×

Lok Sabha Election: INDIA गठबंधन को फिर झटका, AAP ने हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने का किया एलान

Lok Sabha Election: आप नेता सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर उनकी पार्टी बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 27 Jan 2024 5:32 AM GMT
Lok Sabha Election
X

अरविंद केजरीवाल (सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने इंडिया गठबंधन को एक और बड़ा झटका दे दिया है। आगामी लोकसभा चुनावों में आप पार्टी पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का एलान किया था, इसके बाद अब हरियाणा में भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है, जिससे इंडिया गठबंधन की और ज्यादा मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं। आप नेता सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर उनकी पार्टी बिना गठबंधन के चुनाव लड़ेंगे।

आप नेता सुशील गुप्ता ने एक मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हम हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा के बारे में हमने नेशनल लीडरशिप को यह स्पष्ट कर दिया है, कि हम मजबूत हैं और हम गठबंधन में भी और अकेले भी चुनाव लड़ सकते हैं। अंतिम फैसला पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा किया जाएगा।

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

बता दें कि इससे पहले पहले आम आदमी पार्टी पंजाब की तरफ से भी इंडिया गठबंधन के लिए मुश्किलें बढ़ाने वाले बयान सामने आ चुके हैं। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा था कि उनके राज्य में आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव में सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। पंजाब के बाद लगभग हरियाणा में स्पष्ट हो गया कि आगामी लोकसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी। सिर्फ आप पार्टी के शीर्ष नेतृत्व द्वारा एलान होना बांकी रह गया है।

ममता बनर्जी कर चुकी हैं अकेले चुनाव लड़ने का एलान

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को सबसे बड़ा झटका ममता बनर्जी ने दिया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ किसी भी तरह के गठबंधन न करने की बात कही। हालांकि, कांग्रेस नेता कोशिश कर रहे हैं टीएमसी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा जाए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी ऐलान किया था कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story