×

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत और बांग्लादेश के रिश्तों को और महबूत बनाने के लिए मैत्री सेतु का उद्घाटन करने जा रहे हैं। ये सेतु त्रिपुरा राज्य की फेनी नदी पर बना है।

Aditya Mishra
Published on: 9 March 2021 4:47 AM GMT
Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे तक की देश और दुनिया की बड़ी खबरें
X
पश्चिम बंगाल में सोमवार की देर शाम भयानक हादसे के बाद हाहाकार मच गया। कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के पास बनी एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

Newstrack सुबह 10 बजे तक की बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर आज दिनभर सबकी नजरें रहने वाली है। आईए एक बार नजर डालते हैं उन बड़ी खबरों पर।

9 मार्च: इस राशि के जातक को मिलेगी राजनीति में सफलता, जानिए अपना राशिफल

माह फाल्गुन कृष्ण पक्ष एकादशी तिथि विक्रम संवत 2077, नक्षत्र उत्तराषाढ़ा सूर्योदय-06.55, सूर्यास्त-18.35 08 मार्च मंगलवार को राहु 03:33 PM से 05:01 PM तक है । चन्द्रमा मकर राशि पर संचार करेग। जानिए कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए दिन। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/astrology/today-horoscope-sign-9-march-2021-know-your-daily-rashifal-tuesday-795435.html

दर्दनाक सड़क हादसा: ट्रैक्टर और कार में जोरदार टक्कर, तीन लोगों की मौके पर मौत

बिहार के बेतिया से दर्दनाक सड़क हादसे की खबर आ रही है। ये हादसा इतना भयावह था कि कार में सवार तीन युवकों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना बेतिया-लौरिया पथ पर बनकटवा स्कूल के पास की बताई जा रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह शव को गाड़ी के अन्दर से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/bihar/bihar-road-accident-three-youths-killed-in-car-accident-bettiah-795459.html

मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश, तापमान भी गिरा

राजस्थान के मौसम ने पलटा खाया और कई जगह पर तेज हवाओं एवं गर्जना के साथ बारिश हुई। सोमवार की रात भी गर्जन एवं बिजली की चमक के साथ तेज हवाएं चली, लेकिन बारिश नहीं हुई। राजस्‍थान में दिनभर बादलों की आवाजाही के बाद में शाम को जयपुर समेत कई इलाकों में बूंदाबांदी हुई तो कई जगह बादल जमकर बरसे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/rajasthan-weather-updates-jaipur-dholpur-temperature-dropped-western-disturbance-795444.html

त्रिवेंद्र रावत बने रहेंगे CM: उत्तराखंड नेतृत्व में परिवर्तन नहीं, BJP की बैठक में फैसला

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की मांग को लेकर चल रही उठापटक फिलहाल थमती नजर आ रही है। सियासी जानकारों के मुताबिक भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को फिलहाल हटाने की मांग को खारिज कर दिया है। आज होने वाली विधायक दल की बैठक भी अब नहीं होगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/uttarakhand/uttarakhand-political-crisis-cm-trivendra-singh-rawat-not-change-decided-during-bjp-high-level-meeting-795466.html

चलती कार में गैंगरेपः 12 लोगों ने की महिला से हैवानियत, बनाते रहे दुष्कर्म का वीडियो

ये मामला उत्तर प्रदेश के जयपुर का है जहां एक महिला के साथ चलती कार मे रेप किया गया जिसका वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने मामल दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/jaipur-girl-gangrape-by-12-man-in-car-795458.html

रणबीर हुए कोरोना पॉजिटिव! एक्टर की तबियत पर रणधीर कपूर ने दी बड़ी जानकारी

बॉलीवुड के कपूर परिवार की चिंताएं बढ़ती जा रही है, अब खबर आ रही है कि एक्टर रणबीर कपूर इन दिनों बीमार हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि मां नीतू कपूर के बाद वह भी कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/entertainment/ranbir-kapoor-became-corona-positive-uncle-randhir-kapoor-said-on-his-health-795484.html

ब्रिटेन पहुंचा किसान आंदोलनः संसद में उठी आवाज, तो सरकार ने दिया ये जवाब

भारत में तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान और किसान नेता 100 दिन से अधिक समय से दिल्ली की सीमा पर डेरा डाले हुए हैं। इस बीच किसानों के आंदोलन के मसले पर बीते दिन ब्रिटेन की संसद में भी चर्चा हुई। एक पेटिशन पर लाखों साइन होने के बाद ब्रिटिश संसद में इस मसले को उठाया गया, जिसके बाद कल विस्तार से बहस हुई। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/world/debate-over-farmers-protest-in-british-parliament-boris-johnson-government-says-it-is-india-internal-matter-795486.html

भारत-बांग्लादेश को जोड़ेगा मैत्री सेतु, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भारत और बांग्लादेश के रिश्तों को और महबूत बनाने के लिए मैत्री सेतु का उद्घाटन करने जा रहे हैं। ये सेतु त्रिपुरा राज्य की फेनी नदी पर बना है। पीएम मोदी आज दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इसका उदघाटन करने वाले हैं । पीएमओ वैबसाइट के अनुसार इस दौरान पीएम मोदी त्रिपुरा में कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/maitri-setu-will-connect-india-bangladesh-pm-modi-will-inaugurate-today-795491.html

दिल्ली को सौगातः केजरीवाल सरकार का बजट आज होगा पेश, जानें मिलेगा क्या खास

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार आज अपना ई-बजट पेश करने जा रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया विधानसभा में बजट को पेश करेंगे कोरोना संकट काल से उबर रहे। कोरोना काल में हर किसी की आय को झटका लगा है, फिर चाहे वो आम आदमी हो या फिर कोई सरकार, ऐसे में बजट की इस मुश्किल को कैसे दिल्ली सरकार पार करती है ये दे। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/delhi-budget-kejriwal-government-can-give-free-corona-vaccination-gift-to-delhi-people-795482.html

जल उठा कोलकाता: 9 मौतों से मचा कोहराम, ममता-मोदी ने किया मुआवजे का एलान

पश्चिम बंगाल में सोमवार की देर शाम भयानक हादसे के बाद हाहाकार मच गया। कोलकाता के स्ट्रैंड रोड के पास बनी एक बहुमंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि 9 लोगों को जलकर मौत हो गयी। घटना के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/india/kolkata-fire-break-out-9-killed-cm-mamata-announced-10-lakh-compensation-high-level-railways-inquiry-795460.html

IPL 2021: खिताबी कमियों को पूरा करने उतरेगी RCB, ये होगी विराट कोहली की नई रणनीति

क्रिकेट के कई रूपों में इंडियन प्रीमियर लीग ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई ) ने रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2021 के सीजन के शेड्यूल जारी कर दिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करें।

https://newstrack.com/sports/ipl-2021-rcb-strongest-xi-best-predicted-playing-will-be-virat-kohli-new-strategy-794899.html

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story