×

पहली बार पाक ने कबूला- भारतीय सेना ने LoC पर फायरिंग कर मारे हमारे 7 सैनिक

एलओसी पर रविवार देर रात हुई फायरिंग में पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। पाकिस्तान ने दावा किया है कि बीते रविवार देर रात भारतीय की तरफ से भिम्बर सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें हमारे 7 सैनिक मारे गए। पाकिस्‍तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है।

tiwarishalini
Published on: 14 Nov 2016 9:31 AM GMT
पहली बार पाक ने कबूला- भारतीय सेना ने LoC पर फायरिंग कर मारे हमारे 7 सैनिक
X

नई दिल्ली: एलओसी पर रविवार देर रात हुई फायरिंग में पाकिस्‍तान को बड़ा नुकसान झेलना पड़ा है। पाकिस्तान ने दावा किया है कि बीते रविवार देर रात भारतीय सेना की तरफ से एलओसी पर भिम्बर सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें हमारे 7 सैनिक मारे गए।

पाकिस्‍तान सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से इस बात की पुष्टि की गई है। आईएसपीआर ने कहा कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर में भारत ने सीजफायर वॉयलेशन किया। जिसमें पाकिस्तानी सेना के 7 जवान मारे गए हैं।

पाकिस्तान इस बात का खंडन करता रहा है कि भारतीय जवानों ने एलओसी पार कोई सर्जिकल स्ट्राइक किया है लेकिन पहली बार पाकिस्तान ने सात सैनिकों की मौत की बात को सार्वजनिक रूप से स्वीकारा है।



बता दें कि पीओके में 29 सितंबर को भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाक जम्मू- कश्मीर में अब तक 100 से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। हालांकि भारतीय सेना भी इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है। इससे दोनों देशों के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर तनाव है।



पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद नफीज जकारिया ने ट्वीट कर कहा, भिंबार सेक्टर में भारतीय सेना की लगातार फायरिंग की हम पुरजोर निंदा करते हैं, इसकी वजह से 7 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।



गौरतलब है कि बीते शनिवार को पाकिस्तान ने उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा डिस्ट्रिक्ट में फायरिंग की थी। जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story