर रहा तारीफ

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने रविवार को मुंबई के 73वें पुलिस आमंत्रण शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट ग्रुप-ए के दूसरे दौरे के मैच में 31 गेंदों में नाबाद 77 रनों की पारी खेली, 41 रन देकर 3 विकेट लिए। इस ऑलराउंड प्रदर्शन को देखते हुए एमआईजी क्रिकेट क्लब ने इस्लाम जिमखाना को 194 रनों से करारी शिकस्त दी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/police-shield-tournament-arjun-tendulkar-did-wonders-in-match-5-sixes-in-one-over-778429.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story