×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

आज देशभर में किसान मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ रेल रोको अभियान चलाने जा रहे हैं। दोपहर 12 बजे से 4 बजे शाम तक किसान देशभर के नजदीकी रेलवे स्टेशन पर जाकर रेल रोकेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 18 Feb 2021 4:34 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इन दोनों शहरों में पेट्रोल की कीमत अपने सर्वोच्च स्तर पर है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

दैनिक राशिफल: मेष राशि को मिलेगा सुख, वृष को होगा तनाव, जानिए अपना हाल

माह- माघ, तिथि-सप्तमी, नक्षत्र- भरणी , पक्ष- शुक्ल ,सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:28, राहुकाल 02:05 PM से 03:30 PM तकहै। चन्द्रमा मकर राशि पर संचार करेगा। आज बृहस्पतिवार के दिन विष्णुजी की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-thursday-horoscope-sign-18-february-2021-know-your-daily-rashifal-780830.html

रेल रोको आंदोलन : सरकार को ललकारेंगे किसान, हर स्टेशन पर रोकेंगे ट्रेनें

ट्रैक्टर रैली और किसानों के चक्का जाम के बाद अब आज देशभर में किसान मोदी सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ रेल रोको अभियान चलाने जा रहे हैं। दोपहर 12 बजे से 4 बजे शाम तक किसान देशभर के नजदीकी रेलवे स्टेशन पर जाकर रेल रोकेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/farmers-protest-live-kisan-rail-roko-andolan-railway-stations-high-security-delhi-border-modi-govt-farm-laws-780877.html

मंत्री पर बम से हमला: बंगाल में मचा बवाल, BJP-TMC कार्यकर्ताओं में खूनी संघर्ष

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले राज्य का माहौल गर्माता जा रहा है। भाजपा और टीएमसी के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। वहीं अब बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में मंत्री जाकिर हुसैन के बम धमाके में घायल होने की खबर आ रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/bengal-minister-zakir-hussain-injured-bomb-attack-in-murshidabad-bjp-tmc-workers-fight-in-kolkata-780858.html

मंगल ग्रह पर लैंड करेगा NASA रोवर, बड़ा भाई 'मार्स इनसाइट' कर रहा इंतज़ार

आज यानी 18 फरवरी को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी का अंतरिक्षयान मंगल ग्रह की सतह पर देर रात लैंड करेगा। मंगल ग्रह तक पहुंचने में नासा के पर्सिवरेंस मार्स रोवर को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ सकता है। कुछ दिक्कतें ऐसी हैं, जिनमें से कुछ पर्सिवरेंस रोवर को खुद ही निपटना होगा, लेकिन मंगल ग्रह पर उसका बड़ा भाई पहले से मौजूद है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/nasa-perseverance-mars-rover-land-on-mars-insight-today-780853.html

यूपी के मंत्री को सजा! देर से पहुंचे मीटिंग में, फिर सीट पर करवा दिए गए खड़े

विधानमंडल दल की बैठक में कुछ बीजेपी के विधायक और मंत्री देर से पहुंचे। उसके बाद उन्हें अजीब सजा सुनाई गई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैठक में कई विधायक और मंत्री देर से पहुंचे। करीब दर्जन भर से ज्यादा विधायक, सीएम योगी आदित्यनाथ के आने के बाद आये। यह देख बैठक की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने ऐसे नेताओं को अपनी सीट पर ही खड़े हो जाने को कह दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/up-assembly-speaker-called-all-party-meeting-before-budget-session-mla-ministers-punishment-by-swatantra-dev-singh-780862.html

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगी आग, आज फिर बढ़े दाम, जानिए अपने शहर का हाल

दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इन दोनों शहरों में पेट्रोल की कीमत अपने सर्वोच्च स्तर पर है। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का दाम 89.88 रुपये जबकि मुंबई में 96.32 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। इस महीने 9 फरवरी से लगातार पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ रही है। इससे पहले इस महीने चार और पांच फरवरी को दाम बढ़े थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/10th-consecutive-day-petrol-and-diesel-price-increase-know-the-new-rate-in-your-city-780886.html

किसान नेता पर खालिस्तानी आतंकियों की नजर, रची हत्या की साजिश, खतरे में जान

KCF पंजाब के नेता को मारकर अपना बदला लेना चाहता है। पूर्व में यह नेता पंजाब से KCF कैडर के खात्मे में शामिल रहा है। KCF भारत में कई हत्याओं में शामिल रहा है। कनाडा, ब्रिटेन, पाकिस्तान और बेल्जियम में इनके सदस्यों ने ठिकाना बनाया है।

एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि किसान नेता की हत्या का उन्हें विश्वसनीय इनपुट मिले हैं। बेल्जियम और ब्रिटेन में बैठे तीन KCF आतंकी दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे नेता की हत्या की साजिश रच रहे है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/khalistani-terrorists-planning-to-kill-farmers-leader-780855.html

ICC Test Rankings: इन भारतीय खिलाड़ियों ने लगाई छलांग, यहां देखें लिस्ट

इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम का शानदार प्रदर्शन रहा। जिसमें भारत के रविचंद्रन अश्विन के दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की ताजा विश्व रैंकिंग में ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/icc-test-rankings-ravichandran-ashwin-who-reached-the-list-of-all-rounders-took-fifth-position-780462.html

Bigg Boss 14: राखी ने जताई पिज्जा खाने की ख्वाहिश, पति रितेश की चिट्ठी फाड़ी

बिग बॉस 14 खत्म होने में मुश्किल से कुछ ही दिन बचें हैं। शो के अंदर अब पांच फाइनलिस्ट बचे हैं और इसी बीच मेकर्स एक और शोकिंग एवक्शिन करने वाले हैं।अब घर के अंदर कंटेस्टेंट आपस में कम लड़ते नज़र आ रहे हैं।

वही शो के अंतिम पड़ाव पर आते आते अब रुबीना दिलैक और राहुल वैद्य में भी अनबन कम हो गई है। दोनों ने दोस्ती का हाथ बढ़ा लिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/big-boss-14-rakhi-sawant-torn-ritesh-letter-wants-to-eat-pizza-780881.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story