×

21वां कॉमनवेल्थ गेम्स: आज उत्तराखंड पहुंचेगी क्वींस बैटन, यहां से गुजरेगी

aman
By aman
Published on: 4 Oct 2017 9:00 PM GMT
21वां कॉमनवेल्थ गेम्स: आज उत्तराखंड पहुंचेगी क्वींस बैटन, यहां से गुजरेगी
X

देहरादून: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कॉस्ट में 4 से 15 अप्रैल 2018 तक होने वाले 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स की क्वींस बैटन आज (05 अक्टूबर) उत्तराखंड के पंतनगर पहुंचेगी। यहां से पूरे दिन बैटन कुमाऊं के अलग-अलग क्षेत्रों से होते हुए शाम को नैनीताल पहुंचेगी। शुक्रवार को बैटन को गढ़वाल क्षेत्र में घुमाने के बाद वापस दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा।

गुरुवार सुबह दिल्ली से स्टेट प्लेन के जरिए क्वींस बैटन को 10 बजे पंतनगर एयरपोर्ट लाया जाएगा। कैरी थांपसन, रेमंड किचनिंग, केरी अल्गर कॉक्स, कोलिन मैकफेरसन, इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन के संयुक्त सचिव राकेश गुप्ता और खेल विभाग के उप निदेशक धर्मेंद्र भट्ट की पांच सदस्यीय टीम बैटन लेकर पहुंचेगी।

यहां से गुजरेगी बैटन

यहां से 10:15 बजे बैटन रुद्रपुर के लिए रवाना होगी। दो घंटे बाद यहां से हल्द्वानी के लिए चलेगी। करीब तीन घंटे बाद नैनीताल पहुंचेगी। शुक्रवार सुबह बैटन को वापस पंतनगर पहुंचाया जाएगा। एयरपोर्ट से बैटन को ऋषिकेश भेजा जाएगा। यहां से रिले हरिद्वार पहुंचेगी, जहां से शाम को देहरादून आगमन होगा। शाम सवा छह बजे स्टेट प्लेन से बैटन को वापस दिल्ली पहुंचाया जाएगा।

आठ शहरों से होकर गुजरेगी

दो दिन के कार्यक्रम के दौरान बैटन प्रदेश के आठ शहरों से होकर गुजरेगी। खेल मंत्री अरविंद पांडेय समेत राज्य की तमाम हस्तियां बैटन का स्वागत करेंगी।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story