×

गोरक्षा पर खुली कमलनाथ सरकार की पोल, गौ अभ्यारण में एक ही रात में 35 गायों की मौत

मध्य प्रदेश सरकार गायों की दुर्दशा सुधारने की बात कर रही है, लेकिन प्रदेश के आगर मालवा में मौजूद गौ अभ्यारण्य में एक ही रात में 35 से ज्यादा गायों की मौत का मामला सामने आया है। इसके बाद गायों की दुर्दशा सुधारने की बात करने वाले कमलनाथ सरकार की पोल खुल गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 30 Jan 2019 6:50 AM GMT
गोरक्षा पर खुली कमलनाथ सरकार की पोल, गौ अभ्यारण में एक ही रात में 35 गायों की मौत
X

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार गायों की दुर्दशा सुधारने की बात कर रही है, लेकिन प्रदेश के आगर मालवा में मौजूद गौ अभ्यारण्य में एक ही रात में 35 से ज्यादा गायों की मौत का मामला सामने आया है। इसके बाद गायों की दुर्दशा सुधारने की बात करने वाले कमलनाथ सरकार की पोल खुल गई है।

यह भी पढ़ें.....शर्मनाक: यहां के शेल्टर होम में महिला के निजी अंगों में कर्मचारी डालते थे मिर्च पाउडर, केस दर्ज

ठंड के कारण गायों की मौत

दरअसल, दर-दर भटकने वाली गायों को आश्रय देने के साथ ही गोबर और गाय के मूत्र से प्राप्त कीटनाशकों और दवाओं को बढ़ावा देने के लिए बनाए गए इस अभ्यारण्य के हालात चिंताजनक हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भूख के चलते यहां गायों की मौत हो रही है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि इन गायों की मौत ठंड के कारण ही हुई है।

यह भी पढ़ें.....30 जनवरी:ग्रहों की बदलती चाल का राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव पढ़े राशिफल

गायों की मौत ने इंतजामों की खोली पोल

आगर मालवा में बनाए गए देश के पहले गौ अभ्यारण में उद्घाटन के करीब एक साल बीत जाने के बाद भी गायों की स्थिति में सुधार नहीं आया और लगातार हो रही गायों की मौत ने यहां के इंतजामों की पोल खोल दी है।

यह भी पढ़ें.....पुण्यतिथि विशेष: महात्मा गांधी के बारे में ये 10 बातें नहीं जानते होंगे आप

गायों की मौत के बाद प्रशासन की खुली नींद

गायों की मौत के बाद प्रशासन की नींद खुली और कलेक्टर अजय गुप्ता ने जांच के लिए संयुक्त कलेक्टर अवधेष शर्मा की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया है। अजय गुप्ता ने बताया कि सभी गायों का पोस्टमार्टम हो रहा है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि बीमार गायों की मृत्यू में किसी तरह की बढ़ोतरी ना हो, हम शीत लहर से निपटने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story