×

Gujarat Election 2022: IB की रिपोर्ट में गुजरात चुनाव जीत रही आम आदमी पार्टी, केजरीवाल का बड़ा दावा

रविवार को दिल्ली सीएम ने एक कार्यक्रम में दावा किया कि खुफिया ब्यूरो के रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में आप की सरकार बनने जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Oct 2022 11:37 AM GMT
gujarat election 2022 arvind kejriwal sixth promise to gujarati free and good education for children
X

Arvind Kejriwal

Gujarat Election 2022: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल (AAP Convener Arvind Kejriwal) गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) को लेकर खासे सक्रिय नजर आ रहे हैं। वो लगभग हर माह राज्य में अपनी आमद दर्ज जरूर करवाते हैं। सितंबर में ही वो दो बार गुजरात दौरे पर आ चुके हैं। शनिवार को दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे दिल्ली सीएम ने एक बड़ा दावा कर सियासी हलकों में हलचल मचा दी है। रविवार को उन्होंने एक कार्यक्रम में दावा किया कि खुफिया ब्यूरो के रिपोर्ट के मुताबिक गुजरात में आप की सरकार (AAP Government) बनने जा रही है।

गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी: केजरीवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) ने कहा, सूत्रों के मुताबिक आईबी की रिपोर्ट आई है। यदि आज चुनाव हुए तो गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। हालांकि, रिपोर्ट में लिखा गया है कि सरकार मामूमी अंतर के साथ बनेगी। हम बहुत कम सीटों के साथ आगे हैं। गुजरात के लोगों को एक बड़ा धक्का देना होगा ताकि आम आदमी पार्टी की सरकार आरामदायक बहुमत के साथ बन सके। अरविंद केजरीवाल ने कहा गुजरात की जनता के पास 27 साल से कोई विकल्प नहीं थी लेकिन अब आम आदमी पार्टी के रूप में विकल्प है। राज्य की जनता इनको 27 साल से बर्दाश्त कर रही है अब इनका अहंकार तोड़ने का समय आ गया है।

आईबी की रिपोर्ट आने के बाद एक ही कांग्रेस और बीजेपी

दिल्ली सीएम ने कहा कि जब से आईबी की रिपोर्ट आई है, बीजेपी और कांग्रेस ने हाथ मिला लिया है। दोनों गुप्त बैठकें कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी इस रिपोर्ट से इतनी घबरा गई है कि वो कांग्रेस को मजबूत करने लगी है ताकि भाजपा विरोधी वोट बंट जाएं। केजरीवाल ने लोगों से कांग्रेस को वोट न देने की अपील करते हुए कहा कि इन्हें वोट न देना क्योंकि इन्हें 10 सीटें भी नहीं आने वाली, चुनाव बाद इनके सारे एमएलए बीजेपी में चले जाएंगे।

केजरीवाल पर फेंकी गई पानी की बोतल

शनिवार को खोडलधाम गरबा कार्यक्रम में शामिल होने अरविंद केजरीवाल पंजाब सीएम के साथ राजकोट पहुंचे थे। नील सिटी क्लब के डांडिया कार्यक्रम में उन्होंने गरबा में हिस्सा भी लिया। गरबा में जब दिल्ली के मुख्यमंत्री उपस्थित हो रहे थे, तभी उनपर किसी शख्स ने पानी की बोतल फेंकी। हालांकि, फिर बोतल उन तक पहुंच नहीं पाई थी। भीड़ अत्यधिक होने के कारण बोतल फेंकने वाले शख्स के बारे में पता नहीं चल पाया।

कुल मिलाकर अरविंद केजरीवाल के ताबड़तोड़ गुजरात दौरे और लुभावने वादों की बौछार ने बीजेपी के अभेद्य दुर्ग माने जाने वाले गुजरात में सियासी पारा चढ़ा दिया है। यही वजह है कि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सक्रिय न होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगातार अपने गृह राज्य के दौरे करने पड़ रहे हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story