×

दरभंगा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग पर बड़ी कार्रवाई, 54 स्टूडेंट्स पर भारी जुर्माना

aman
By aman
Published on: 19 Nov 2017 12:16 PM GMT
दरभंगा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग पर बड़ी कार्रवाई, 54 स्टूडेंट्स पर भारी जुर्माना
X
दरभंगा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग पर बड़ी कार्रवाई, 54 स्टूडेंट्स पर भारी जुर्माना

पटना: बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज से रैगिंग पर कार्रवाई को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। इसकी शिकायत मिलने पर कॉलेज प्रशासन ने सख्त कदम उठाया और 54 लड़कियों पर भारी जुर्माना लगाया गया है। यह सूचना प्राचार्य डॉ. आरके सिन्हा ने शनिवार को भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) को भेजी है।

कॉलेज के एंटी रैगिंग कमेटी के नोडल ऑफिसर राधारमन प्रसाद सिंह ने बताया, कि पूरे बैच पर एक लाख रुपए से 25 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माने की राशि उन्हें 25 नवंबर तक जमा करनी है। जो छात्राएं ऐसा नहीं करेंगी उन्हें 6 महीने के लिए निष्कासित कर दिया जाएगा।



लगाए गंभीर आरोप

फर्स्ट ईयर की एक छात्रा ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) को पत्र लिखकर शिकायत की थी, कि हॉस्टल में हर रात सीनियर स्टूडेंट्स जूनियर के साथ मारपीट, रंगदारी और अप्राकृतिक यौनाचार करती हैं। इससे जूनियर छात्राएं मानसिक तनाव में रह रही हैं।

एक सप्ताह के भीतर जमा करनी होगी राशि

एमसीआई को भेजे गए मेल में प्रिंसिपल ने भी ये कहा है, कि छात्राओं को एक सप्ताह के भीतर दंड की राशि जमा करने का निर्देश दिया गया है। प्रिंसिपल ने कहा, कि निर्धारित अवधि में राशि जमा नहीं करने पर संबंधित छात्राओं को कॉलेज से 6 महीने के लिए सस्पेंड किया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story