×

#मीटू अकबर: प्रिया के समर्थन में 20 महिला पत्रकार, कहा-कोर्ट हमें भी सुने

Shivakant Shukla
Published on: 17 Oct 2018 5:44 AM GMT
#मीटू अकबर: प्रिया के समर्थन में 20 महिला पत्रकार, कहा-कोर्ट हमें भी सुने
X

नई दिल्ली: पूर्व पत्रकार व वर्तमान केंद्रीय राज्यमंत्री एमजे अकबर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली पत्रकार प्रिया रमानी के समर्थन में 20 महिला पत्रकार और सामने आई हैं। बता दें कि ये सभी पत्रकार ‘द एशियन एज’ अखबार में काम कर चुकीं हैं। अकबर की ओर से रमानी को मानहानि का नोटिस भेजे जाने पर इन महिला पत्रकारों ने एक संयुक्त बयान में रमानी का समर्थन करने की बात कही और अदालत से आग्रह किया कि अकबर के खिलाफ उन्हें भी सुना जाए।

रमानी अपनी लड़ाई में अकेली नहीं है...

इन महिला पत्रकारों ने दावा किया है कि उनमें से कुछ का अकबर ने यौन उत्पीड़न किया और अन्य इसकी गवाह हैं। जिसके लिए इन्होंने एक बयान पत्र पर बकायदा हस्ताक्षर भी किये हैं। पत्रकारों ने अपने हस्ताक्षर वाले संयुक्त बयान में कहा, ‘रमानी अपनी लड़ाई में अकेली नहीं है। हम मानहानि के मामले में सुनवाई कर रही माननीय अदालत से आग्रह करते हैं कि याचिकाकर्ता के हाथों हममें से कुछ के यौन उत्पीड़न को लेकर और अन्य हस्ताक्षरकर्ताओं की गवाही पर विचार किया जाए जो इस उत्पीड़न की गवाह हैं।’

यह भी पढ़ें—#Me Too: बुरे फंसे केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर, बढ़ रहा इस्तीफे का दबाव

समर्थन करने वालों में इन महिलाओें के नाम

बयान पर दस्तखत करने वालों में मीनल बघेल, मनीषा पांडेय, तुषिता पटेल, कणिका गहलोत, सुपर्णा शर्मा, रमोला तलवार बादाम, होइहनु हौजेल, आयशा खान, कुशलरानी गुलाब, कनीजा गजारी, मालविका बनर्जी, ए टी जयंती, हामिदा पार्कर, जोनाली बुरागोहैन, मीनाक्षी कुमार, सुजाता दत्ता सचदेवा, रेशमी चक्रवाती, किरण मनराल और संजरी चटर्जी शामिल हैं।

बता दें कि अकबर के आपराधिक मानहानि का नोटिस भेजने के कुछ घंटे बाद ही रमानी ने कहा था कि 'सत्य और पूर्ण सत्य ही उनका इसके खिलाफ एकमात्र डिफेंस है। मैं इस बात से बेहद दुखी हूं कि केंद्रीय मंत्री ने कई महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोपों को राजनीतिक षडयंत्र बताते हुए खारिज कर दिया। मेरे खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला बनाकर अकबर ने अपना स्टैंड साफ कर दिया है। अपने खिलाफ कई महिलाओं द्वारा लगाए गए गंभीर अपराधों पर सफाई देने की बजाए वह उनको धमकाकर और प्रताड़ित कर चुप कराने की कोशिश करते दिख रहे हैं।'

यह भी पढ़ें—#MeToo : आरोपों के बाद राहुल के चहेते NSUI अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

कौन हैं एम जे अकबर

गौरतलब है कि मीटू के आरोपों के बाद प्रकाश में आये एम जे अकबर दैनिक अखबार ‘द टेलीग्राफ’ और पत्रिका ‘संडे’ के संस्थापक संपादक रहे| 1989 में राजनीति में आने से पहले मीडिया में एक बड़ी हस्ती के रूप में जाने जाते थे। उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा था और सांसद बने थे। अकबर 2014 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे। मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य अकबर जुलाई 2016 से विदेश राज्य मंत्री हैं।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story