आप ने जारी किया घोषणापत्र, केजरीवाल बोले- BJP को छोड़कर किसी को भी समर्थन

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजदूगी में पार्टी का घोषणा जारी किया।

Dharmendra kumar
Published on: 25 April 2019 10:21 AM GMT
आप ने जारी किया घोषणापत्र, केजरीवाल बोले- BJP को छोड़कर किसी को भी समर्थन
X

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी ने गुरुवार को दिल्ली के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की मौजदूगी में पार्टी का घोषणा जारी किया।

अरविंद केजरीवाल ने खुद इसकी घोषणा करते हुए शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला सुरक्षा, प्रदूषण, सीलिंग, परिवहन आदि से संबंधित कई वादे किए। हालांकि, केजरीवाल ने यह भी कहा कि ये वादे पूर्ण राज्य बनने के बाद पूरे होंगे

केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। साथ ही कई वादों को गिनाया। आम आदमी पार्टी इस बार पूर्ण राज्य के मुद्दे को फ्रंटफुट पर रख चुनाव में जा रही है। मेनिफेस्टो में भी इसकी झलक मिली और हर वादे के साथ उन्होंने कहा कि अगर पूर्ण राज्य बनता है तो वादा निभा देंगे।

यह भी पढ़ें...इस देश में राष्ट्रपति भवन की रक्षा करते हैं बाज और उल्लू, जानिए कैसे?

केजरीवाल ने कहा कि पूर्ण राज्य बनने के बाद आप सरकार दिल्ली पुलिस में बदलाव करेगी और रिक्त भर्तियों को भरेगी। जिससे पुलिसवालों को आराम के लिए पूरा वक्त मिलेगा और वे अच्छे से और ईमानदारी से ड्यूटी कर सकेंगे।

आप ने किए ये बड़े वादे...

-पूर्ण राज्य बना तो दिल्ली के 85% बच्चों को कॉलेजों में एडमिशन देंगे

-पुलिस को जनता के प्रति accountable बनाएंगे, जिससे महिलाएं सुरक्षित होंगी

-राज्य के सभी अस्थाई कर्मचारियों को एक हफ्ते में स्थाई करेंगे

-पूर्ण राज्य बना तो MCD सरकार के अंदर आएगी फिर दिल्ली और भी साफ बनेगी

-एक हफ्ते में कच्चे कर्मचारी, गेस्ट टीचर पक्के होंगे

-दिल्ली के हर मतदाता को सस्ती और आसान किस्त में घर मिलेगा

-एंटी करप्शन ब्रांच दिल्ली सरकार के अंतर्गत आएगी, तो भ्रष्टाचार पर रोक लगा देंगे

-पूर्ण राज्य बना तो जनलोकपाल बिल पास करेंगे

कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा किवह मोदी और बीजेपी के अलावा चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए किसी को भी समर्थन देने को तैयार हैं। लेकिन बदले में वह चाहेंगे कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिले। केजरीवाल ने यह भी कहा कि यह चुनाव किसी को पीएम बनाने के लिए नहीं, दिल्ली को पूर्णराज्य बनाने के लिए है।

यह भी पढ़ें...भाजपा को हराने के लिए किसी भी हद तक जा सकता हूँ-पूर्व सांसद रिजवान जहीर

केजरीवाल ने कहा कि ऐसा नजर आता है कि 2019 के चुनाव में किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। ऐसे में हम मोदी शाह को छोड़कर जिसकी भी सरकार बनेगी उसका समर्थन करने को तैयार हैं। केजरीवाल ने कहा कि भारत के संविधान पर यकीन और एकता का समर्थन करने वाले गठबंधन को वह समर्थन देंगे। उन्होंने कहा कि समर्थन करते वक्त उम्मीद रहेगी कि दिल्ली की 70 साल पुरानी पूर्ण राज्य की मांग को पूरा किया जाएगा।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story