×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ऐतिहासिक लाल किले पर हुए हिंसा के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्‍ध आरोपियों की तस्‍वीरों के जरिये पहचान की है।

Aditya Mishra
Published on: 5 Feb 2021 4:26 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
देश के कई राज्यों में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। दिल्ली, यूपी हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में परिवर्तन हुआ है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

भयानक बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में बरसेंगे बादल और गिरेंगे आले, IMD का अलर्ट

देश के कई राज्यों में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। दिल्ली, यूपी हरियाणा समेत कई राज्यों में बारिश हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में परिवर्तन हुआ है।

इस साल ठंड फरवरी में भी कहर बरपा रही है। भारत के उत्‍तर और मध्‍य इलाकों में अब भी पड़ रही है, तो हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी का दौर जारी है। देश के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-alert-rain-in-delhi-ncr-up-mp-and-these-states-imd-storm-alert-770513.html

लाल किला हिंसा: पुलिस को मिली आरोपियों की तस्‍वीरें! अब नहीं बचेंगे उपद्रवी

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान ऐतिहासिक लाल किले पर हुए हिंसा के मामले में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 25 संदिग्‍ध आरोपियों की तस्‍वीरों के जरिये पहचान की है।

जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच ने फॉरेंसिक एक्‍सपर्ट की मदद से सैकड़ों वीडियो देखने के बाद इन आरोपियों की पहचान की है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/26-january-tractor-parade-voilence-delhi-police-crime-branch-identifies-25-accused-faces-in-lal-quila-incident-770510.html

मेहुल चोकसी हुआ कंगालः ED ने दिया तगड़ा झटका, 14 करोड़ की संपत्ति जब्त

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में देश छोड़ कर भागे कारोबारी मेहुल चोकसी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने कारोबारी मेहुल चोकसी की 14.45 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

ईडी ने ये कार्रवाई मेहुल चोकसी की गीतांजलि ग्रुप पर की है। चौकसी 13 हजार करोड़ के पीएनबी लोन फ्रॉड केस के मुख्य आरोपियों में से एक हैं। इन प्रॉपर्टी को एंटी मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत जब्त किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/pnb-fraud-case-ed-attaches-properties-over-14-crore-of-mehul-choksi-770472.html

चीन का क्रूरता: मुस्लिम महिलाओं के साथ होता है रेप, दी जाती हैं खौफनाक यातनाएं

चीन में वीगर मुसलमानों पर होने वाले अत्याचार को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चीन द्वारा चलाए जा रहे री-एजुकेशन कैम्पों में वीगर महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाता है।

उन्हें यौन प्रताड़ना का शिकार बनाया जा रहा है और भीषण यातनाएं दी जा रही हैं। इन कैंपों की सच्चाई बताई है वहां से बचकर आई एक महिला ने।

दरअसल, चीन का शिनजियांग प्रांत और यहां बने हजारों डिटेंशन कैंप, जिनमें लाखों उइगर मुस्लिमों को रखा जा रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/china-exposed-uighur-xinjiang-detention-camps-allege-rape-with-woman-at-reeducation-camps-770535.html

पाकिस्तान में घुसकर मारा: फिर सर्जिकल स्ट्राइक, मारे गए आतंकी समेत सैनिक

आतंकियों के रहनुमा पाकिस्तान को अपनी दहशतगर्दी की साजिशों की वजह से कई देशों की आलोचना का सामना करना पड़ता है। पाकिस्तान में आंतकी छिपे बैठें हैं, जिनकी तलाश में कभी अमेरिका 'लादेन ऑपरेशन' चलाता है, तो कभी भारत सर्जिकल स्ट्राइक।

वहीं अब पाकिस्तान में एक और सर्जिकल स्ट्राइक हुई है। इस बार ईरान में पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकियों को मारा और अपने दो सैनिकों को आजाद कराया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/iran-attack-pakistan-surgical-strike-free-revolutionary-guards-abducted-baloch-terrorists-killed-770320.html

मुख्तार को यूपी को सौंपने से इनकार, पंजाब सरकार का SC में हलफनामा

विधायक व माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने की सरकार की कोशिशें फिलहाल कामयाब होती नहीं दिख रही हैं। पंजाब सरकार ने मुख्तार को फिलहाल उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपने से इनकार कर दिया है।

सुप्रीम कोर्ट में प्रदेश सरकार की याचिका पर पंजाब सरकार की ओर से इस बाबत हलफनामा दायर किया गया है। इस हलफनामे में मुख्तार को स्वास्थ्य कारणों के आधार पर उत्तर प्रदेश सरकार की हिरासत में भेजने से इनकार किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/punjab-government-refuses-to-hand-over-mafia-mukhtar-ansari-to-up-govt-770514.html

IND vs ENG: भारत और इग्लैंड में भिड़ंत, नदीम ने किया टेस्ट डेब्यू, ये है प्लेइंग 11

लंबे इंतजार के बाद शुक्रवार से भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की शुरुआत हुई है। कोरोना महामारी के कारण बीते एक साल से देश में कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच नहीं हुआ है। भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

कोरोना महामारी के कारण चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच बिना दर्शकों खेला जा रहा है। हालांकि सरकार के नए दिशा-निर्देशों के बाद बीसीसीआई और तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने दूसरे टेस्ट में स्टेडियम की क्षमता के 50 प्रतिशत दर्शकों के प्रवेश को अनुमति दी है। दूसरा मैच भी यहीं पर होगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/india-vs-england-1st-test-match-playing-11-770532.html

ट्वीट हटाने पर भड़कीं कगना रनौत, बोलीं- चीन के इशारे पर काम कर रहा Twitter

ट्विटर इंडिया ने कंगना रनौत के दो ट्वीट को हटा दिया था। वही अब कंगना ने इसपर अपना रिएक्शन देते हुए ट्वीट किया है। जिसमें उन्होंने ट्विटर को चीन की कठपुतली कहा है।

कंगना ने ट्विटर पर लिखा- चीन की कठपुतली बन चुका ट्विटर मेरे अकाउंट को सस्पेंड करने की धमकी दे रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/bollywood-actress-kangana-ranaut-told-china-puppet-twitter-for-deleting-her-two-tweets-on-farmers-protest-770517.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story