कोरोना से जंग में एकजुट हुआ देश, PM मोदी समेत इन दिग्गजों ने जलाए दीये

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता संदेश दिया। इस दौरान लोगों ने आतिशबाजी भी की।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता संदेश दिया। इस दौरान लोगों ने आतिशबाजी भी की। कोरोना से सीधा मुकाबला कर रहे योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने शुक्रवार को देश की जनता से ये अपील की थी।

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कई दिग्गज नेताओं, मंत्रियों और बाॅलीवुड की हस्तियों ने भी दीया जलाया। पीएम मोदी ने श्लोक के साथ ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी दीप जलाकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुटता का संदेश दिया।

गृहमंत्री अमित शाह ने अपने आवास दीया जलाकर एकता का संदेश दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आशा और विश्वास की एक किरण बड़े से बड़े अंधकार को दूर कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर आज रात 9 बजे, नई दिल्ली के अपने आवास की लाइट बंद कर दीये जलाये।


देश के प्रथम नागरिक यानी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने देश के मुखिया के तौर पर इस अभियान को आगे बढ़ाया। अपने पूरे परिवार के साथ रामनाथ कोविंद ने दीप जलाया और यह संदेश दिया कि कोरोना के खिलाफ जंग में भारत का हर नागरिक एकसाथ खड़ा है।

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी घर की सभी लाइटें बंद करके 9 मिनट तक केवल दीया जलाया।

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने भी दीपक जलाकर एकजुटता का संदेश दिया।

राजनाथ सिंह ने भी अपने परिवार के साथ दीये जलाकर एकजुटता का संदेश दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि आज पूरे देश ने अपनी सामूहिक संकल्प शक्ति का परिचय देकर अंधकार से प्रकाश की तरफ़ जाने का संदेश दिया है। मैंने भी ९ बजे दिया जला कर भारत की संकल्प शक्ति के साथ अपने संकल्प को जोड़ दिया। कोरोना वायरस के ख़िलाफ़ भारत के संकल्प की जीत अवश्य होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दीये जलाए और एकजुटता का संदेश दिया। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आज 5 अप्रैल के 9 बजे, 9 मिनट के आह्वान के समर्थन में 130 करोड़ देशवासियों की महाशक्ति और उनके महासंकल्प के साथ…. #9pm9minute

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने आवास अपने परिवार के साथ दीये जलाए।

 

 

देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारण ने अपने पूरे परिवार के साथ दीपक और मोबाइल का फ्लैश जलाकर एकजुटता दिखाई।

बिहार के सीएम और जनता दल (यूनाइटेड) के चीफ नीतीश कुमार ने कोरोना के खिलाफ जंग में प्रतिबद्धता दिखाई और दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया।

तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने भी कोरोना के खिलाफ दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया।

अमितभा बच्चन ने टाॅर्ट जलाकर एकजुटता का संदेश दिया।

मुकेश अंबानी ने भी पत्नी नीता संग जलाया दीया