Wall Collapse: दीवार के नीचे दबकर आठ बच्चों की मौत, मिट्टी का शिवलिंग बना रहे थे बच्चे

Wall Collapse: बताया जा रहा है कि शिवलिंग निर्माण के दौरान अचानक मंदिर परिसर के पास स्थित करीब पचास साल पुरानी एक कच्ची दीवार गिर गई, जिससे ये दर्दनाक हादसा हो गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 Aug 2024 6:52 AM GMT (Updated on: 4 Aug 2024 7:08 AM GMT)
Wall Collapse
X

Wall Collapse In MP (Pic: Social Media)

Wall Collapse: मध्य प्रदेश के सागर जिले के शाहपुर में आज यानी रविवार की दोपहर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक मिट्टी की दीवार गिर गई, जिसके नीचे दबकर आठ बच्चों की मौत हो गई है, जबकि अन्य कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब बच्चे मिट्टी का शिवलिंग बना रहे थे, इसी दौरान एक दीवार भरभराकर उनके ऊपर गिर गई।

शिवलिंग बनाने के लिए एकत्रित हुए थे बच्चे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हरदौल मंदिर में शिवलिंग निर्माण एवं भागवत कथा का आयोजन चल रहा था। आज भी शिवलिंग बनाने का कार्य जारी था। अवकाश के दिन होने के कारण, 8 से 14 साल के कई बच्चे भी वहां शिवलिंग बनाने के लिए पहुंचे थे। शिवलिंग निर्माण के दौरान अचानक मंदिर परिसर के पास स्थित करीब पचास साल पुरानी एक कच्ची दीवार गिर गई, जिससे ये दर्दनाक हादसा हो गया। हादसे में 9 बच्चे दीवार के नीच दब गए। इसके बाद स्‍थानीय लोगों ने बच्‍चों को दीवार के नीचे दबे बच्चों को बाहर निकाला और अस्‍पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक आठ बच्चों की मौत हो गई।

हादसे पर सीएम मोहन यादव ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने शोक व्यक्त करते हुए मृतक बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात कर घटना की जानकारी ली और घायल बच्चों को अच्छे से अच्छा इलाज करवाने के निर्देश दिए।

आसपास के लोगों का कहना है कि मंदिर परिसर के पास में करीब 50 साल पुरानी मिट्टी की दीवार खड़ी थी। दीवार की हालत काफी खराब थी, इसके बावजूद उसे नहीं गिराया गया। सागर में इन दिनों भारी बारिश हो रही है, बारिश के कारण मिट्टी की दीवार की हालत और ज्यादा खराब हो गई, जिसके कारण यह हादसा हो गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story