Top

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव हुआ है। तापमान बढ़ने के साथ ही तेज बारिश हुई है और ओले पड़े हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में देश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 19 Feb 2021 4:41 AM GMT

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
पेट्रोल-डीजल की कीमतों  में आग लग गई है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार ने हाथ खड़े कर लिए हैं।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

19 फरवरी:इन 3 राशियों पर ग्रहों की बुरी नजर, रहें सतर्क, जानिए अपना हाल

माह- माघ, तिथि-सप्तमी, नक्षत्र- कृतिका , पक्ष- शुक्ल, सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:26, चन्द्रमा वृष राशि पर संचार करेगा। आज शुक्रवार मां लक्ष्मी की आराधना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल…पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/know-your-daily-rashifal-19-february-2021-horoscope-sign-friday-affected-life-781681.html

पेट्रोल-डीजल की कीमतें बेकाबू: तोड़े सभी रिकाॅर्ड, चेक करें अपने शहर का रेट

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लग गई है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार ने हाथ खड़े कर लिए हैं। आज पेट्रोल की कीमत में 30 से 31 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है, तो वहीं डीजल में 33 से 35 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/diesel-petrol-price-hike-today-19-february-2021-know-new-rates-781690.html

अंतरिक्ष पर कामयाबीः NASA का रोवर पहुंचा मंगल पर, करेगा इन चीजों पर खोज

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी 'नासा' पर्सेवरेंस रोवर ने मंगल ग्रह पर सफलतापूर्वक लैंड कर लिया है। उसकी लैंडिंग के बीच नासा के वैज्ञानिकों व कर्मचारियों में ख़ुशी की लहर देखने को मिली। एजेंसी ने रात करीब 2:30 बजे अपने मार्स पर्सिवरेंस रोवर को लैंड कराया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/nasa-rover-sucessfully-landed-on-mars-will-search-life-on-it-781689.html

सेना ने मारे 3 आतंकी: शोपियां-बड़गाम में मुठभेड़, एक SPO शहीद

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने बड़गाम और शोपियां जिले में ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई हैं। इस दौरान उन्हें रोकने के लिए सुरक्षाबलों से बड़गाम में हुई मुठभेड़ में एक एसपीओ के शहीद होने की खबर है। वहीं शोपियां में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गयी, जिसमें तीन आतंकियों को सेना ने मार गिराया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/jammu-kashmir-3-terrorists-killed-during-shopian-encounter-security-forces-spo-martyred-in-budgam-encounter-781692.html

जबरन बयान दिलवाने की सियासत, बिगबी और अक्षय को कांग्रेस ने इसलिए दी धमकी

देश की सियासत में सेलिब्रिटीज से जबरन बयान दिलाने के लिए दबाव बनाने का दौर भी शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से यह दबाव बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेताओं अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार पर बनाया जा रहा है।

महाराष्ट्र कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेताओं को इस बाबत धमकी भी दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/politics/maharashtra-congress-threat-bollywood-stars-amitabh-bacchan-and-akshay-kumar-this-is-reason-781698.html

होगी भयानक बारिश: इन राज्यों में 4 दिन जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

देश के कई राज्यों में मौसम में बदलाव हुआ है। तापमान बढ़ने के साथ ही तेज बारिश हुई है और ओले पड़े हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों में देश के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में ओले भी पड़ सकते हैं, तो वहीं हिमालयी प्रदेशों में बर्फबारी भी जारी रहेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-alert-rain-alert-in-up-jharkhand-bihar-with-these-states-imd-781708.html

चीनी जवानों की मौत: भारतीय सेना ने लद्दाख में बिछाई लाशें, ड्रैगन ने जारी किये नाम

पिछले साल मई-जून में पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में दोनों देशों की सेना को काफी हानि हुई थी, भारत की 20 जवान शहीद हो गए थे, वहीं चीन के भी करीब 45-50 सैनिकों के मारे जाने की खबर थी लेकिन चीन ने कभी नहीं माना कि उनके जवान भी शहीद हुए।

कहा जाता है कि उस समय तो जिनपिंग सरकार ने अपने शहीद सैनिकों के लिए शोक सभाएं तक नहीं रखी थीं। हालाँकि अब चीन को अपने शहीद सैनिकों की याद आई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/india-china-galwan-bloody-clashes-chinese-soldiers-death-accepted-by-jinping-govt-781717.html

कांग्रेस नेता पर अंधाधुंध फायरिंग, मौत से पार्टी में हड़कंप, CM ने दिए जांच के आदेश

पंजाब में यूथ कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर जान ले ली है। गुरलाल को गुरुवार की शाम दो बाइक सवार अज्ञात नकाबपोश हमलावरों ने गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। गुरलाल की हत्या किए जाने से शहर में सनसनी फैल गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/youth-congress-leader-gurlal-singh-shot-dead-in-punjab-cm-amarinder-gave-orders-for-investigation-781728.html

बिग बॉस: मां से बात कर भावुक हुए अली, रुबीना ने पहाड़ी गाने पर सभी को नचाया

बिग बॉस 14 में एक एक दिन काटना कंटेस्टेंट के लिए भारी पड़ रहा है। सभी के मन में यही डर रहता है आखिर कौन जीतने वाला है। इसी बीच कल यानी गुरूवार के एपिसोड में सभी घरवाले भावुक दिखे। बिग बॉस के दिए ख्वाहिश टास्क में राखी सावंत, रुबीना दिलैक और अली की जीत हुई। उनकी ख्वाहिश को पूरा किया गया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/big-boss-14-aly-goni-gets-emotional-talking-to-mother-rubina-dances-with-everyone-on-pahari-song-781710.html

इस खिलाड़ी पर नोटों की बरसात, राजस्थान रॉयल्स मेहरबान, IPL में चमकी किस्मत

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के लिए आज चेन्नई में हुई नीलामी में कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा तो वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्हें किसी भी फ्रैंचाइजी ने नहीं खरीदा।

साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन गए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/indian-premier-league-ipl-2021-chris-morris-most-expensive-player-781519.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story