×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज यानी 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है। किसानों के इस फैसले के बाद से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।

Aditya Mishra
Published on: 6 Feb 2021 4:29 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन करीब ढाई महीने से जारी है। किसानों ने शनिवार को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

किसानों का देशभर में चक्‍का जाम: जानिए क्या रहेगा बंद और कैसा रहेगा ट्रैफिक

केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन करीब ढाई महीने से जारी है। किसानों ने शनिवार को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है।

किसानों ने कहा है कि दोपहर 12 से 3 बजे के बीच गाड़ियों को नहीं चलने दिया जाएगा। किसान नेताओं ने कहा कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं किया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/farmers-protest-chakka-jam-security-police-alert-all-you-need-to-know-771361.html

Twitter ठप: यूजर्स को आ रही लॉगिन मे दिक्कत, सर्वर डाउन से लोग परेशान

अगर आपका भी ट्विटर अकाउंट काम नहीं कर रहा है या स्लो चल रहा है तो ये खबर आपके लिए है। भारत में शुक्रवार देर शाम से ट्विटर (Twitter) सर्वर डाउन होने की शिकायतें आ रही हैं। ऐसे में कई यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/social-media/twitter-server-down-in-india-users-facing-issue-accessing-the-website-and-mobile-app-771383.html

बंद होगी मेट्रो! किसानों का चक्का जाम, दिल्ली पुलिस ने किया ये खास इंतेजाम

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आज यानी 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम का ऐलान किया है। किसानों के इस फैसले के बाद से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है।

26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा भड़क उठी थी। इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस इस बार अलर्ट मोड में है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/farmers-protest-chakka-jam-delhi-police-dmrc-order-to-alert-blockade-shut-down-metro-771363.html

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में ताबड़तोड़ धमाके, कई की मौत, मची भगदड़

पाकिस्तान में दो धमाके हुए हैं। यह धमाके ब्लूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को हुए जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है जबकि 28 लोग दोनों धमाकों में घायल हुए हैं। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। ब्लूचिस्तान प्रांत के क्वेटा और सिबि में 'कश्मीर डे' पर रैली का आयोजन किया था जिसमें यह धमाका हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/pakistan-blasts-in-balochistan-sibi-and-quetta-many-killed-and-injured-771250.html

चीन में गुफाओं की जांच के दौरान कोरोना संक्रमण के मिले कई बड़े सबूत, पढ़ें ये रिपोर्ट

विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूएचओ) की टीम कोरोना संक्रमण की जांच के लिए चीन पहुंची है। यहां पहले वुहान के लैब की जांच की गई। उसके बाद अब गुफाओं की जांच चल रही है।

जांच के बारें में डब्ल्यूएचओ के अधिकारी ज्यादा कुछ नहीं बता रहे हैं लेकिन उन्होंने ये जरूर कहा है कि जांच में कोरोना संक्रमण के बड़े सबूत मिले हैं। जल्द ही पूरी दुनिया को भी सच्चाई से अवगत करा दिया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/big-evidence-of-corona-infection-found-during-caves-investigation-in-china-who-770869.html

जिम के बाहर रिया चक्रवर्ती हुईं स्पॉट, फोटोग्राफर्स के सवाल पर दिया ये जवाब

रिया को उनके जिम के बाहर निकलते हुए स्पॉट किया गया । जिसका एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। दरअसल, रिया जिम से बाहर आते हुए मीडिया ने कैप्चर कर लिया था।

फोटोज क्लिक कीं और उनसे पूछा कि वह कैसी हैं? इसके जवाब में रिया ने कहा, 'ठीक हो रही हूं। हालांकि, रिया ने ज्यादा बात नहीं की और अपनी कार में बैठकर वहां से निकल जाती हैं। जिसके बाद से उनका वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/actress-rhea-chakraborty-spotted-outside-of-gym-with-brother-showik-chakraborty-771166.html

चेन्नई टेस्ट : जो रूट के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, बने दुनिया के पहले क्रिकेटर

चेन्नई टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने पर मेजबान इंग्लैंड की टीम ने 3 विकेट खोकर 263 रन बना लिए है। उम्मीद है कि शनिवार के दिन जो रूट के साथ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

इंग्लैंड के कप्तान और स्टार बल्लेबाज जो रूट ने शानदार पारी खेली है। उन्होंने चेन्नई में भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया। उनके करियर का ये 100वां टेस्ट है और उन्होंने शतक जड़कर इसे यादगार बना दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/5-february-today-big-news-farmers-protest-iran-conducts-surgical-strike-in-pakistan-770538.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story