Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे। 16 दिनों के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार असम और बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 7 Feb 2021 4:41 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
चेन्नई एयरपोर्ट से एक नौसेना के जवान झारखंड के पलामू पूर्वडीहा निवासी सूरज दुबे को अपहरण कर बदमाशों ने जिंदा जला दिया।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

BJP के मिशन बंगाल को मजबूत बनाएंगे मोदी, दो चुनावी राज्यों का करेंगे आज दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे। 16 दिनों के भीतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार असम और बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं।

चुनाव आयोग इन दोनों राज्यों में तैयारियों में जुटा हुआ है और यहां किसी भी समय विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/politics/bjps-mission-will-strengthen-bengal-pm-modi-will-visit-two-electoral-states-today-772118.html

भयानक आग से दहली दिल्ली: धूं-धूं कर जलीं झुग्गियां और फैक्ट्री, मचा कोहराम

देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर भीषण आग से दहल गई है। राजधानी के ओखला इलाके की एक फैक्ट्री और झुग्गियों में भयानक आग लग गई है।

मिली जानकारी मुताबिक, आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की 30 से ज्यादा गाड़ियां पहुंची है। हरिकेश नगर इलाके में आग करीब 2 बजे के आसपास लगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/delhi-fire-broke-out-in-harikesh-nagar-in-okhla-phase-ii-area-772102.html

नेवी के जवान को चेन्नई से अगवा कर पालघर में जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या के बाद अब एक और खौफनाक घटना सामने आई है। इस घटना में चेन्नई एयरपोर्ट से नौसेना के जवान सूरज दुबे का अपहरण कर बदमाशों ने जिंदा जला दिया। बुरी तरह झुलसे सूरज की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/navy-soldier-kidnapped-from-chennai-and-burnt-alive-in-palghar-died-during-treatment-772088.html

चीन का नया टारगेट: इस देश के पास बनाया मिसाइल बेस, सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप

वियतनाम बॉर्डर के पास चीनी मिसाइल बेस स्थापित किया गया है। इस मिसाइल बेस में जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइलों को तैनात किया गया।

चीन के इस कदम की जानकारी वियतनाम के विदेश मंत्रालय ने देते हुए सैटेलाइट तस्वीरों को जारी किया, जिसमें चीनी मिसाइल बेस नजर आ रहा है। अब वियतनाम इन सैटेलाइट तस्वीरों की जांच कराने की तैयारी में है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/china-builds-missile-base-near-vietnam-border-satellite-image-771975.html

धमाके से दहला देश: जोरदार ब्लास्ट से उड़े 5 लोग, आतंकी साजिश का शिकार फ्रांस

आज फ्रांस का बोर्डो शहर जोरदार ब्लास्ट से दहल उठा। इस धमाके में करीब पांच लोग घायल हो गए, जिसमें से दो की हालत नाजुक बनी हुई है।

ऐसा माना जा रहा है कि बिल्डिंग में लगी गैस पाइपलाइन में लीकेज होने की वजह से यह धमाका हुआ है। हालांकि पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रही है।

पड़ताल के बाद ही धमाके की वजह को लेकर आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/blast-in-residential-building-in-central-bordeaux-france-police-issue-alert-771785.html

तख्तापलट के बाद बड़ा बवाल: बंद हो गए फेसबुक-ट्विटर-इंस्टा, ऐसा हुआ देश का हाल

म्यांमार में एक साल के लिए इमरजेंसी लागू होने के साथ ही अब एक साल तक म्यांमार की सत्ता पर सेना का राज रहने वाला है।

वहीं देश में तख्तापलट को अंजाम देने के बाद प्रभारी सैन्य अधिकारियों ने सोशल मीडिया पर पाबंदियां बढ़ानी शुरू कर दी हैं। इसके तहत सैन्य अधिकारियों ने ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया अकाउंट पर भी रोक लगा दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/twitter-and-instagram-banned-in-myanmar-after-military-coup-771578.html

अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बंद होने की खबर से अनिल कपूर नाराज, बताया पूरा सच

सोशल मीडिया पर अनिल कपूर ने ट्वीट किया है , जिसमें उन्होंने अपने आने वाली फिल्म अभिनव बिंद्रा की बायोपिक बंद होने की गलत जानकारी देने वालों को अपना सोर्स चेक करने की बात कही है। अनिल कपोर ने लिखा- ये सच नहीं है। पहले अपना सोर्स चेक करो। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/bollywood-actor-anil-kapoor-reacts-reports-on-abhinav-bindra-biopic-772089.html

दूसरे दिन का खेल खत्म, रूट की डबल सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 555/8

इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक 8 विकेट खोकर 555 रन बना लिए हैं। जो रूट ने अपने करियर का पांचवां दोहरा शतक जड़ा।

दिन का खेल खत्म होने पर जैक लीच 6 और डॉम बेस 28 रन बनाकर नाबाद हैं। शनिवार को जो रूट और बेन स्टोक्स ने शानदार पारियां खेलकर मैच को और भी ज्यादा रोमांचक बना दिया।

मैच के दौरान भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन, शाहबाज नदीम और इशांत शर्मा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/india-vs-england-joe-root-slams-218-england-555-at-stumps-on-day-2-771794.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story