Parliament Session 2024:संसद सत्र से पहले PM मोदी ने दी विपक्ष को नसीहत, अब कांग्रेस का आया पटलवार, कहीं ये बातें

Parliament Session 2024: पीएम मोदी ने कहा, भारत को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है सहित कई बातें कहीं, जिस पर कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास कुछ नए देने को नहीं है, उन्होंने इन बातों से भटकाने का सहारा लिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 24 Jun 2024 8:25 AM GMT (Updated on: 24 Jun 2024 8:37 AM GMT)
Parliament Session 2024
X

Parliament Session 2024 (सोशल मीडिया)

Parliament Session 2024: 18वीं लोकसभा सत्र की आज से शुरुआत हो चुकी है। यह सत्र 3 जुलाई तक चलेगा। सत्र शुरू होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को संसद भवन परिसर पर मीडिया से बातचीत की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने जहां अपनी सरकार की आगामी नीतियों पर बात की तो वहीं समूचे विपक्ष पर निशाना साधते हुए कुछ नसीहतें दीं, जो कांग्रेस का रास नहीं आई है और मोदी के संबोधन पर पटलावार किया है। पीएम मोदी ने कहा, भारत को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है सहित कई बातें कहीं, जिस पर कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री के पास कुछ नए देने को नहीं है, उन्होंने इन बातों से भटकाने का सहारा लिया है।

PM मोदी के संबोधन पर कांग्रेस का पटलवार

कांग्रेस ने सोमवार को संसद सत्र से पहले संसद भवन में पीएम मोदी के संबोधन पर सवाल खड़ा उठाए हैं। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम नरेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास देने के लिए कुछ भी नया नहीं है। हमेशा की तरह 18वीं लोकसभा की शुरुआत से पहले भी उन्होंने बात को भटकाने का सहारा लिया। पीएम ने इस बात के कोई सबूत नहीं दिया है किवे लोगों के फैसले का सही मतलब समझते है। जयराम नरेश ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर गैर जैविक प्रधानमंत्री कहा।

'हमेशा की तरह विषयांतर ही बोला'

उन्होंने कहा कि "गैर-जैविक प्रधानमंत्री को लोकसभा चुनाव में व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक रूप से करारी हार का सामना करना पड़ा है। उन्होंने हमेशा की तरह संसद के बाहर अपना 'देश के नाम संदेश' दिया है। पीएम ने अपने संबोधन में कुछ भी नया नहीं कहा है। हमेशा की तरह विषयांतर ही बोला है।

'हर मिनट का हिसाब मांगेगा विपक्ष'

एक्स पर एक पोस्ट कर जयराम रमेश ने कहा कि उन्होंने इस बात का कोई सबूत नहीं दिया है कि वे जनता के फैसले का सही मतलब समझते हैं, जिसके कारण उन्हें वाराणसी में मामूली और संदेहपूर्ण जीत मिली है। मोदी जी को किसी भी प्रकार का संदेह नहीं होना चाहिए। इंडिया गठबंधन उनसे हर मिनट का हिसाब मांगेगा। वे पूरी तरह से बेनकाब हो चुके हैं।

जानिए संबोधन में PM ने क्या नसीहत दी थी?

बता दें कि 18वीं लोकसभा के पहले सत्र से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को संसद भवन परिसर पर मीडिया से बात की। इस दौरान उन्होंने समूचे विपक्ष आइना दिखाते हुए निशाना साधा। मोदी ने कहा कि भारत को एक जिम्मेदार विपक्ष की जरूरत है। लोग नारे नहीं बल्कि सार्थकता चाहते हैं। लोग विपक्ष से अच्छे कदमों की उम्मीद करते हैं, लेकिन अब तक यह निराशाजनक रहा है। उम्मीद है कि विपक्ष अपनी भूमिका निभाएगा और लोकतंत्र की मर्यादा बनाए रखेगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story