×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की दो दिवसीय बैठक बेंगलुरु के चेन्नहल्ली स्थित जनसेवा विद्या केंद्र में आयोजित की गई है। ये बैठक शुक्रवार यानी आज से शुरू हो रही है।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 4:35 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
कोरोना महामारी मार्च में ही तेजी से फैलनी शुरू हुई थी। इसके बाद सरकार ने इस जानलेवा महामारी से निपटने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगा दिया था।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

19 मार्च: कृत्तिका नक्षत्र किस राशि के लिए होगा शुभ, किसके लिए अशुभ, जानें राशिफल

माह फाल्गुन शुक्ल पक्ष षष्ठी विक्रम संवत 2077, नक्षत्र कृत्तिका मार्च 19 शुक्रवार को राहु 11:05 AM से 12:34 PM तक है। चन्द्रमा वृषभ राशि पर संचार करेगा । जानिए कैसा रहेगा शुक्रवार 12 राशियों के लिए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-19-march-2021-know-your-daily-rashifal-friday-803950.html

पुरुषवादी सोच पर सुप्रीम कोर्ट सख्तः महिलाएं क्या पहनें, इस पर टिप्पणी से बचें जज

सर्वोच्च अदालत ने देश भर के सभी जजों को लैंगिक पूर्वाग्रह से बचने की नसीहत दी है। कोर्ट ने कहा है कि जज महिलाओं के कपड़े और आचरण पर टिप्पणी करने से बचें। साथ ही कोर्ट ने कहा कि जज सुनवाई के दौरान या अपने आदेशों में कोई भी ऐसी टिप्पणी न करें जो पूर्वाग्रह से ग्रस्त हो। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/supreme-court-says-try-not-to-comment-on-woman-dress-or-how-should-they-live-over-sexual-assault-case-mp-high-court-decission-803977.html

T20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार का धमाकेदार आगाज, रोहित ने पहले की थी भविष्यवाणी

भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत कर दी है वो काफी शानदार में। सूर्यकुमार ने अपनी डेब्यू इनिंग्स में 31 गेंदों पर 57 रन बनाए। इस इनिंग्स में उन्होंने छह चौके और तीन छक्के मारे है। सूर्यकुमार को सैम कुरेन ने डेविड मलान के हाथों कैच कराया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/ind-vs-eng-team-india-batsman-suryakumar-yadav-scores-fifty-and-rohit-sharma-2011-tweets-on-it-803970.html

बिन मौसम बरसातः किसान हुए निराश, भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक मध्य भारत समेत राजधानी दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल, उत्तराखंड, अरुणाचल और असम में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-update-western-disturbance-active-cloudy-rajasthan-today-thunderstorms-expected-these-district-803973.html

मेरठ: रेस्टोरेंट में चल रहे हुक्का बार पर छापामारी, पांच अभियुक्त गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर की थाना सदर बाजार पुलिस द्वारा चैंकिग के दौरान मुखबिर की सूचना पर हनुमान चौक के पास हुकअप रेस्टोरेंट में अवैध रूप से चल रहे हुक्काबार का पर्दाफाश कर पांच अभियुक्तों को मौके से गिरफ्तार किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/meerut-raiding-hookah-bar-in-restaurant-five-accused-arrested-803984.html

West Bengal Election 2021: इनके वोटों पर है भाजपा टीएमसी दोनों की नजर

मौजूदा विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए बीजेपी से जीत के लिए हर कोशिश मुकाबला कर रही हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव में हर दल की नज़र राज्य के ओबीसी वोट पर है। तृणमूल कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में ऐलान किया कि वह तामुल, शाह, महिसिया और तिलि जातियों को ओबीसी आरक्षण के दायरे में लाएगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-election-2021-bjp-tmc-eyeing-on-obc-votes-keep-up-with-reservation-promises-803972.html

West Bengal Election: तीखा हुआ हमलों का दौर, BJP-TMC दोनों ने ताकत झोंकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को पश्चिम बंगाल पहुंचने के साथ ही राज्य में चुनाव प्रचार आक्रामक दौर में पहुंच गया है। पीएम मोदी ने गुरुवार को पुरुलिया की जनसभा में ममता बनर्जी पर सीधा निशाना साधा। बांग्ला भाषा में अपने भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने टीएमसी की नई परिभाषा गढ़ी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/assembly-election-2021-bjp-tmc-both-aggressive-in-west-bengal-803996.html

कोरोना वैक्सीनेशनः बड़ी खबर, हुआ रिएक्शन तो खर्चा उठाएंगी इंश्‍योरेंस कंपनियां

देश में बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है। हालांकि लोगों के मन में वैक्सीन के साइड इफेक्ट का भी डर बना हुआ है। ऐसे में आज हम आपको एक अहम जानकारी देने जा रहे हैं। अगर कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद आपको किसी प्रकार का रिएक्‍शन होता है तो आपको इलाज का भुगतान किया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/irda-said-health-insurance-companies-pay-compensation-reaction-after-implantation-of-corona-vaccine-side-effect-804003.html

पहली बार RSS की बैठक नागपुर से बाहर, कौन बनेगा नंबर दो

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की दो दिवसीय बैठक बेंगलुरु के चेन्नहल्ली स्थित जनसेवा विद्या केंद्र में आयोजित की गई है। ये बैठक शुक्रवार यानी आज से शुरू हो रही है। पिछले वर्ष भी इस संघ की बैठक यही होनी तय थी, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे स्थगित कर दिया गया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/politics/rss-meeting-in-bengaluru-new-sarkaryavah-may-be-selected-804001.html

चुनावी मोड में आई भाजपा, आज से विकास को लेकर जाएगी जनता के बीच

भाजपा अपनी सरकार के चार साल पूरे कर पांचवे साल में आज से प्रवेश कर रही है। अब अगले साल उसे चुनावी जश्न मनाने का मौका नहीं मिल पाएगा क्योंकि अगला साल चुनावी वर्ष होगा। इसलिए संगठन व सरकार के नेता और पदाधिकारी आज से ही अपनी सरकार की उपलब्धियों को चुनावी अभियान के लिए निकलेगें। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/up-bjp-will-enter-the-election-year-from-today-804010.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story