×

Jaipur News: जेल से भागे 22 टीनएजर, किसी पर हत्या तो किसी पर रेप का आरोप

Jaipur News: जयपुर में बाल सुधार गृह से जंगला तोड़कर 22 बाल अपचारी फरार हो गए। बाल सुधार गृह में एक बाल अपचारी की लोहे की रोड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी।

Aakanksha Dixit
Published on: 12 Feb 2024 8:48 AM GMT
India News
X

22 teenagers escaped from jaipur jail  source: social media

Jaipur News: जयपुर में बाल सुधार गृह से जंगला तोड़कर 22 बाल अपचारी फरार हो गए। सूचना मिलते ही बाल सुधार गृह में हड़कंप मच गया। जो जेल तोड़कर भागे है उनमें से किसी पर हत्या का तो किसी पर रेप जैसे संगीन अपराधों का आरोप है। पुलिस अपचारी बच्चों की तलाश में जुटी हुई है। बाल सुधार गृह में उन बाल अपचारियों को रखा जाता है जिनकी उम्र 18 वर्ष से कम होती है।

हर साल दर्जनों बाल अपचारी होते है फरार

बाल सुधार गृह से बाल अपचारियों के भागने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी प्रदेश के विभिन्न बाल सुधार गृह से हर साल दर्जनों बाल अपचारी जेल तोड़कर फरार होते रहे हैं। जयपुर के सेठी कॉलोनी में स्थित बाल सुधार गृह से भी हर साल बच्चे जेल तोड़कर भागते रहे हैं। 28 जून 2023 को 15 बच्चे भागे थे, 16 सितंबर 2023 को 3 बच्चे भाग गए थे, 14 दिसंबर 2022 को 6, 3 जनवरी 2017 को 9, 8 दिसंबर 2016 को 15 और 12 नवंबर 2016 को भी 17 बाल अपचारी बाल गृह की खिड़कियां, दरवाजे तोड़कर या कभी दीवार फांद कर भाग चुके हैं।

पिछले साल हुई थी बाल सुधार गृह में हत्या

17 मई 2022 को जयपुर के बाल सुधार गृह में सोनू नाम के बाल अपचारी की लोहे की रोड से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। सोनू ऊर्फ बंटी 4 साल से बाल सुधार गृह में बंद था और उसके खिलाफ मारपीट, लूट, दुष्कर्म और हत्या के प्रयास सहित कई संगीन मुकदमे दर्ज थे। बाल सुधार गृह में वर्चस्व की लड़ाइयां होती रहती हैं, जिसकी वजह से सोनू जब सोया हुआ था उसी दौरान लोहे की राड़ से हमला करके उसकी हत्या कर दी गई। हत्या की घटना के बारे में अगले दिन बुधवार 18 मई की सुबह बाल सुधार गृह प्रशासन को लगी थी।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story