×

असम: CM सोनोवाल के विधानसभा क्षेत्र में साइकिल पर भाई का शव लेकर जाते शख्स की तस्वीर वायरल

aman
By aman
Published on: 19 April 2017 10:03 AM GMT
असम: CM सोनोवाल के विधानसभा क्षेत्र में साइकिल पर भाई का शव लेकर जाते शख्स की तस्वीर वायरल
X

गुवाहाटी: बीते साल एक तस्वीर ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी और खींचा था जिसमें एक व्यक्ति पत्नी का शव कंधे पर ले जाता दिखा था। यह तस्वीर ओडिशा के आदिवासी दाना मांझी की थी। लेकिन अब एक अन्य तस्वीर सामने आई है जिसमें एक व्यक्ति अपने 18 वर्षीय भाई का शव साइकिल पर ले जाकर जा रहा है क्योंकि सड़क ऐसी नहीं थी कि गाड़ी जा सके।

ये भी पढ़ें ...ओडिशा में एक और लाश को कंधों पर रिश्तेदारों ने ढोया, दो दिन में दूसरी घटना

लेकिन, बात यहीं खत्म नहीं हो जाती। ये व्यक्ति जिस विधानसभा क्षेत्र से है वह असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का क्षेत्र है। ये घटना मजुली विधानसभा की है, जहां से सोनोवाल विधायक हैं। असम के स्थानीय चैनल के जरिए मंगलवार को यह तस्वीर दुनिया के सामने आई। जानकारी के बाद सोनोवाल ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। राज्य के उच्च पदस्थ स्वास्थ्य अधिकारियों को मौके पर पहुंचने का निर्देश भी दिया गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

गांव से अस्पताल 8 किमी दूर

स्थानीय अधिकारियों ने बताया, कि मृतक लखीमपुर जिले के बालिजान गांव का निवासी है। उसका गांव अस्पताल से करीब 8 किलोमीटर दूर है। मृतक के भाई ने अस्पताल के वैन का इंतजार नहीं किया और अपने भाई का शव लेकर चला गया।

ये भी पढ़ें ...ओडिशा में सरकारी सिस्टम का निकला ‘जनाजा’, अब पिता ने ढोई बेटी की लाश

ये बताया डिप्टी कमिश्नर ने

इस संबंध में मजुली के डिप्टी कमिश्नर पीजी झा ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, कि 'हमें पता चला है कि वह व्यक्ति लखीमपुर जिले का है। उसके परिजनों ने उसे गारामुर सिविल अस्पताल ले गए थे। ऐसा लगता है कि उसके गांव बालीजान में गाड़ी जाने लायक सड़क नहीं है। उन्हें गारामुर के मुख्य रास्ते तक पहुंचने के लिए बांस के अस्थायी पुल से गुजरना होता है।'

ये भी पढ़ें ...बेटी की लाश गोद में लिए पूरी रात बैठी रही मां, एम्बुलेंस वाले ने मांगे थे 2500 रुपए

क्या है मामला?

जानकारी के अनुसार, डिंपल दास को जिला अस्पताल में सोमवार दोपहर भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुआयने के दौरान ही दास का निधन हो गया। मजुली के डिप्टी कमिश्नर पीजी झा की मानें, तो 'तीमारदार मरीज को साइकिल पर लाए थे। सांस संबंधी तकलीफ के बाद उसकी मृत्यु हो गई। उसके बाद वो शव को साइकिल पर बांध कर ले गए।'

ये भी पढ़ें ...अखिलेश की ‘समाजवादी एंबुलेंस सेवा’ का सच, बाप ने कंधे पर ढोया बेटे का शव

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story