×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर होंगे। बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करने के अलावा पीएम मोदी असम का भी दौरा करेंगे।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 4:30 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
कोरोना वायरस के फैलने को लेकर कई राज्यों में कुछ शहरों व जिलों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया गया है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

18 मार्च राशिफल: सिंह राशि वाले संबंधों का रखें ख्याल, जानें वृष राशि को मिलेगा प्यार

माह फाल्गुन शुक्ल पक्ष पंचमी, विक्रम संवत 2077, पंचमी तिथि 02:09 AM तक उपरांत षष्ठी, नक्षत्र भरणी ,सूर्योदय-6:36 AM सूर्यास्त-6:33 PM,मार्च 18 गुरुवार को राहु 02:04 PM से 03:34 PM तक है, चन्द्रमा 05:22 PM तक मेष उपरांत वृषभ राशि पर संचार करेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-thursday-horoscope-sign-18-march-2021-know-your-daily-rashifal-religious-803039.html

हवा में उड़ी बस, यमुना एक्सप्रेसवे पर हुई धड़ाम, यात्रियों में मची चीख पुकार

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में यमुना एक्सप्रेसवे पर बड़ा सड़क हादसा होने की जानकारी मिली है। यहां बंगाल जा रही यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रित हो कर पलट गयी, जिसके बाद चीख पुकार मच गयी। मिली जानकारी के मुताबिक, करीब 30 यात्री घायल हो गए हैं। इनमे 14 की हालत गंभीर है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/agra-accident-private-bus-turns-turtle-on-yamuna-expressway-30-passengers-injured-803059.html

OTP से सावधान- बैंक अकाउंट हो सकता है खाली, खतरनाक SMS से बचें ऐसे

आज-कल हर जगह टू-फैक्टर-ऑथेंटिकेशन और OTP SMS वैरिफिकेशन के जरिए आप अपने अकाउंट को सिक्योर रखते है। OTP का यूज़ बैंक और डिजिटल पेमेंट अकाउंट में लॉग इन, ऑनलाइन ट्रंजैक्शन को मंजूरी देने या बैंक अकाउंट्स के बीच फंड ट्रांसफर करने तक के लिए होता है। ये मान लीजिए OTP मैसेज अधिकांश ऑनलाइन ट्रांजैक्शन की लाइफ लाइन है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/social-media/is-your-otp-safe-know-full-details-about-it-803055.html

भीगा-भीगा मौसम: कहीं पड़ेंगे ओले तो कहीं होगी तेज बारिश, जानें अगले 2 दिन का हाल

आज उत्तर भारत के राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है। खासकर राजस्थान में 18 मार्च से असर दिखेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते तीन दिन गरज के साथ हल्की बारिश के आसार हैं। अभी पूरे देश के मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वहीं एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। इस कारण राज्य के कई इलाकों में हल्की बरसात होगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/today-18-march-weather-forecast-thunderstorms-in-many-states-of-the-country-heavy-rains-elsewhere-803057.html

बीजेपी सांसद पर हमलाः घर के पास फेंके बम, बंगाल चुनाव से पहले खतरे में नेता

पश्चिम बंगाल की राजनीति में गर्माहट अपने चरम पर पहुंच चुकी है। TMC, बीजेपी समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों में जुबानी जंग छिड़ गया है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल में अब चुनाव प्रचार के बीच लगातार हिंसा की घटनाएं सामने आ रही हैं। उत्तरी 24 परगना के जगदल में क्रूड बम से हमला किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-crude-bombs-hurled-around-bjp-mp-arjun-singh-jagaddal-house-area-cctv-cameras-broken-803064.html

UP Panchayat Election : चुनाव की नई आरक्षण पॉलिसी जारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

यूपी में होने जा रहा है पंचायत चुनाव। इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद पंचायत राज विभाग ने 2015 को आधार वर्ष मानते हुए पंचायत चुनाव 2021 में आरक्षण को तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसे लेकर आरक्षण की सूची जारी कर दी गई। इस नई सूची में कुछ बदलाव किए गए है जो अनारक्षित और महिला के लिए आरक्षित सीटों में हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/up-panchayat-election-2021-new-election-reservation-policy-released-803060.html

सारा अली खान ने बढ़ाई दिलों की धड़कन, खूबसूरत लहंगा पहन बोली ये दो शब्द

मायानगरी के फेमस फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने अपना बेहद खूबसूरत और नया कलेक्शन लॉन्च किया है। उन्होंने अपने नए कलेक्शन का नाम नूरानियत नाम दिया है। अपने लेटेस्ट कलेक्शन के लिए इस बार उन्होंने एक्ट्रेस सारा अली खान को चुना हैं, जिसकी बहुत सी फोटोज सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/sara-ali-khan-carry-fashion-designer-manish-malhotra-new-collections-from-nooraniyat-and-she-looking-stunning-803069.html

सब्जी-राशन की दुकानें भी बंदः कोरोना विस्फोट से खतरा बढ़ा, जिम पर फिर प्रतिबंध

कोरोना वायरस के फैलने को लेकर कई राज्यों में कुछ शहरों व जिलों में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन का एलान किया गया है।हालंकि इस दौरान जरुरी सामानों की दुकानों को खोलने की इजाजत हैं लेकिन इस बीच नागपुर प्रशासन ने फैसला लिया है कि 21 मार्च तक जारी लॉकडाउन में दोपहर एक बजे से सब्जी राशन, रोजमर्रा की जरूरत के सामान की दुकाने बंद रहेंगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/lockdown-nagpur-restrictions-markets-shop-closed-gym-sports-club-shut-down-again-amid-corona-803067.html

बंगाल में आज फिर गरजेंगे मोदी, शुभेन्दु के गढ़ में ममता की तीन रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर होंगे। बंगाल के पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करने के अलावा पीएम मोदी असम का भी दौरा करेंगे और करीमगंज में रैली को संबोधित कर भाजपा की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाएंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/pm-modi-in-west-bengal-mamata-banerjee-rally-in-nandigram-contest-with-suvendu-adhikari-803088.html

कोरोना रहेगा सालों तक! UN की रिपोर्ट में बड़ा दावा, मौसमी बीमारी बनेगा कोविड-19

एक साल से अधिक समय हो गया। पूरी दुनिया कोरोना महामारी का कहर झेल रही है। हालांकि बीच में संक्रमण के मामलों में कमी आयी थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से भारत ही नहीं दुनिया के ज्‍यादातर देशों में एक बार फिर कोरोना की दूसरी लहर दिखाई दे रही है। हर देश की कोशिश यही है कि किसी तरह कोरोना के ग्राफ को बढ़ने से रोका जाए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/united-nations-claims-corona-virus-may-become-seasonal-disease-will-remain-a-threat-for-many-years-803091.html

युवराज सिंह का बल्ला फिर गरजा, 7 गेंदों में जड़े 5 छक्के, जीता लोगों का दिल

युवराज सिंह का बल्ला एक बार फिर गरजा है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021 में इंडिया लीजेंड्स की तरफ से खेल रहे युवराज सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की है। युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज लीजेंड्स के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 20 गेंदों में 49 रन बनाए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/yuvraj-singh-scores-49-runs-in-20-balls-smashed-5-sixes-in-7-balls-in-road-safety-world-series-2021-802997.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story