×

Smile Surgery: स्माइल डिजाइनिंग कराने गए युवक की सर्जरी के दौरान मौत

Hyderabad News: एक युवक जुबली हिल्स में एफएसएस इंटरनेशनल डेंटल क्लिनिक में 'स्माइल सर्जरी' करने के लिए गया था। जहाँ युवक की स्माइल सर्जरी के दौरान ही अचानक मौत हो गई।

Aakanksha Dixit
Published on: 20 Feb 2024 9:54 AM GMT
India News
X

 स्माइल सर्जरी के युवक की मौत source: social media 

Hyderabad News: आज कल हर कोई अपनी शादी में बेहतर दिखने की कोशिश करता रहता है। इसी कोशिश के चलते हाल ही में हैदराबाद से एक चौका देने वाली घटना सामने आयी है। दरअसल, एक युवक ने शादी से पहले अपनी मुस्कान को और बेहतर बनाने के लिए सर्जरी कराने का फैसला किया, लेकिन इसका अंजाम बेहद ही दर्दनाक साबित हुआ। पुलिस ने बताया कि 16 फरवरी को लक्ष्मी नारायण विंजाम ने जुबली हिल्स में एफएसएस इंटरनेशनल डेंटल क्लिनिक में 'स्माइल सर्जरी' करने के लिए गए थे। युवक की स्माइल सर्जरी के दौरान ही अचानक मौत हो गई।

अस्पताल पर लगाया लापरवाही का आरोप

लक्ष्मी नारायण विंजाम के पिता ने बताया कि उनकी मृत्यु एनेस्थीसिया के ओवरडोज के कारण हुई है। जबकि परिवार को सर्जरी की कोई जानकारी नहीं थी। वहीँ शाम को जब उनके पिता विंजाम रामुलु ने अपने बेटे को फोन कॉल किया तो क्लिनिक के कर्मचारियों ने उत्तर दिया कि उनका बेटा स्माइल सर्जरी प्रोसीजर के चलते बेहोश हो गया है। उनके परिवार ने अस्पताल पर लापरवाही का मामला दर्ज कराया है और पुलिस ने अस्पताल के रिकॉर्ड और सीसीटीवी फुटेज की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने यह दावा भी किया है कि उनके बेटे को नजदीक के किसी अस्पताल ले जाया गया। जहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एक हफ्ते पहले ही हुई थी सगाई

लक्ष्मी नारायण की एक हफ्ते पहले ही सगाई हुई थी और अगले महीने उसकी शादी होने वाली थी। जुबली हिल्स के स्टेशन हाउस ऑफिसर वेंकटेश्वर रेड्डी ने बताया कि लक्ष्मी नारायण 16 फरवरी को दोपहर करीब 2:30 बजे क्लिनिक आए थे। उन्हें शाम करीब 4:30 बजे ऑपरेशन थियेटर में ले जाया गया और लगभग दो घंटे तक उनकी सर्जरी चली। जब वह बेहोश हो गए तो उनके पिता को शाम करीब सात बजे बुलाया गया और उन्हें जुबली हिल्स स्थित अपोलो अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मृत्यु की सूचना मिली।

दर्ज़ हुआ मुकदमा

जुबली हिल्स पुलिस ने मृतक लक्ष्मी नारायण विंजाम के परिवार के द्वारा दर्ज़ कराई गयी शिकायत पर IPC की धारा 304 ए लापरवाही के चलते हुई मौत के तहत FMS इंटरनेशनल डेंटल क्लिनिक पर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है।

क्या है स्माइल डिजाइनिंग सर्जरी

स्माइल डिजाइनिंग सर्जरी, जिसे कोस्मेटिक डेंटिस्ट्री भी कहा जाता है, एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो दांतों के आकार, आकृति और रंग को सुधारने के लिए की जाती है। यह प्रक्रिया दांतों के दिखावट में सुधार करने के लिए की जाती है, जैसे कि दांतों के साइज़, फॉर्म, रंग, और साइज़ से संबंधित सुधार करने के लिए की जाती है। इसके साथ ही इसमें दांतों के बीच के गैप को भी फिल किया जाता है। इसके लिए इंडिरेक्ट विनियर्स टैक्नीक का उपयोग किया जाता है। यह चिकित्सा प्रक्रिया चिकित्सालय या डेंटल क्लिनिक में एक प्रमाणित कॉस्मेटिक डेंटिस्ट द्वारा की जाती है और इसका उद्देश्य दांतों की समर्थता और उनकी खूबसूरती में सुधार करना होता है। जो आपकी मुस्कान को और सूंदर बनाता है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story