×

अभी-अभी गुजरात में बड़ा हादसा: गैस लीक से मचा हड़कंप, चार की मौत

गुजरात में बड़ा हादसा हो गया। यहां ढोकला तहसील के ढोली गांव के पास स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव हो गया। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया।

Shivani
Published on: 18 July 2020 4:12 PM GMT
अभी-अभी गुजरात में बड़ा हादसा: गैस लीक से मचा हड़कंप, चार की मौत
X

अहमदाबाद: गुजरात में बड़ा हादसा हो गया। यहां ढोकला तहसील के ढोली गांव के पास स्थित एक कैमिकल फैक्ट्री में गैस रिसाव हो गया। इस घटना के बाद हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक गैस रिसाव से अब तक चार लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। बड़ा दें कि ढोली गांव के पास चिरिपाल ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ हैं। मामले की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। वहीं गैर रिसाव के कारणों का भी अभी पता नहीं चल सका है।

ढोकला तहसील में केमिकल कंपनी में गैस रिसाव से चार की मौत

विशाखापट्टनम में हाल में कई बार गैस रिसाव के बाद अब ताजा मामला गुजरात के ढोकला तहसील से सामने आया है। तहसील के ढोली गांव के पास चिरिपाल ग्रुप ऑफ कंपनीज में जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। गैस रिसाव के कारणों का भी अभी तक पता नहीं चल पाया है। हालाँकि इस हादसे में चार लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं और हालात का जायजा ले रहे हैं। कहा जा रहा है कि गाँव खाली कराने की भी कवायद शुरू हो गयी है।

हरियाणा में क्लोरीन गैस का रिसाव, 30 से ज्यादा लोगों की बिगड़ी तबियत

ये भी पढ़ेंः चीन ने फिर चली चाल: LAC पर कर रहा ऐसा काम, भारत को आया गुस्सा

कपड़ा कारखाने में गैस रिसाव से चार मजदूरों की मौत

बता दें कि इसके पहले अहमदाबाद जिले से भी आज जहरीली गैस लीक का मामला सामने आया था। ढोकला के कोथ इलाके में विशाल फैब्रिक्स नाम के कपड़ा कारखाने में रसायनों के एक टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस लीक हो गयी थी, जिसकी चपेट में आकर चार श्रमिकों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस उपाधीक्षक नीतेश पांडे ने की हादसे की पुष्टि

घटना की पुष्टि करते हुए पुलिस उपाधीक्षक नीतेश पांडे ने बताया कि रासायनिक कचरे के टैंक की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से चार श्रमिकों की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच की जारी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story