24 साल की ये खूबसूरत इंजीनियर गर्ल बनी पहली बेस्ट बस ड्राईवर

महिलाओं को समाज में हमेशा कमजोर बताया जाता है और उसी तरह उनके साथ व्यवहार किया जाता हैं। ट्रक और बस जैसे भारी चार पहिया वाहनों को केवल पुरुषों को ही चलाते देखा जाता है। लेकिन आज की लड़कियां लड़कों से किसी मायने में कम नहीं हैं।

Pratiksha das

Pratiksha das

मुंबई : महिलाओं को समाज में हमेशा कमजोर बताया जाता है और उसी तरह उनके साथ व्यवहार किया जाता हैं। ट्रक और बस जैसे भारी चार पहिया वाहनों को केवल पुरुषों को ही चलाते देखा जाता है। लेकिन आज की लड़कियां लड़कों से किसी मायने में कम नहीं हैं। ऐसी ही एक लड़की मुंबई की प्रतीक्षा दास हैं। प्रतीक्षा मुंबई में चलने वाली बेस्ट बसों की पहली महिला ड्राइवर बन गई हैं।

Pratiksha das

यह भी देखें… बहुते क्रांतिकारी विधायक पिता, इसलिए मारना चाहते हैं बिटिया को

24 साल की प्रतीक्षा ने मालाड के ठाकुर कॉलेज से अपनी मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी की है और शहर में एकमात्र महिला बेस्ट ड्राइवर हैं।

भारी वाहनों के प्रति अपने जुनून को व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “यह ऐसी चीज है जिसमें मैं पिछले छह सालों से मास्टर बनना चाहती थी। लेकिन भारी वाहनों के लिए मेरा प्यार नया नहीं है। मैंने बाइक, फिर बड़ी कार और अब, मैं बस और ट्रक ड्राइव कर सकती हूं।” प्रतीक्षा ने कहा, ”यह मुझे अच्छा लगता है।”

यह भी देखें… अलीगंज के बनारसी टोले में भारी बारिश के कारण, मकान की छत गिर गयी देखें तस्वीरें

प्रतीक्षा दास ने बताया कि ”अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री पूरी करने के बाद, मैं आरटीओ अधिकारी बनने की योजना बना रही थी। इसके लिए मुझे भारी वाहनों के लाइसेंस की आवश्यकता थी क्योंकि यह अनिवार्य है। इसलिए मैं बस चलाना सीखना चाहती थी।”