×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

बॉलीवुड में जितना दबदबा पुरुषों का हैं उतना ही इन महिलाओं का भी रहा हैं। इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने ये साबित किया है कि उन्हें फिल्मों में बने रहने के लिए किसी पुरुष किसी हीरो की ज़रूरत नहीं है। 

Aditya Mishra
Published on: 8 March 2021 4:44 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। नारी शक्ति का सम्मान किसी भी समाज के लिए सर्वोपरि होता है। इसी भावना का जश्न मनाने के लिए आज देश में महिला दिवस मनाया जा रहा है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

8 मार्च: इन राशियों के लिए खुल रहे हैं सफलता के द्वार, जानें अपना आज का राशिफल

माह फाल्गुन कृष्ण पक्ष दशमी तिथि विक्रम संवत 2077, नक्षत्र पूर्वाषाढ़ा सूर्योदय-06.55, सूर्यास्त-18.35 08 मार्च सोमवार को राहु 08:14 AM से 09:41 AM तक है । चन्द्रमा धनु राशि पर संचार करेग। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए दिन। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-8-march-2021-know-your-daily-rashifal-monday-794492.html

अयोध्या में बोले डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, बंगाल में गूंजेगा जय श्री राम का नारा

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि मन प्रसन्न है कि जिसकी परिकल्पना की थी बचपन में जोर से नारा लगाते थे रामलला आएंगे हम मंदिर वहीं बनाएंगे। वह परिकल्पना साकार होने जा रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/deputy-cm-dinesh-sharma-reach-ayodhya-and-make-remark-on-bengal-election-794474.html

औरैया: युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, पुलिस पर वसूली का आरोप

अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत रविवार की देर शाम अमावता क्षेत्र के अंतर्गत एक युवक का शव घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा पाया गया। जानकारी होने पर परिजनों ने आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/youth-died-in-mysterious-condition-in-auraiya-794477.html

आप सांसद संजय सिंह ने बड़ा आरोप, कहा- योगी सरकार की इस योजना में महाघोटाला!

राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने रविवार को प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में संजय सिंह ने प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था व कानून व्यवस्था पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछे।

साथ ही संजय सिंह ने प्रदेश सरकार की 'हर घर नल' योजना की सीबीआई से जांच की मांग की। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttar-pradesh/big-scam-in-jal-jeevan-mission-says-aap-mp-sanjay-singh-794483.html

बुर्का हुआ बैन! सार्वजनिक स्थानों पर नहीं ढंक सकते चेहरा, देशवासियों ने लिया फैसला

स्विट्जरलैंड में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। यहां जल्द सार्वजनिक क्षेत्रों में बुर्का या नकाब पहनने पर रोक लग सकती है। इस बाबत देश में रविवार को जनमत संग्रह किया गया। इस दौरान लोगों से सार्वजनिक स्थानों पर नकाब को बैन करने के बारे में पूछा गया। मतदान के बाद अभी तक के परिणामों के आधार पर लगभग 54 फीसदी लोग बुर्का और नकाब को प्रतिबंधित करने के पक्ष में हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/switzerland-burqa-ban-referendum-voters-support-ban-on-face-coverings-in-public-794510.html

LAC तनाव भूला चीन! भारत से दोस्ती बढ़ाने में जुटा, अब कर रहा ये काम

चीन और भारत के बीच चल रहे विवाद के बाद पूर्वी लद्दाख में डिसइंगेजमेंट को लेकर सहमति बनी थी जिसके बाद अब भारत के साथ चीन का रुख बदल गया है। चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने रविवार को कहां चीन और भारत दोनों को एक दूसरे को गिराना बंद कर देना चाहिए। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/chinese-foreign-minister-wang-yi-says-on-relation-between-india-china-boundary-dispute-794523.html

आ रहा तूफान: इन राज्यों में तीन दिन होगी जमकर बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

देश के अधिकतर इलाकों में अभी से गर्मी पड़ने लगी है। सुबह और शाम हल्की सर्दी के अलावा कई राज्यों में तापमान में बढ़ रहा है। अब इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक, देश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/weather-alert-heavy-rain-in-up-bihar-mp-and-other-states-for-three-days-794540.html

राफेल के मालिक: डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

फ्रांस के अरबपति बिजनेसमैन और राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया है। डसॉल्ट की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीटर पर शोक जताया है। डसॉल्ट फ्रांस की संसद के सदस्य भी थे। इनकी कंपनी राफेल फाइटर प्लेन भी बनाती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/french-billionaire-politician-olivier-dassault-killed-helicopter-crash-794520.html

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण आज से, इन विधेयकों को पारित कराएगी सरकार

बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार से हो चुकी है। कोरोना महामारी की वजह से दोनों सदनों की बैठक अलग-अलग होती है। इस दौरान दोनों सदनों में कई अहम विधेयक पारित किए जाएंगे। लोकसभा में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लाया जाएगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/second-phase-of-budget-session-of-parliament-from-today-794564.html

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने किया नारी शक्ति को सलाम

आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस है। नारी शक्ति का सम्मान किसी भी समाज के लिए सर्वोपरि होता है। इसी भावना का जश्न मनाने के लिए आज देश में महिला दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं ने महिलाओं को सलाम किया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/international-women-day-these-veterans-including-the-prime-minister-president-congratulated-794556.html

Women's Day: सोशल मीडिया पर इनके चर्चे, इन वजहों से सुर्खियों में रहीं अभिनेत्रियां

बॉलीवुड में जितना दबदबा पुरुषों का हैं उतना ही इन महिलाओं का भी रहा हैं। इंडस्ट्री में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने ये साबित किया है कि उन्हें फिल्मों में बने रहने के लिए किसी पुरुष किसी हीरो की ज़रूरत नहीं है। इन हीरोइनों में कुछ ऐसी भी है जो हमेशा से किसी न किसी तरह से विवाद में रही हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/womens-day-special-bollywood-actress-popular-on-social-media-794473.html

विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई, कही ये बड़ी बात

विराट कोहली ने जन्मदिन की बधाई देते हुए रिचर्ड्स को सबसे महान और निडर राजा बताया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/happy-birthday-to-the-fearless-king-virat-kohli-wishes-sir-vivian-richards-on-his-69th-birthday-794463.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story