GOOD NEWS : मप्र के कर्मियों को मिलेगा 7वें वेतनमान का लाभ

Rishi
Published on: 3 July 2017 2:22 PM GMT
GOOD NEWS : मप्र के कर्मियों को मिलेगा 7वें वेतनमान का लाभ
X

भोपाल : मध्यप्रदेश की सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक वेतन दिए जाने को मंजूरी दे दी गई। इस फैसले से राज्य के लगभग साढ़े छह लाख कर्मचारी-अधिकारी लाभान्वित होंगे।

राज्य के जनसंपर्क मंत्री और प्रवक्ता डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट की बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि राज्य के कर्मचारियों को एक जनवरी, 2016 से पुनरीक्षित वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। एक जनवरी, 2016 से 30 जून, 2017 तक का एरियर तीन किस्तों में दिया जाएगा। इस तरह जुलाई का अगस्त में मिलने वाला वेतन सातवें वेतनमान के आधार पर होगा।

मिश्रा ने आगे बताया कि पुनरीक्षित वेतनमान के लागू किए जाने से राज्य सरकार पर 3828 करोड़ रुपये का प्रतिवर्ष भार आएगा। वर्ष 2017 में 2552 करोड़ का आर्थिक भार आएगा। वहीं एरियर के भुगतान पर 5742 करोड़ रुपये का आर्थिक भार आएगा।

उन्होंने आगे बताया कि सरदार सरोवर बांध के चलते विस्थापित परिवारों को 15 लाख रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दिए जाने का निर्णय लिया गया है। पहले साढ़े पांच लाख रुपये प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दिया गया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story