×

Maruti New Vitara Brezza: दमदार डिजाइन वाली नई विटारा ब्रेजा, जानिए फीचर्स और कीमत

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza Launch : दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki आज भारत में एक्सयूवी विटारा ब्रेजा के नए वेरिएंट (New Vitara Brezza) को लॉन्च करेगी।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 30 Jun 2022 3:08 AM GMT
2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza
X

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza (Image Credit : Social Media)

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza Launch : भारत में एसयूवी के कैटेगरी में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली कुछ गाड़ियों में से मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा (Maruti Suzuki Vitara Brezza) एक है। एसयूवी प्रेमियों के बीच विटारा ब्रेजा ने अपना अलग पहचान बनाया है। हाल के आंकड़ों को देखें तो देशभर में करीब सात लाख से अधिक वाहन बिके हैं। इनमें सबसे ज्यादा गाड़ियां कंपैक्ट एक्सयूवी कैटेगरी की थी। एसयूवी बेचने में सबसे शीर्ष पर टाटा नेक्सन (Tata Nexon) रही, हालांकि विटारा ब्रेजा भी लोगों ने बढ़ चढ़कर खरीदा। लोगों के बीच कार की लोकप्रियता अच्छी होने के मारुति अब विटारा ब्रेजा के नए संस्करण को आज 30 जून 2022 को भारत में लॉन्च करने जा रही है। आइए जानते हैं इस नए संस्करण में कंपनी ने क्या-क्या बदलाव किए हैं और इसकी कीमत क्या हो सकती है।

New Maruti Suzuki Vitara Brezza डिज़ाइन

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza में कंपनी ने डैशबोर्ड में कई बदलाव किए हैं। डैशबोर्ड को संशोधित कर कंपनी ने एक फ्री-स्टैंडिंग 9.0-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट लगाया है। एसी वेंट डैशबोर्ड से नीचे की ओर शिफ्ट कर दिया गया है। उम्मीद है कि फेसलिफ़्टेड मॉडल पर नई सीटें लगी रहेंगी। अपडेटेड विटारा ब्रेजा में आपको कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे। एक बड़ा 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट यूनिट, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक प्रीमियम साउंड सिस्टम और बहुत कुछ बहुत कुछ शामिल होगा।

New Maruti Suzuki Vitara Brezza इंजन

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza में कंपनी ने 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर लगाया है जो इस कार को एक दमदार पावर देगी। यह 103 बीएचपी का पीक पावर आउटपुट और अधिकतम टॉर्क 136.8 एनएम का दावा करेगा। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो इस कार में आपको 6-स्पीड एटी और 6-स्पीड एमटी मिलेगा। इसके साथ ही स्टीयरिंग-माउंटेड पैडल शिफ्टर्स रहेगा। हालांकि कंपनी डाइमेंशनल बदलाव इस कार में नहीं करने वाली है। अगर चौड़ाई और ऊंचाई में वृद्धि होगी भी तो बहुत ही मामूली।

New Maruti Suzuki Vitara Brezza की कीमत

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza हर पहलू से बाजार में हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नाइट, किआ सोनेट, टाटा नेक्सॉन, रेनॉल्ट किगर और महिंद्रा एक्सयूवी300 को टक्कर देगी। New Maruti Suzuki Vitara Brezza की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 8 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story