आम आदमी पार्टी विधायक का प्रस्ताव, पूर्व PM राजीव गांधी से वापस लिया जाए भारत रत्न

विधानसभा में एक अजीबोगरीब प्रस्ताव पेश हुआ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने का प्रस्ताव पेश किया गया। एक विधायक की ओर से पेश किए गए इस प्रस्ताव में कहा था कि राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिया जाना चाहिए। हालांकि, यह प्रस्ताव पास नहीं हुआ है। इसी के साथ् आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है।

आम आदमी पार्टी विधायक का प्रस्ताव, पूर्व PM राजीव गांधी से वापस लिया जाए भारत रत्न

दिल्ली: विधानसभा में एक अजीबोगरीब प्रस्ताव पेश हुआ। देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने का प्रस्ताव पेश किया गया। एक विधायक की ओर से पेश किए गए इस प्रस्ताव में कहा था कि राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लिया जाना चाहिए। आप विधायक जरनैल सिंह की तरफ से पेश संकल्प में कहा गया है कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 84 के कत्लेआम का औचित्य साबित करने की कोशिश की थी। लिहाजा केंद्र सरकार को उनका भारत रत्न वापस लेना चाहिए।हालांकि, यह प्रस्ताव पास नहीं हुआ है। इसी के साथ् आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग तेज हो गयी है।

यह भी पढ़ें  ……दिल्ली ड्रामा ! आम आदमी पार्टी के साथ खड़ा है बीजेपी का ये साथी

दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि राजीव गांधी ने देश के लिए अपना जीवन कुर्बान किया है। लेकिन इस प्रस्ताव से आम आदमी पार्टी का असली रंग खुलकर सामने आ गया है।माकन ने कहा कि हम हमेशा से यह बात कहते रहे हैं कि आम आदमी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की बी टीम है।

यह भी पढ़ें  ……29 जनवरी को आम आदमी पार्टी दिल्ली में हो रही सीलिंग के खिलाफ संसद मार्च करेगी

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट करके मामले पर सफाई दी। उन्होंने कहा कि यह प्रस्ताव पास नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि यह व्यक्तिगत तौर पर पेश किया गया प्रस्ताव था, जिसपर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें  ……दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ा तो विरोध प्रदर्शन करेगी आम आदमी पार्टी

उन्होंने कहा है कि विधानसभा में पेश किए गए प्रस्ताव में स्वर्गीय राजीव गांधी के बारे में कुछ नहीं लिखा था। एक विधायक ने इस पर अपने हाथ से कुछ लिखकर दिया था।