×

देश में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 3722 नए केस, हुईं 134 मौतें

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में आज सुबह नौ बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 66 नए मामले सामने आए हैं और एक की मौत हुई है।

Aradhya Tripathi
Published on: 14 May 2020 5:30 AM GMT
देश में कोरोना का कहर, 24 घंटे में सामने आए 3722 नए केस, हुईं 134 मौतें
X

पूरा देश इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है। आए दिन देह में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद संक्रमितों की संख्या पर कोई काबू नहीं पाया जा सका है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3722 नए मामले सामने आए हैं और 134 लोगों की मौत हुई है। वहीं देश में अब कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 78,003 हो गई है। वहीं अब तक 2549 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है।

राजस्थान-ओडिशा में सामने आए नए केस

देश में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते देश के हर राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। इसी बीच राजस्थान में आज 66 नए मामले सामने आए हैं। राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में आज सुबह नौ बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 66 नए मामले सामने आए हैं और एक की मौत हुई है। जिससे राज्य में अब कुल संक्रमितों की संख्या 4394 हो गई है। वहीं अब तक 122 लोगों की इस खतरनाक वायरस की चपेट में आने से मौत हो गई है। जबकि राज्य में 2575 लोग इस वायरस के प्रकोप से अब तक ठीक हो कर अपने घर वापस जा चुके हैं।

ये भी पढ़ें- इस बीमारी से पीड़ित लाखों लोगों की हो सकती है मौत, इनके लिए कोरोना बना खतरा

कोरोना का बढ़ते प्रकोप का असर सिर्फ राजस्थान ही नहीं और राज्यों में भी देखने को मिला। सूचना और जनसंपर्क विभाग, ओडिशा के मुताबिक, राज्य में आज सुबह नौ बजे तक कोरोना पॉजिटिव के 73 नए मामले सामने आए हैं। पाए गए नए 73 मामलों में से 71 अन्य राज्यों से लौटे हैं। वहीं दो मामले कंटेनमेंट जोन में पाए गए हैं। इसके बाद राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 611 हो गई है।

24 घंटे में सामने आए 3722 नए केस, 134 मौतें

देश में कोरोना अपने पैर बहुत तेजी से पसार रहा है। राजस्थान और ओडिशा ही नहीं और राज्यों में भी कोरोना के नए मामले सामने आने की ख़बरें आ रहीं हैं। हिमाचल प्रदेश के बारे में जानकारी देते हुए हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि 30 साल की एक महिला और उसकी सात साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। दोनों सिरमौर जिले से हैं। वे चार मई को दिल्ली से लौटे थे और तब से घर में ही क्वारंटीन में रह रहे थे। इन नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 69 हो गई है। देश में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें- IMD की भविष्यवाणी, जल्दी आएगा मानसून, इन राज्यों में इस दिन से शुरू होगी बारिश

जिस हिसाब से एक एक दिन में कोरोना के साढ़े तीन और चार हजार केस सामने आ रहे हैं उसे देख कर लगा रहा है कि आने वाले दिनों में कोरोना अभी और रुलाएगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने कोरोना के बारे में अपडेट देते हुए बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में 3722 नए मामले सामने आए हैं और 134 लोगों की मौत हुई है। जिससे अब देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 78,003 हो गई है। जिनमें 49,219 सक्रिय हैं, 26,235 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं अब तक 2549 लोगों की इस संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story