गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्लास्ट: यहां चार बम धमाकों से दहला राज्य, मचा हड़कंप

गणतंत्र दिवस के मौके पर असम राज्य में एक के बाद एक चार बम धमाकों से हड़कंप मच गया है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां घटनास्थल पर पहुंच गयी।

Published by Shivani Awasthi Published: January 26, 2020 | 9:17 am
Modified: January 26, 2020 | 4:39 pm

डिब्रूगढ़: गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरा देश जश्न मना रहा है। वहीं असम राज्य में एक के बाद एक चार बम धमाकों से हड़कंप मच गया है। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां घटनास्थल पर पहुंच गयी और जांच में जुट गयी। अभी तक किसी संगठन ने इस ब्लास्ट की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं ब्लास्ट में अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं मिल रही है।

असम में ब्लास्ट से बढ़ी दहशत:

गणतंत्र दिवस के मौके पर असम के ऊपरी हिस्से में एक के बाद एक चार बम धमाकों की खबर है। राज्य के डिब्रूगढ़ में गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्लास्ट हुआ है। ये धमाका एनएच-37 के पास ग्राहम बाजार में हुआ है। पुलिस और दूसरी सुरक्षा एजेंसियां घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। धमाके में अबतक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें:Live: माइनस 20 डिग्री में फहराया तिरंगा, शाहीन बाग़ ने मनाया गया गणतंत्र दिवस

इसके अलावा एक और ब्लास्ट डिब्रूगढ़ में, एक सोनारी और एक अन्य दुलियाजन में पुलिस थाने के पास हुआ। फिलहाल किसी संगठन ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली। बता दें कि असम के डिब्रूगढ़ में बम धमाका राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर एक दुकान के पास हुआ।

पुलिस और अन्य सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुटे गए हैं। वहीं असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने बताया, ‘हमें डिब्रूगढ़ में धमाकों की सूचना मिली है। इस मामले में जांच की शुरुआत कर दी गई है और पता लगाया जा रहा है कि इसमें किसका हाथ है।’

गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल के अंत में एनआरसी को लेकर असम में हिंसा देखने को मिली थी। बता दें कि देश 71वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। दिल्ली के लालकिले से राष्ट्रपति ने तिरंगा फहराया। इस दौरान ब्राजील के राष्ट्रपति मुख्य अतिथि के तौर पर कार्यक्रम में शामिल हुए। वहीं पीएम मोदी ने शहीदों को श्रद्धाँजलि दी।

ये भी पढ़ें:पद्म पुरस्कारों का ऐलान, जेटली, सुषमा समेत 7 को पद्मविभूषण, 16 पद्मभूषण, 118 पद्मश्री