×

राजस्थान में BSP के 6 विधायक आज पार्टी अध्यक्ष मायावती से करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राजस्थान में सियासी रस्साकशी तेज हो गई है। बीजेपी ने गहलोत सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया है। इस बीच राज्य के छह बीएसपी विधायक पार्टी सुप्रीमो मायावती से दिल्ली में एक जून  यानी की आज मुलाकात करेंगे।

Vidushi Mishra
Published on: 1 Jun 2019 5:04 AM GMT
राजस्थान में BSP के 6 विधायक आज पार्टी अध्यक्ष मायावती से करेंगे मुलाकात
X

जयपुर: लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राजस्थान में सियासी रस्साकशी तेज हो गई है। बीजेपी ने गहलोत सरकार के अल्पमत में होने का दावा किया है। इस बीच राज्य के छह बीएसपी विधायक पार्टी सुप्रीमो मायावती से दिल्ली में एक जून यानी की आज मुलाकात करेंगे।

बीएसपी विधायक वाजिब अली ने कहा कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा भी बैठक में की जाएगी। अली ने मंगलवार को बताया कि हम राज्य में लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे। बैठक में भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी।

यह भी देखें... क्या पू्र्व विदेश मंत्री ‘सुषमा स्वराज’ का राजनीतिक करियर खत्म हुआ ?

उन्होंने बताया कि राज्य की अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को पार्टी का समर्थन जारी रहेगा। अली ने कहा कि सरकार से समर्थन वापस लेने का कोई अजेंडा नहीं है, बल्कि हम सरकार के साथ कितनी कुशलता से काम कर सकते हैं, इस पर चर्चा की जाएगी।

सोमवार को बीएसपी विधायकों की राज्यपाल कल्याण सिंह के साथ एक बैठक प्रस्तावित थी लेकिन ऐन वक्त पर बैठक रद्द कर दी गई। अली ने कहा कि एक जून को पार्टी सुप्रीमो मायावती के साथ चर्चा के बाद राज्यपाल के साथ बैठक के बारे में निर्णय लिया जाएगा।

यह भी देखें... किसने बोला भाजपा के केंद्रीय नेताओं ने कहा है कि कर्नाटक सरकार को अस्थिर न किया जाए?

200 विधायकों वाली विधानसभा में कांग्रेस के 100 विधायकों और पार्टी को समर्थन दे रहे राष्ट्रीय लोक दल के एक विधायक के सहयोग से पार्टी बहुमत वाली सरकार चला रही है। कांग्रेस सरकार को 6 बीएसपी बसपा विधायकों के साथ-साथ, 13 निर्दलीय विधायकों में से 12 का समर्थन हासिल है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story