Top

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

आज से देशभर में कई जगहों मौसम का मिजाज बदलने वाला है। ऐसा अनुमान है कि 6 मार्च से जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक तेज बारिश और हिमपात हो सकती है।

Aditya Mishra

Aditya MishraBy Aditya Mishra

Published on 6 March 2021 4:42 AM GMT

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
लद्दाख में भूकंप के झटकों को शनिवार की सुबह महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी  ने भूकंप की पुष्टि करते हुए जानकारी दी।
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

कभी खुशी कभी गम वाला रहेगा शनिवार, जानिए 6 मार्च का अपना राशिफल

माह फाल्गुन कृष्ण पक्ष अष्टमी तिथि विक्रम संवत 2077, नक्षत्र ज्येष्ठा सूर्योदय-06.55, सूर्यास्त-18.35 06 मार्च शनिवार को राहु 09:43 AM से 11:10 AM तक है । 09:38 PM तक चन्द्रमा वृश्चिक उपरांत धनु राशि पर संचार करेग। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए दिन। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-6-march-2021-know-your-daily-rashifal-saturday-793223.html

मौसम में बदलाव: अगले 2 दिनों तक यहां मूसलाधार बारिश और बर्फबारी का अनुमान

आज से देशभर में कई जगहों मौसम का मिजाज बदलने वाला है। ऐसा अनुमान है कि 6 मार्च से जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक तेज बारिश और हिमपात हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-change-possibility-of-heavy-rains-in-these-states-on-6-7-and-8-march-winter-will-increase-793239.html

पीएम मोदी की बड़ी उपलब्धि, मिला ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को सेरावीक ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। CERAWeek 2021 कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुआ। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/pm-narendra-modi-honored-ceraweek-global-energy-and-environment-leadership-award-793250.html

दक्षिण भारत में कांग्रेस का बढ़ रहा जनाधार, राहुल का फायदा या चलेगा मोदी का जादू

कांग्रेस के युवराज ताजपोशी से पहले इस बार अपने दम का करिश्मा दिखाना चाहते हैं। इसके लिए उन्हें दक्षिण भारत में उम्मीद की किरण दिखायी दे रही है। वह चाहते हैं कि जून में अपनी ताजपोशी और पार्टी में विरोधी गुट को धूल चटाने के लिए पांच राज्यों के हो रहे चुनाव में वह अपना दमखम दिखा दें।

यदि राहुल गांधी इन पांच राज्यों में बंगाल को छोड़कर कांग्रेस का झंडा फहराने में कामयाब हो जाते हैं तो कांग्रेस अध्यक्ष पद पर उनकी पकड़ मजबूत हो जाएगी और तब वह विरोधियों पर सख्त कार्रवाई कर सकेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/opinion/kerala-tamil-nadu-puducherry-assembly-election-2021-congress-vs-bjp-rahul-gandhi-modi-793249.html

थरथर कांपा लद्दाख: भूकंप से झटकों से डोल गए पहाड़, लोगों में अफरातफरी

लद्दाख में भूकंप के झटकों को शनिवार की सुबह महसूस किया गया। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने भूकंप की पुष्टि करते हुए जानकारी दी कि आज 5 बजकर 11 मिनट पर लद्दाख में रिक्टर स्केल पर 3.6 तीव्रता का भूकंप आया। झटके से इलाके में लोगों डरे हुए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/earthquake-hits-ladakh-richter-scale-3-6-magnitude-national-center-for-seismology-793253.html

नंदीग्राम में होगा सबसे बड़ा संग्राम, ममता के बाद अब शुभेंदु पर टिकी नजरें

पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी सियासी जंग पश्चिम बंगाल में लड़ी जा रही है। तृणमूल कांग्रेस की मुखिया और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के पत्ते खोल दिए हैं। पार्टी ने 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इस सियासी जंग में ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव मैदान में उतरेंगी। ममता ने पहले ही इस चुनाव क्षेत्र से मैदान में उतरने का एलान कर दिया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/politics/west-bengal-elections-2021-suvendu-adhikari-can-contest-against-mamata-banerjee-on-nandigram-seat-793260.html

गिर जाएगी खट्टर सरकार! हरियाणा में कांग्रेस का दांव, क्या जजपा छोड़ेगी BJP का साथ

किसान आंदोलन और लव जेहाद को लेकर हरियाणा में भाजपा और जजपा के दुष्यंत चौटाला के बीच उभरे मतभेदों को लेकर कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव का ट्रंप कार्ड चल दिया है, सवाल यह है कि क्या जजपा के दुष्यंत चौटाला अपने मुद्दों को लेकर भाजपा को झटका दे सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/politics/congress-no-confidence-motion-against-bjp-jjp-in-haryana-khattar-govt-alliance-with-cholata-may-break-793270.html

रायबरेली में फायरिंग: युवक की गोली लगने से हुई मौत, मचा हड़कंप

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब बीती देर रात मिल एरिया थाना क्षेत्र के तुलसी नगर मोहल्ले में दोस्त के घर के सामने एक युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में खुद को अवैध तमंचे से गोली मार ली। फायर की आवाज सुनकर आसपास के लोग घर से निकले इसी बीच उसके साथी ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/rae-bareli-youth-shot-dead-in-suspicious-circumstances-793277.html

आखिर कौन है अभिनेत्री तापसी पन्नू का होने वाला दूल्हा, दंग रह जाएंगे आप

अपने लव लाइफ के वजह से तापसी हमेशा सुर्खियों में रही है। इन दिनों तापसी के लाइफ में एक नया मोड़ आया है। आप को बता दें कि हाल ही में तापसी के घर पर इनकम टैक्स की रेड पडी है, जिसके बाद से तापसी का यह नया ब्वॉयफ्रेड खुल कर सामने आया है। जिसका नाम मथियास बो डेनमार्क हैं। यह पेशे से एक बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/watch-actress-taapsee-pannu-boyfriend-793039.html

ऋषभ पंत ने की धुंआधार बल्लेबाजी, बनाया टेस्ट करियर का तीसरा शतक

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 205 रन बनाए हैं। जवाब में भारत ने खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 294 रन बनाए। ऋषभ पंत ने शानदार 101 रनों की पारी खेली। इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड पर 89 रनों की लीड ले ली है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/rishabh-pant-stormy-batting-made-third-century-of-test-career-fans-happy-793019.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story