×

Gujarat Assembly Election: सूरत से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला लापता, केजरीवाल ने जताई अपहरण की आशंका

Gujarat Assembly Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सूरत पूर्व सीट से हमारा उम्मीदवार कंचन जारीवाला और उनका परिवार कल से लापता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Nov 2022 7:15 AM GMT
CM Arvind Kejriwal
X

अरविंद केजरीवाल (photo: social media ) 

Gujarat Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद गुजरात में राजनीतिक सरगर्मी बढ गई है। उम्मीदवारों के नाम के ऐलान के बाद जोरदार प्रचार अभियान चल रहा है। गुजरात चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरे दमखम के साथ उतरी है। इस बीच सूरत (ईस्ट) विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला नामांकन भरने के बाद परिवार सहित लापता हो गए हैं। जरीवाला कहां हैं, किसी को नहीं पता, उनकी पार्टी भी उन्हें ढूंढ रही है।

चुनावी माहौल में आप कैंडिडेट के लापता हो जाने के बाद राज्य का सियासी पार चढ़ गया है। आप ने सीधे तौर पर इसके लिए सत्तारूढ बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जरीवाला के अपहरण की आशंका जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सूरत पूर्व सीट से हमारा उम्मीदवार कंचन जारीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की, मगर उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। बाद में उनपर नामांकन वापस लेने का दवाब बनाया जा रहा था। क्या उनका अपहरण कर लिया गया है?

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी के अन्य नेता भी बीजेपी पर हमलावर हो गए हैं। आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने साफ तौर पर कहा कि बीजेपी के गुंडों ने आप उम्मीदवार को किडनैप कर लिया है।

संजय सिंह बोले – बीजेपी हार मान चुकी

आप के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आप उम्मीदवार के लापता होने पर बीजेपी को घेरा है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा, गुजरात में चुनाव हो रहा है या लोकतंत्र का खुलेआम गला घोंटा जा रहा। सूरत ईस्ट के प्रत्याशी कंचन जरीवाला कल से लापता हैं। विडीओ में मौजूद लोग BJP के हैं। इन पर कार्यवाही करके प्रत्याशी का पता लगाया जा सकता है। BJP चुनाव से पहले हार मान चुकी है अब प्रत्याशी का अपरहण कर रही है। उन्होंने इस मुद्दे पर बुधवार को अहमदाबाद पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करने की जानकारी भी दी।

उन्होंने इस मुद्दे पर बुधवार को अहमदाबाद पार्टी कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करने की जानकारी भी दी।

वहीं, गुजरात में आप के सीएम उम्मीदवार इशुदान गढ़वी ने ट्वीट कर लिखा है, भाजपा 'आप' से इतनी डरी हुई है की वो गुंडागर्दी पर आ गई है !सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे हमारे कंचन जरीवाला के पीछे भाजपा वाले कुछ दिनो से पीछे पड़े हुए थे और आज वो ग़ायब है !माना जा रहा है की भाजपा के गुंडो ने उन्हें उठा ले गए है ! उनका परिवार भी ग़ायब है !भाजपा कितनी गिरेगी ?

बता दें कि सूरत ईस्ट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला ने 14 नवंबर को नामांकन भरा था। जिसके बाद 15 नवंबर को बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की थी। सूरत में बीजेपी और आप के बीच चुनाव में जबरदस्त टक्कर की संभावना जताई जा रही है। आप ने यहां निकाय चुनाव में काफी बेहतर प्रदर्शन किया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story