×

केरल से 16 मुस्लिम युवक 6 जून से लापता, ISIS में शामिल होने की आशंका

Rishi
Published on: 9 July 2016 2:17 AM GMT
केरल से 16 मुस्लिम युवक 6 जून से लापता, ISIS में शामिल होने की आशंका
X

तिरुवनंतपुरमः केरल के कासरगोड और पलक्कड इलाकों से 20 से 25 साल के 16 मुस्लिम लड़के बीती 6 जून से लापता हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये पढ़े-लिखे युवक सीरिया जाकर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) में शामिल हो गए हैं। ये सभी घर से ये कहकर निकले थे कि वे नौकरी की तलाश में जा रहे हैं।

मीडिया की खबरों के मुताबिक सभी युवक 6 जून से ही लापता हैं। इनमें 12 युवक कासरगोड और 4 पलक्कड से हैं। सभी युवक एक-दूसरे को जानते हैं और पढ़े-लिखे भी हैं। गायब युवकों में डॉक्टर और इंजीनियर भी हैं। रिपोर्टों के मुताबिक गायब युवकों में से एक के परिजनों को मैसेज आया, जिसमें कहा गया था कि सभी युवक अपनी आखिरी मंजिल पर पहुंच गए हैं। ये मैसेज अफगानिस्तान के मोबाइल नंबर से आया हुआ बताया जा रहा है।

गायब युवकों के परिजनों ने शुक्रवार को केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से मुलाकात करके मदद की गुहार लगाई है। इनका कहना है कि बीते कुछ समय से अचानक ये सभी युवक बहुत धार्मिक हो गए थे। राज्य पुलिस ने इस मामले की जानकारी एनआईए और केंद्र सरकार को भी दी है। दिल्ली से खबर है कि एनआईए और आईबी भी युवकों के गायब होने के बारे में जांच में जुट गई हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story