×

भारत को मिला उसेन बोल्ट, बिजली की रफ्तार से दौड़ता है, खेल मंत्री ने बुलाया

अभी तक 100 मीटर फर्राटा धावक की बात करते हैं तो दिमाग में जमैका के उसेन बोल्ट का ही नाम ही आता होगा। लेकिन भारत में भी बोल्ट है जिसका सोशल मीडिया पर वायरल विडियो में दिख भी रहा है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी के युवा धावक रामेश्वर की 100 मीटर फर्राटा दौड़ का वीडियो वायरल हो गया है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Aug 2019 3:25 PM GMT
भारत को मिला उसेन बोल्ट, बिजली की रफ्तार से दौड़ता है, खेल मंत्री ने बुलाया
X

भोपाल: अभी तक 100 मीटर फर्राटा धावक की बात करते हैं तो दिमाग में जमैका के उसेन बोल्ट का ही नाम ही आता होगा। लेकिन भारत में भी बोल्ट है जिसका सोशल मीडिया पर वायरल विडियो में दिख भी रहा है। मध्य प्रदेश के शिवपुरी के युवा धावक रामेश्वर की 100 मीटर फर्राटा दौड़ का वीडियो वायरल हो गया है।

दावा किया जा रहा है कि रामेश्वर 11 सेकंड में 100 मीटर दौड़ जाता है। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जब इस वीडियो को शेयर किया है। शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं भारत के खेल मंत्री किरण रिजिजू से अपील करता हूं कि इस अभिलाषी ऐथलीट को उनकी प्रतिभा निखारने में मदद दें।' इस ट्वीट के साथ शिवराज सिंह चौहान ने उस पत्रकार को भी धन्यवाद दिया है, जिसकी बदौलत उन तक यह वीडियो पहुंचा है।

यह भी पढ़ें...जानिए आखिर क्यों शिक्षकों को रास नहीं आ रही है ऑनलाइन सेल्फी से उपस्थिति?

इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि रामेश्वरम 100 मीटर फर्राटा दौड़ को मात्र 11 सेकंड में पूरा कर रहे हैं। हमारे देश में अक्सर यह कहा जाता है कि देश में खेल के क्षेत्र में प्रतिभा चाहिए तो गांवों की ओर कूच कीजिए।

शिवराज के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस धावक को अपने पास भेजने का आग्रह किया। रिजिजू ने अपने ट्वीट में लिखा, 'शिवराज सिंह जी किसी को कहिए कि इस (रामेश्वर) ऐथलीट को मेरे पास लेकर आए। मैं उन्हें ऐथलेटिक अकेडमी में रखने के लिए पूरा इंतजाम करूंगा।'

यह भी पढ़ें...सैनिक स्कूलों को लेकर सपा-भाजपा आमने -सामने, अखिलेश ने कही ये बात

केंद्रीय खेल मंत्री के आश्वासन के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने रामेश्वर को अतिशीघ्र मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित साई सेंटर पहुंचने के लिए कहा है।

नंगे पांव 11 सेकंड में दौड़ा 100 मीटर

इस वीडियो में यह युवा एथलीट सड़क पर नंगे पांव दौड़ते नजर आ रहा है। चूने से 100 मीटर तक की मार्किंग इस वीडियो में नजर आ रही है और मात्र 11 सेकंड के इस वीडियो यह फर्राटा धावक अपने स्टार्टिंग पॉइंट से 100 मीटर दौड़ की फिनिशिंग लाइन को आराम से पार करता दिख रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story