×

अरे पुल से टकरा गया जहाज! बचने के लिए भागे लोग, मची अफरातफरी

बिहार की राजधानी पटना में अचानक गंगा नदी में अफरातफरी मच गई, लोगों में काफी शोर शराबा होने लगा, बताया जा रहा है कि सैलानियों से भरी जहाज गंगा नदी में पीपा पु‍ल से टकरा गया, जिसके बाद वहांं लोग दहशत में आ गये।

Harsh Pandey
Published on: 4 Dec 2019 1:09 PM GMT
अरे पुल से टकरा गया जहाज! बचने के लिए भागे लोग, मची अफरातफरी
X

पटना: बिहार की राजधानी पटना में अचानक गंगा नदी में अफरातफरी मच गई, लोगों में काफी शोर शराबा होने लगा, बताया जा रहा है कि सैलानियों से भरी जहाज गंगा नदी में पीपा पु‍ल से टकरा गया, जिसके बाद वहांं लोग दहशत में आ गये।

दरअसल, घटना पटना सिटी के निकट कच्‍ची दरगाह के निकट घटी है। जहाज पर सवार लोग दहशत में आ गए, खबर है कि कई सैलानियों को चोट लगी है।

बचाव के लिए तैराकों का दल पहुंच गया है। तैराकों ने रेस्‍क्‍यू कर जहाज पर सवार यात्रियों की जान बचाई। प्रशासनिक पहल से एक बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के अनुसार, पटना सिटी स्थित कच्‍ची दरगाह के निकट बुधवार को अपराह्न बाद सैलानियों का जहाज भ्रमण को जा रहा था। बताया जा रहा है कि इसी बीच, वह कच्‍ची दरगाह पीपा पुल से टकराया गया।

लोगों की माने तो जहाज के टकराने का आवाज काफी जोरों का हुआ। इससे जहाज पर सवार यात्रियों में अफरातफरी मच गई। वे लोग दहशत में आ गए।

बताया जाता है कि घटना में कई यात्रियों को चोटें भी आई हैं। वहीं पीपा पुल भी ध्‍वस्‍त हो गया है। इससे पुल पर से लोगों की आवाजाही ठप हो गई है।

घटना की जानकारी मिलते ही काफी संख्‍या में लोग वहां पहुंच गए, साथ ही साथ प्रशासनिक अधिकारी समेत तैराकों का दल भी पहुंच गया। गनीमत रही कि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो सभी सैलानी स्‍वस्‍थ हैं।

घटनास्‍थल पर मौजूद लोगों के अनुसार, कच्ची दरगाह से वैशाली को जोड़ने वाली गंगा नदी में बने पीपापुल को खोला गया था, ताकि सैलानियों को ले जा रहा जहाज पार कर सके।

जहाज पीपापुल को पार भी कर गया था। लेकिन, जहाज हवा के दबाव को झेल नहीं सका और नदी की तेज धारा में बह कर उल्‍टी दिशा में घूम गया। इससे जहाज पीपापुल से टकरा गया। पुल टूटने से वाहनों का परिचालन ठप हो गया है। बता दें कि तीन दिन पहले भी इसी तरह की घटना हुई थी, लेकिन आज की टक्‍कर उससे कहीं ज्‍यादा हुई है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story