×

इतने बड़े होटल का शेफः खोला खुद का स्टॉल, मुंह में पानी आ जाएगी वैराइटी जान

अक्षय ने कैसे संघर्ष किया, नौकरी जाने के बाद भी हौसले को टूटने नहीं दिया। अपना खुद का बिज़नेस शरू करने का फैसला लिया। शुरुआती समय में तो उनको बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा मगर अक्षय ने हार नहीं मानी। अक्षय ने अपने छोटे से स्टॉल में तीन तरह की बिरयानी रखते है।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 10:42 AM GMT
इतने बड़े होटल का शेफः   खोला खुद का स्टॉल, मुंह में पानी आ जाएगी वैराइटी जान
X
इतने बड़े होटल का शेफः खोला खुद का स्टॉल, मुंह में पानी आ जाएगी वैराइटी जान

मुंबई: इस कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद से लोगों की जिंदगी पूरी तरह पटरी पर नहीं आई है। हर इंसान को कोरोना की मार को सहना पड़ रहा है। कोरोना महामारी की वजह से लोगों को अपनी जॉब से हाथ धोना पड़ा। लोगों को अपनी दुकाने बंद करनी पड़ी। कितने लोग दूसरे शहर में फंस गए। वहीँ दिहाड़ी मज़दूरों के समक्ष रोज़ीरोटी का संकट खड़ा हो गया है। काम की तलाश में दूसरे शहर आये लोग लॉकडाउन की वजह से परिवहन सेवा उपलब्ध न होने के कारण को सैकड़ों किलोमीटर पैदल चल कर अपने घर का रास्ता तय करना पड़ा।

7-स्टार होटल के शेफ ने देखे ऐसे दिन

इस लॉकडाउन के बाद काम ना मिलने की वजह से मुंबई के रहने वाले अक्षय पारकर ने मुंबई के दादर वेस्ट में अपनी एक बिरयानी की दुकान खोली है। अक्षय पारकर एक शेफ रह चुके है। इन्होने 7-स्टार होटल और अंतरराष्ट्रीय क्रूज़ में 8 साल तक बतौर शेफ काम किया है। अक्षय पारकर के बेहतरीन कूक है। कोविड-19 महामारी में अक्षय की नौकरी जाने के बाद उनको घर चलने के लिए कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था। फिर उन्होंने तय किया की वह खुद का एक स्टॉल खोलेंगे और उन्होंने पारकर बिरयानी हाउस' नाम से अपना एक छोटा सा बिरयानी का स्टॉल लगा लिया। अक्षय पारकर की ये कहानी एक फेसबुक पेज के जरिये सामने आई । Being मालवणी नाम के फेसबुक पेज पर अक्षय के पूरे सफर के बारे लिखा कर पोस्ट किया गया है।

chef 2

यह भी पढ़ें: अलर्ट दांत में ये है खतरनाकः कोरोना के बाद की बड़ी समस्या, रिसर्च जारी

अक्षय ने चुनौतियों का किया सामना

पोस्ट में ये बताया गया है की अक्षय ने कैसे संघर्ष किया, नौकरी जाने के बाद भी हौसले को टूटने नहीं दिया। अपना खुद का बिज़नेस शरू करने का फैसला लिया। शुरुआती समय में तो उनको बहुत कठिनाइयों का सामना करना पड़ा मगर अक्षय ने हार नहीं मानी। अक्षय ने अपने छोटे से स्टॉल में तीन तरह की बिरयानी रखते है। आप वेज हों या नॉन-वेज आपको दोनों बिरियानी मिल जाएगी। इस स्टाल पर चिकन बिरयानी, अंडा बिरयानी और वेज बिरयानी ये 3 तरह की बिरियानी मिलेगी। इस बिरियानी का स्टॉल दादर वेस्ट में स्टार मॉल के ठीक सामने है। अगर आप मुंबई में रहते है और खाने के शौकीन है तो 'पारकर बिरयानी हाउस' एक बार जरूर जाएं।

यह भी पढ़ें: हजारों किसान पर मुकदमा: हत्या की कोशिश में 11 नेता नामजद, लगे हैं ये आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story