×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

उत्तराखंड में दो दिन पहले आई आपदा से निपटने का कार्य जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। उत्तराखंड के उत्तरी भागों में आज और कल बारिश हो सकती है।

Aditya Mishra
Published on: 9 Feb 2021 4:45 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
तृणमूल कांग्रेस सदस्य  महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लेकर टिप्पणी की।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आइए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

नड्डा का उद्धव सरकार पर बड़ा हमला, ट्वीट्स की जांच पर मचा सियासी घमासान

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने उद्धव सरकार पर राष्ट्रभक्त भारतीयों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के इस मामले में फोन के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख की ओर से भी सफाई पेश की गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/bjp-president-jp-nadda-slams-uddhav-government-over-tweets-inspection-773681.html

दीप सिद्धू गिरफ्तारः लाल किले हिंसा का था मास्टरमाइंड, स्पेशल सेल ने धर दबोचा

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई शर्मनाक घटना को लेकर लगातार जांच और आरोपियों की तलाश में लगी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मंगलवार को बड़ी सफलता हाथ लगी। आखिरकार दिल्ली पुलिस द्वारा वांटेड घोषित ईमानी दीप सिद्दू को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/delhi-police-special-cell-arrested-deep-sidhu-26-january-tractor-rally-violence-red-fort-accused-773700.html

बारिश-बर्फबारी आज से शुरू: बिगड़ा रहेगा इतने दिन मौसम, उत्तराखंड रेस्क्यू पर असर

उत्तराखंड में दो दिन पहले आई आपदा से निपटने का कार्य जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है। उत्तराखंड के उत्तरी भागों में आज और कल बारिश हो सकती है।

इसमें उत्तरकाशी, चमोली एवं पिथौरागढ़ जनपदों के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गयी है। ऐसे में सुरंगों को साफ करने का काम कर रहे रेस्क्यू टीम के लिए मुसीबत खड़ी हो सकती है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/uttarakhand-weather-update-two-days-rain-snowfall-affected-chamoli-rescue-operation-773646.html

महुआ ने पूर्व CJI पर की टिप्पणी, विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी सरकार

तृणमूल कांग्रेस सदस्य महुआ मोइत्रा ने सरकार पर आलोचनात्मक टिप्पणी कर हंगामा खड़ा कर दिया है। उन्होंने सोमवार को कहा नागरिकता संशोधन कानून लाना, अर्थव्यवस्था की स्थिति, बहुमत के बल पर तीन कृषि कानून लाना इसके उदाहरण हैं।

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान महुआ मोइत्रा ने सुप्रीम कोर्ट के एक पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को लेकर एक टिप्पणी की। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/lok-sabha-tmc-mp-mahua-moitra-comments-on-former-cji-government-may-bring-a-motion-for-breach-of-privilege-against-her-773622.html

म्यांमार में सड़कों पर उतरे हजारों प्रदर्शनकारी, पुलिस ने चलाई कई राउंड गोलियां

म्यांमार में एक फरवरी को हुए सैन्य तख्तापलट के खिलाफ लोगों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। तख्तापलट के खिलाफ और देश की प्रमुख नेता आंग सान सू की को जल्द से जल्द रिहा करने की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आएं हैं।

प्रदर्शन उग्र होता जा रहा है। सोमवार को बड़े स्तर पर विरोध प्रदर्शन हुआ। पहले अस्पताल कर्मचारियों और डाक्टरों के काम बंद करने के बाद अब कई नर्स और संत भी इस प्रदर्शन में शामिल हो गए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/monks-and-nurses-participate-in-protests-against-myanmar-coup-773195.html

चमोली त्रासदी पर अमेरिका समेत कई देशों ने जताया दुख, पढ़ें किसने क्या कहा?

उत्तराखंड में ग्लेशियर टूट जाने के कारण चमोली में बड़ा नुकसान हुआ है। यहां पानी के तेज बहाव के कारण काफी कुछ बह गया है।

प्लांट से लेकर पुल और घर तक को इस हादसे में नुकसान हुआ है। अभी तक 15 शव मिल चुके हैं, जबकि 200 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

स्थानीय प्रशासन से लेकर सेना तक अब रेस्क्यू में जुटी है और राज्य-केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही है। भारत में हुई इस घटना को लेकर विश्व के कई देशों ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/glacier-burst-world-leaders-us-uk-nepal-express-solidarity-with-uttarakhand-tragedy-773049.html

अभिनव- रुबीना का छूटेगा साथः बिग बॉस के घर से होंगे बाहर, बचेंगे ये कंटेस्टेंट

बिग बॉस 14 के घर में कंटेस्टेंट को सपोर्ट करने के लिए उनके दोस्त आए हैं। वही वीकेंड का वार पर अर्शी खान घर से बाहर हो चुकी हैं। फिलहार शो में टॉप 7 कंटेस्टेंट बचे हैं। अब बिग बॉस 14 का शो अपने आखरी चरण पर आ खड़ा हुआ है। फिर दो हफ्ते ही बचे हैं फिनाले में। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/big-boss-14-contestant-abhinav-shukla-will-eliminated-from-the-house-773679.html

Team India की बड़ी चुनौतीः चेन्नई में सबसे बड़ा लक्ष्य, फैंस को चमत्कार की आस

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेला जा रहा टेस्ट मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया है। इंग्लैंड ने भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया है और चौथे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट खोकर 39 रन बना लिए हैं। इस मैच को जीतने के लिए भारत को आखिरी दिन 381 रन बनाने होंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/big-challenge-of-team-india-in-test-match-and-have-to-win-against-england-773645.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story