×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

महंगाई की मार झेल रही आम जनता को एक बार फिर झटका लगा है। भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट और लोकल ट्रेन के किराए में भारी बढ़ोतरी की है। रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दामों में भी तीन गुना बढ़ोतरी की है।

Aditya Mishra
Published on: 5 March 2021 4:29 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
आयकर विभाग ने बुधवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

5 मार्च: इस राशि के जातक रहें संभलकर, इन्हें मिलेगी मनचाही नौकरी, जानें राशिफल

माह फाल्गुन विक्रम संवत 2077, कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और दिन शुक्रवार है। अनुराधा नक्षत्र , सूर्योदय-06,50, सूर्यास्त-18.26 राहुकालल 11:11 AM से 12:38 PM तक है। शाम 7 बजकर 55 मिनट तक राज योग रहेगा। चंद्रमा वृश्चिक राशि में संचार करेगा। जानिए कैसा रहेगा आज का दिन। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-friday-horoscope-sign-5-march-2021-know-your-daily-rashifal-792431.html

कैंसर के मरीज बुजुर्ग दंपत्ति को बेटे-बहु ने घर से निकाला, SSP से लगाई न्याय की गुहार

कैंसर की मरीज बुजुर्ग महिला व उसके पति को बेटे व बहु ने घर से निकाला बाहर। आँखों से कम दिखाई देने व शरीर से लाचार होने के बावजूद बुजुर्ग दंपति पर बेटे और बहू कर रहे अत्याचार। बुजुर्ग महिला पहले से है कैंसर की मरीज। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/saharanpur-son-daughter-in-law-expelled-elderly-parents-patient-of-cancer-pleaded-for-justice-from-ssp-792452.html

टीएमसी-भाजपा की सूची पर टिकी नजर, अब और तीखी होगी बंगाल की जंग

पश्चिम बंगाल की सियासत में शुक्रवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है। राज्य में चुनावी बिगुल फुंक चुका है। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से आज पार्टी के उम्मीदवारों का एलान किया जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/eye-on-tmc-bjp-candidates-list-now-the-election-war-of-west-bengal-will-be-more-intense-792456.html

आतंकियों का खूनी खेल: सात मजदूरों की हत्या की, तीन महिला डॉक्टरों को भी मारा

अफगानिस्तान में आतंकियों का खूनी खेल जारी है। आतंकी आए दिन बम धमाके कर रहे हैं और लोगों की हत्या कर रहे हैं। अब अफगानिस्तान में आतंकियों ने 7 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी है। इससे पहले तीन महिला डॉक्टरों को मारा था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/seven-laborers-shot-dead-in-afghanistan-three-doctor-killed-in-bomb-blast-792457.html

बंगाल चुनावः TMC जारी कर सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट, BJP की भी पूरी तैयारी

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान हो गया है। ऐसे में जीत के लिए भाजपा, टीएमसी समेत तमाम राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं। विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे को लेकर अब पार्टियों में लगातार मंथन का दौर चल रहा है। न तो सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस कोई भूल करना चाहती है, ना ही विपक्षी भारतीय जनता पार्टी कोई चूक। साथ ही आगामी चुनाव के लिए दोनों पार्टियां लगातार एक दूसरे पर हमलावर भी हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bengal/west-bengal-assembly-election-2021-tmc-and-bjp-will-be-announce-candidates-list-today-792458.html

भदोही: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, दो अपराधी घायल, प्रधान पति को मारी थी गोली

भदोही कोतवाली क्षेत्र के ग्रामसभा मानिक पट्टी गांव निवासी निर्वतमान प्रधान पति पर बुधवार की रात किये गये फायरिंग एंव प्राणाघातक हमले के आरोपी दो बदमाश गुरूवार की रात हुई एक पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गये। दोनों का उपचार पुलिस की निगरानी में कराया जा रहा है। मुठभेड़ की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह सहित महकमा के लोगों ने घटना स्थल की पूरी जानकारी ली। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/bhadohi-encounter-between-police-and-miscreants-two-criminals-injured-792464.html

रेल यात्रियों को तगड़ा झटका: प्लेटफार्म टिकट हुआ महंगा, इन ट्रेनों का बढ़ा किराया

महंगाई की मार झेल रही आम जनता को एक बार फिर झटका लगा है। भारतीय रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट और लोकल ट्रेन के किराए में भारी बढ़ोतरी की है। रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट के दामों में भी तीन गुना बढ़ोतरी की है।

पहले एक प्लेटफार्म टिकट के लिए 10 रुपये देने पड़े पड़ते थे। अब 30 रुपये खर्च करने होंगे। कोरोना संकट की वजह से प्लेटफार्म टिकट नहीं मिल रहा था, लेकिन रेलवे ने प्रमुख स्टशनों पर फिर से यह सेवा शुरू कर दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/indian-railways-increased-platform-ticket-price-and-local-trains-also-increased-price-irctc-new-rate-792477.html

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू समर्थन में उतरीं स्वरा भास्कर, अब हो रहीं ट्रोल

आयकर विभाग ने बुधवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और फिल्मकार अनुराग कश्यप व उनके साझेदारों के घरों और कार्यालयों पर बुधवार को छापेमारी की। इन सभी के ऊपर कर चोरी का आरोप है जिसकी वजह से विभाग की कई टीमों ने मुंबई और पुणे में 20 से ज्यादा लोकेशंस पर छापेमारी की। इस छापे के बाद सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली एक्ट्रेस स्वरा भास्कर खुलकर तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के समर्थन में उतर आईं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/actress-swara-bhasker-trolled-over-supporting-taapsee-pannu-and-anurag-kashyap-792479.html

Ind vs Eng: अक्षर ने फिर दिखाया जलवा, इंग्लैंड की पहली पारी 205 रन पर ढेर

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम मैच के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 205 रनों पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सबसे अधिक 55 रन बनाए। इनके अलावा डेनियल लॉरेंस ने भी 46 रन बनाए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/india-vs-england-fourth-test-england-all-out-205-runs-first-innings-792082.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story