×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर डीजल की कीमत 81.32 रुपए और एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90.93 रुपए है। वहीं देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल-डीजल भाव स्थिर हैं।

Aditya Mishra
Updated on: 26 Feb 2021 4:36 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
सीरिया पर एयरस्ट्राइक की जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने सीरिया पर स्थिति ईरान समर्थित आतंकियों के ठिकाने पर एक हवाई हमला किया।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

माह- माघ, तिथि- चतुर्दशी तिथि 03:50 PM तक उपरांत पूर्णिमा, नक्षत्र- आश्लेषा., पक्ष- शुक्ल सूर्योदय- 07:11, सूर्यास्त- 18:26, राहुकाल 11:13 AM से 12:39 PM तक है। चन्द्रमा कर्क राशि पर संचार करेगा। आज शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना के लिए सर्वोत्तम दिन है। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-26-february-2021-know-your-daily-rashifal-friday-787094.html

भारत बंद Live: पेट्रोल-डीजल और GST पर व्यापारियों का हल्लाबोल, क्या होगा असर

देशभर में आज भारत बंद का आह्वाहन किया गया है। जीएसटी, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों समेत कई मुद्दों पर देश के कई व्यापारी संगठन, ट्रांसपोर्टर्स ने बंद का एलान किया है। ऐसे में आज बाजारों, ट्रांसपोर्ट को बंद रखा जाएगा। बंद सुबह 6 बजे से शुरू होगा, जो आज शाम रात आठ बजे तक जारी रहेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/bharat-bandh-live-updates-gst-petrol-diesel-hike-price-market-transport-shut-traders-786287.html

तलाक केस: शादी के बाद महिला ने किया घर का काम, पति देगा इतने लाख मुआवजा

पूरी दुनिया में काम करने के बदले लोगों को वेतन दिया जाता है, लेकिन एक काम ऐसा है जिसपर ये नियम लागू नहीं होता। वो है घर का काम। महिलाएं सुबह से लेकर रात तक घर का सारा काम करती हैं।

इसके लिए उन्हें कोई वेतन नहीं मिलता, लेकिन चीन की एक अदालत ने इसी मामले पर बड़ा फैसला सुनाया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/china-divorce-case-beijing-court-ordered-man-to-compensate-wife-for-housework-she-did-during-their-marriage-787125.html

शाहजहांपुर के जंगलों में अपराध, रात के अंधेरे में हो रहा ये काम, हुआ खुलासा

वन विभाग की मिलीभगत से रात के अंधेरे में प्रतिबंधित बेशकीमती लकड़ी जंगल से काटकर निकाली जा रही थी। वन विभाग जान के भी अंजान बना रहा। लेकिन सूचना के बाद पुलिस ने मौके से प्रतिबंधित लकड़ी से भरी पिकअप गाड़ी पकड़कर थाने ले आई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/precious-banned-wood-from-forest-was-cut-in-the-dark-police-engaged-in-investigation-in-shahjahanpur-787127.html

गैस सिलेंडर 25 रुपये महंगा: आम आदमी को लगा झटका, फरवरी में 3 बार बदले दाम

आम आदमी को एक और बड़ा झटका लगा है। रसोई गैस सिलेंडर के दाम फ़रवरी महीने में तीसरी बार बढ़े। जिसके दाम 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ गए हैं। इसमें सब्सिडी वाला सिलेंडर और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों द्वारा इस्तेमाल में लाया जाने वाला सिलेंडर भी शामिल हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/lpg-gas-cylinder-price-increase-25-rupees-check-the-latest-rate-787122.html

अमेरिकी का एयरस्ट्राइक: इस देश पर जबर्दस्त हमला, तहस नहस कर दिया सब कुछ

सीरिया पर एयरस्ट्राइक की जानकारी सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका ने सीरिया पर स्थिति ईरान समर्थित आतंकियों के ठिकाने पर एक हवाई हमला किया। इस हमले का आदेश अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने दिया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/biden-orders-us-airstrikes-in-syria-against-iran-backed-militia-targets-787130.html

देर रात अवनीश अवस्थी का दौरा, अचानक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लिया जायजा

यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश कुमार अवस्थी ने देर रात योगी सरकार की महवाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। गुरुवार की रात 11 बजे अवनीश कुमार अवस्थी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के पैकेज 1 के ROB के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/avnish-kumar-awasthi-inspects-purvanchal-expressway-thursday-late-night-787143.html

इमरान सरकार को लगा बड़ा झटका, FATF की ग्रे लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान

आर्थिक तंगी झेल रही पाकिस्तान की इमरान सरकार की दिक्कतें कम होती नहीं दिख रही हैं। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से पाकिस्तान को फिर कोई राहत नहीं मिली है। आतंकियों पर कार्रवाई करने में विफल पाकिस्तान को एफएटीएफ ने जून तक के लिए अपनी ग्रे लिस्ट में बरकरार रखा है। एफएटीएफ ने पाकिस्तान को 27 सूत्रीय कारवाई योजना को पूरी तरह लागू करने का कड़ा निर्देश भी दिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/pakistan-stays-in-fatf-grey-list-given-june-deadline-to-implement-action-plan-imran-khan-govt-big-blow-787147.html

Petrol-Diesel Price: पेट्रोल पंप जाने से पहले जानें नई कीमतें, ये आज का Fuel Rate

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर डीजल की कीमत 81.32 रुपए और एक लीटर पेट्रोल की कीमत 90.93 रुपए है। वहीं देश की राजधानी समेत सभी महानगरों में पेट्रोल-डीजल भाव स्थिर हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/business/petrol-diesel-price-today-26-february-2021-no-change-in-price-check-latest-rate-787145.html

फिर एक बार ट्रोल हुई अभिनेत्री सोनम कपूर, जानिए क्या है पूरा मामला

सोनम कपूर यूं तो अपने फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं लेकिन वो अपने बयानों को लेकर भी सुर्खियां बटोर लेती हैं। सोनम सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपने विचार साझा भी करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने कोरोना वैक्सीन से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाला जिसकी वजह से वो ट्रोल होने लगीं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/actress-sonam-kapoor-once-again-trolled-know-what-is-the-whole-matter-786880.html

दो दिन में ही भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, अश्विन ने हासिल किया बड़ा मुकाम

दुनिया के सबसे बड़े नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में गुरुवार को भारत ने इंग्लैंड को 2 दिन में ही 10 विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 81 रनों पर सिमट गई थी और इस तरह भारत को 49 रन बनाने का लक्ष्य मिला था जिसे टीम इंडिया ने बिना विकेट ग॔वाए हासिल कर लिया। अहमदाबाद के इस टेस्ट मैच में स्पिनर्स का जलवा दिखा और मैच के दौरान गिरे 30 विकेटों में से 28 विकेट स्पिनर्स ने हासिल किए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/india-wins-ahmedabad-day-night-test-match-in-two-days-ashwin-achieved-a-great-place-786993.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story